महज आज से तीन दिन बाद विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान होने वाला है। ऐसे में सारी पार्टियां पूरे दम खम से साथ अपने प्रचार प्रसार में लगी हुई है। तो वही आज खबर आ रही है की समाजवादी पार्टी के समर्थन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लखनऊ पहुंच गई है। स्वयं अखिलेश यादव ममता बनर्जी को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। कल से वो समाजवादी पार्टी के लिए वोट करने की अपील करेगी। आपको बता दे कि, अखिलेश यादव का पल्ला मजबूत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ में रहेगी जहां पर वो 8 फरवरी की सुबह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बैठक करेगी और मीडिया के समक्ष अपनी बात भी रखेंगी और फिर वर्चुअल रैली को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है।

 

लखनऊ पहुंचते ही कहा समाजवादी पार्टी जीतेगी।

 

ममता बनर्जी लगभग 7 बजे के आस पास लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची जहां पर उन्हें लेने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले से ही पहुंचे थे। उन्होंने एयरपोर्ट पर ही मीडिया से कहा की आगामी चुनाव के समाजवादी पार्टी जितने जा रही है। वही अखिलेश यादव ट्वीट कर कहते है कि, बंगाल में मिलकर हराया था अब यूपी में हराएंगे दीदी से अपना वादा है हम फिर जीत कर आएंगे। अखिलेश यादव एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया और जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी हजरतगंज के लिए लिवाना सुइट्स होटल ने ठहरेगी होटल पर ममता बनर्जी के सुरक्षा के लिए पहले से ही पुलिस फोर्स तैनात है। हजरतगंज एडीएसपी राघवेंद्र मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ होटल पहुंचे हैं। सुरक्षा को देखते हुए भारी संख्या में महिला फोर्स भी मौजूद है।

 

बंगाल चुनाव में अखिलेश ने दिया था अपना समर्थन।

 

बंगाल विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था। लेकिन वो प्रचार के लिए बंगाल नही गए थे, माना ये भी जा रहा की शायद उसी का कर्ज उतारने ममता बनर्जी लखनऊ आई है। अब तक समाजवादी पार्टी को क्षेत्रीय दलों के साथ साथ एनसीपी, आरजेडी, आरएलडी ने अपना समर्थन दे दिया है और अब शायद टीएमसी के भी साथ आने की उम्मीद है। वही विशेषज्ञों की माने तो टीएमसी के साथ आने से उत्तर प्रदेश चुनाव में कोई खास असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि अगर टीएमसी बंगाली बाहुल्य क्षेत्र में वोट मांगती तो कुछ असर देखने को मिलता लेकिन यहां पर ऐसा नही है।

 

ममता बनर्जी ने यूपी और बिहार के लोगो को गुंडा बोली थी।

 

आपको बता दे बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगो को गुंडा कहा था। दरसल ममता बनर्जी अपने बयानों में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगो को गुंडा बता कर निशाना साधा था। उन्होंने कहां था कि नंदीग्राम में मेरे ऊपर जो हमले हुए थे, वह नंदीग्राम के किसी व्यक्ति ने नही किया था बल्कि उत्तर प्रदेश और बिहार से आए गुंडे थे जोकि बीजेपी कार्यकर्ता थे। उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगो को लेकर इस तरह के भद्दे कमेंट के लिए ममता बनर्जी को मुज्जफ्फपुर कोर्ट में मुकदमा भी दायर हुआ था। वही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ट्वीट कर कहते है की दीदी बंगाल में यूपी वालो को गुंडा बोलती है, अब अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में दीदी की आगवानी कर रहे है। कोरोनोलॉजी समझ रहे है ना? वही भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर से ट्वीट कर कहा जो ममता बनर्जी यूपी वालों को भगवा गुंडा और गुटखा खाने वाला कहती थीं। उन्हें अपराधी और मवाली बताती थीं और आज अखिलेश यादव यूपी वालों की अस्मिता की तिलांजलि देते हुए उन्हीं ममता बनर्जी की अगवानी कर रहे हैं। अखिलेश जी यूपी वालों को ये सब याद रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here