अभिनेत्री मल्लिका शेरावत बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्री है , जो अब सिनेमा में कमबैक कर रही है । अभिनेत्री मल्लिका शेरावत की फिल्म ” आरके/आरकेएवाय ” 22 जुलाई को रिलीज हो रही है । अभिनेत्री मल्लिका शेरावत अपनी इस फिल्म का जमकर प्रमोशन कर रही है । इन दिनों वह इवेंट्स में लगातार शामिल हो रही है , जिसमें अभिनेत्री से उनकी बोल्डनेस के बारे में सवाल किए जाते है । लेकिन अब मल्लिका शेरावत ने एक ऐसा बयान दे दिया है, जिस पर खूब चर्चा हो रही है। मल्लिका ने कहा है कि उन्हें भारतीय पुरुषों से खूब प्यार मिला लेकिन महिलाओं की तरफ से ऐसा नहीं हुआ ।

 

अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने पहले शुरुआत में टी.वी. विज्ञापनों से की थी , जिनमें उन्होंने अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ काम किया था । मल्लिका शेरावत ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2002 में फिल्म “जीना सिर्फ मेरे लिए” में की थी । मल्लिका शेरावत का पहले नाम रीमा था पर उन्होंने बाद में मल्लिका रख लिया था । साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ” ख्वाहिश ” में भी उन्होंने काम किया था । इसके बाद वह इमरान हाशमी के साथ फिल्म ” मर्डर ” में नजर आईं थीं । यह फिल्म हिट रही‌ थी । इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था । हालांकि, मल्लिका की पहचान बोल्ड अभिनेत्री की बनी । अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने जैकी चैन के साथ काम किया है , वो भारत की पहली अभिनेत्री है जिन्होंने उनके साथ काम किया है । वो अपने बोल्ड अवतार के लिए भी जनी जाती है । 2007 में होंगकोंग की एक मशहूर मैगज़ीन ने उन्हें एशिया में सबसे खूबसूरत 100 लोगों की सूची में शामिल थी । साल 2003 में उन्होंने फिल्म मर्डर की जिसमे मल्लिका को एक पहचान मिली । उसके बाद उन्होंने कई फिल्में की है जैस किस किस की किस्मत, बचकर रहना रे बाबा , वेलकम में काम किया । बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी एक अलग पहचान बनाई और मुकाम हासिल किया ।

 

मल्लिका शेरावत ने अपने इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें हमेशा ही बोल्ड सीन्स करने की वजह से जज किया जाता रहा है । अभिनेत्री ने कहा, ” मुझे लगता है कि मेरा बोल्ड अवतार उनके लिए काफी शानदार रहा है । मैंने जब फिल्म ” मर्डर ” की थी तब बिकिनी पहनी थी और मुझसे पहले भी कई अभिनेत्रियों ने फिल्मों में बिकिनी पहनी है । लेकिन मैं अपने आउटफिट को लेकर बेपरवाह थी । मुझे बस इतना लगा था कि मेरे पास शानदार बॉडी है । ” अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने आगे कहा कि आप लोग क्या चाहते हैं कि मैं समंदर किनारे भी साड़ी पहन लूं ? नहीं, मैं बिकिनी ही पहनूंगी । मैंने इसे हमेशा सेलिब्रेट किया है। लेकिन महिलाओं के लिए यह सब हैंडल करना मुश्किल ही रहा है । पुरुषों से मुझे कभी कोई परेशानी नहीं हुई । उन लोगों ने मुझे हमेशा प्यार दिया है । लेकिन महिलाओं ने हमेशा मेरे बारे में खराब ही सोचा है ।

 

अभिनेत्री ने दीपिका पादुकोण की फिल्म “गहराइयां” पर कहीं ये बात

एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने अपने इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें हमेशा ही बोल्ड सीन्स करने की वजह से जज किया जाता रहा है । अभिनेत्री ने कहा, ” मुझे लगता है कि मेरा बोल्ड अवतार उनके लिए काफी शानदार रहा है । मैंने जब फिल्म ” मर्डर ” की थी तब बिकिनी पहनी थी और मुझसे पहले भी कई अभिनेत्रियों ने फिल्मों में बिकिनी पहनी है । लेकिन मैं अपने आउटफिट को लेकर बेपरवाह थी । मुझे बस इतना लगा था कि मेरे पास शानदार बॉडी है । ” अभिनेत्री मल्लिका के निशाने पर इन दिनों दीपिका पादुकोण भी है । अभिनेत्री ने दीपिका की फिल्म पर निशाना साधा है कि वह उनकी फिल्म ” गहराइयां‌ ” की तुलना अपनी फिल्म ” मर्डर ” से करते हुए कहती है, ” अभी कुछ समय पहले एक फिल्म ” गहराइयां ” आई थी , जिसमें दीपिका पादुकोण ने काम किया था । आपने वह फिल्म देखी होगी, क्या था उसमें ? उस फिल्म के सीन ” मर्डर ” से भी ज्यादा बोल्ड थे । जब मैंने ” मर्डर ” की थी तब कितना बवाल मचा था । मैं समझती हूं अब लोगो के देखने का नजरिया अभी बदला है । ओटीटी भी काफी बदलाव लेकर आया है ।‌”

 

अभिनेत्री ने बताई बॉलीवुड की काली सच्चाई

अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ये बात भी मानती है कि बाहर से आने वालों के लिए मुंबई में तमाम सीमाएं तय कर दी जाती है लेकिन अगर वही काम किसी बड़े प्रोड्यूसर की बेटी करे तो कोई कुछ नहीं कहता है । अभिनेत्री मल्लिका शेरावत कहती हैं, “ये तो बॉलीवुड की प्रथा रही है । अगर आप के पिता बॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर है या आप का बॉयफ्रेंड फेमस एक्टर है तो आप हमेशा सुरक्षित रहेंगे । आपको कोई कुछ नहीं कहेगा । मैं तो कभी किसी कैम्प का हिस्सा रही नहीं । कभी किसी ने मेरे लिए किसी को फोन नहीं किया । मैंने जो कुछ भी किया है अकेले खुद ही किया है । मुझे जो भी फिल्में मिली हैं वो ऑडिशन पर ही मिली है । ”

 

कम्प्रोइज को लेकर अभिनेत्री ने कही बड़ी बात-

जैकी चैन के साथ फिल्म ” द मिथ ” में काम कर चुकी मल्लिका भट्ट कैंप की फिल्म ” मर्डर ” की याद करते हुए कहती है , ” भट्ट साहब मुझे कहा करते थे कि मल्लिका जब तुम गिरती पड़ती हो तो लोगों को बहुत मजा आता है । ” मल्लिका ये भी साफ-साफ कहती है कि हिंदी सिनेमा में बिना किसी बड़े स्टार की मदद के हीरोइन का करियर बन पाना मुश्किल है । वह कहती हैं, ” किसी बड़े स्टार के साथ जब तक आप कम्प्रोमाइज नहीं करेंगे तब तक वो आपके साथ काम नहीं करेंगें । यह बॉलीवुड का सच है, ये मैं अपने अनुभव से बोल रही हूं। कोई भी अभिनेत्री कहती है कि ये सच नहीं है तो वो झूठ बोल रही है । ” तो ऐसे मौके भी आएंगे होंगे जब उन पर कंप्रोमाइज का दबाव पड़ा होगा । अभिनेत्री मल्लिका शेरावत बताती है , ” मेरा ऐसा व्यक्तित्व नहीं है कि मैं किसी भी बॉलीवुड के स्टार के साथ कम्प्रोमाइज करूं । एक बार मैं दुबई में अपने करियर की एक बहुत बड़ी फिल्म की शूटिंग कर रही थी । होटल में आधी रात को एक बड़ा स्टार मेरा दरवाजा बार बार नॉक किए जा रहा था, लेकिन मैंने दरवाजा नहीं खोला। ये है बॉलीवुड और यहां का ये खेल । ”

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here