उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हमला बोला कहा कि, यूपी विधानसभा आमचुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है। ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें। आपको बता की हाल ही में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेस का युवाओं के लिए घोषणापत्र जारी किया था। इस दौरान जब पत्रकारों ने सवाल पूछा कि कांग्रेस का सीएम का चेहरा कौन होगा, इस पर प्रियंका ने कहा कि यहां कोई और देख रहा है क्या? और बाद में वो अपने बयान से पलट गई। उन्होंने कहा, वे उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं है।

 

भाजपा की टीम ‘बी’ है बसपा।

 

दरसल प्रियंका गांधी ने बीएसपी को भारतीय जनता पार्टी की टीम बी कहा था। जिसपर मायावती भड़क गई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक द‍िन पहले यूपी विधानसभा चुनाव में बीएसपी की मुखिया मायावती की चुप्पी पर हैरानी जताई थी। प्रियंका ने कहा, ‘छह-सात महीने पहले तक हमें लगता था कि उनकी पार्टी एक्टिव नहीं है। हमें लगा शायद वह चुनाव का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हम भी बहुत हैरान हैं कि चुनाव शुरू हो गया है। हम बीच चुनाव में हैं और जैसा कि आप कह रहे हैं कि वह (मायावती) अभी एक्टिव नहीं हैं। उन्होंने चुप्पी साध रखी है। यह मेरी समझ के बाहर है।’ उन्होंने कहा, ‘यह भी संभव है कि बीजेपी सरकार मायावती पर दबाव बना रही हो।

 

कांग्रेस वोट काटने वाली पार्टियां है।

 

मायावती ने प्रियंका पर पलटवार करते हुए कहा कि, यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियाँ लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियाँ हैं। ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहाँ सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है।

 

बसपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की।

 

बहुजन समाज पार्टी ने पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में मायावती, उनके भतीजे आनंद कुमार, बसपा के वरिष्ठ नेता सतीश चन्द्र मिश्र, मुनकाद अली, गोरेलाल जाटव, सूरज जाटव, जैसे अन्य नेताओं के नाम शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here