टॉलीवुड के सुपरस्टार “प्रिंस ऑफ टॉलीवुड” महेश बाबू और बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर ने 10 फरवरी को साल 2005 में शादी के बंधन में बंधे थे।9 अगस्त 1975 में चेन्नई के तमिलनाडू में जन्मे भारतीय तेलुगू फ़िल्म अभिनेता महेश बाबू और बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर को शादी के बंधन में बंधे आज पूरे 17 साल हो चुके है।उन्होंने साल 2005 में पत्नी नम्रता शिरोडकर से शादी की थी।अपने 17 वें सालगिरह के खास मौके पर महेश बाबू ने एक खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया , जिसमें वह दोनों अपने परिवार के साथ नज़र आ रहे है। इस तस्वीर के साथ महेश बाबू ने लिखा है, इतनी आसानी से 17 साल हो गए।अब महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर के दो बच्चे भी है- एक बेटा जिसका नाम गौतम है और बेटी का नाम सितारा है।

महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की शादी को अब 17 साल पूरे हो चुके है। इन 17 सालों में नम्रता अपने पति महेश के लिए एक स्तंभ की तरह खड़ी रही है।महेश बाबू को “प्रिंस ऑफ टॉलीवुड” के नाम से भी जाना जाता है। वह साउथ इंडियन सिनेमा के बेहतरीन सितारों में से एक है‌ और साउथ इंडस्ट्री की सुपर स्टारों के लिस्ट में टॉप पर भी है। वह ऐसे हीरों है जिनकी पापुलैरिटी सिर्फ तेलुगू फ़िल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया में है। एक रिपोर्ट की माने तो वह अपनी एक फ़िल्म के लिए 20 करोड़ रुपए चार्ज करते है। वही एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि महेश बाबू और नम्रता 134 करोड़ सम्पत्ति के मालिक है।इनका चेन्नई और मुंबई में एक-एक और हैदराबाद में दो आलीशान घर है। हैदराबाद की फिल्मसिटी में भी महेश बाबू का घर है। हांलाकि वह हैदराबाद की जुबली हिल्स में बने आलीशान मैंशन में अपने परिवार के साथ रहते है।अंदर से महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर का घर बेहद शानदार है। इतना शानदार की किसी महल से कम नहीं दिखता। देखने वालों की आंखे खुली की खुली रह जाती है। उनके इस घर में दुनियाभर की हर वह सुख सुविधा मौजूद है जो किसी करोड़पति शख्स के लग्ज़री होम में होनी चाहिए।

 

नम्रता श‍िरोडकर ने अपने रिलेशनश‍िप सीक्रेट शेयर किया-

नम्रता श‍िरोडकर ने अपने रिलेशनश‍िप सीक्रेट शेयर कई बार लोगों से साझा करते भी दिखाई दी है। अपने सक्‍सेसफुल मैरिड लाइफ की रेसिपी बताती है ‌कि उनकी प्‍यारी सी सक्‍सेफल शादी की रेसिपी में ढेर सारा प्यार के साथ हंसी, एक-दूसरे पर भरोसा, सम्मान, मेहरबानी और धैर्य का मिश्रण है, इसे जीवनभर उबालकर रखें ,जिससे हर बार इसका स्‍वाद पहले से बेहतर होता जाता है।

बता दें कि साल 1998 में वह सलमान खान की फिल्‍म “जब प्यार किसी होता है” में कैमियो करती नज़र आई। बॉलि‍वुड में “वास्‍तव”, “अलबेला” और “दिल विल प्‍यार व्‍यार” जैसी फिल्‍मों से सुर्ख‍ियां बटोरने वाली नम्रता अब पर्दे से दूर है। वह अपनी फैमिली को पूरा टाइम देती है। बेटी और बेटे की परवरिश करती है और पति महेश बाबू की फिल्‍मों से लेकर उनकी हर बात का पूरा सपोर्ट करती है। दूसरी ओर, महेश बाबू ने इंडस्‍ट्री में एक चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर पर करियर की शुरुआत की। बतौर लीड पहली बार पर्दे पर 1999 में फिल्‍म “राजा कुमारुडु” के से हीरो बने। दिचलस्‍प है कि दोनों को पहली नजर का पहला प्‍यार करियर के शुरुआती दिनों में ही हो गया था।

फ़िल्म “वामसी” के सेट पर दोनों एक-दूसरे के नज़दीक आए –

महेश बाबू को खुद से चार साल बड़ी लड़की नम्रता से प्यार हुआ था। महेश बाबू पत्नी नम्रता से भले ही चाल साल छोटे हैं, लेकिन दोनों के बीच उम्र का फासला कभी नजर नहीं आया।महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की मुलाकात साल 2000 में फ़िल्म “वामसी” के सेट पर हुआ। इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के नज़दीक आए थे। यही से धीरे-धीरे इनके प्यार का सिलसिला शुरू हो गया‌ और दोनों को भले ही एक-दूसरे से प्यार हो गया, लेकिन उन्होंने अपने रिश्ते को कभी भी मीडिया के सामने नहीं कबूला था। नम्रता शिरोडकर और महेश बाबू ने पांच साल की डेटिंग के बाद शादी करने का फैसला किया था।नम्रता महेश से उम्र में 4 साल बड़ी है।

महेश बाबू ने शादी से पहले ही नम्रता शिरोडकर के सामने फिल्मों में काम न करने का रखा था सर्त-

महेश बाबू ने शादी से पहले ही नम्रता को कह दिया था कि शादी के बाद वह फिल्मों में काम नहीं करेंगी। इस शर्त को नम्रता ने माना और महेश बाबू से शादी कर ली‌ और महेश बाबू ने अपने और नम्रता के रिश्ते के बारे में सबसे पहले अपनी बहन को बताया था और शादी के दिन महेश बाबू जहां सफेद धोती कुर्ते में नज़र आए थे तो वहीं नम्रता ने सफेद और हरे रंग की साड़ी पहनी थी। दोनों बेहद ही प्यारे लग रहे थे। शादी के एक साल बाद ही नम्रता शिरोडकर ने बेटे गौतम को जन्म दिया। साल 2012 में नम्रता ने एक बेटी को जन्म दिया बेटी का नाम सितारा है।

दोनों ने साल 2005 में 10 फरवरी को आज ही के दिन सीक्रेटली तरीके से शादी रचाकर सबको हैरान कर दिया था। मैरिज एनिवर्सरी पर महेश बाबू ने परिवार की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा कर पत्नी को विश किया है। इस तस्वीर कैप्शन देते हुए महेश बाबू ने लिखा, इतनी आसानी से 17 साल हो गए! एनएसजी सालगिरह मुबारक हो!! वहीं, नमृता ने भी अपने इंस्टाग्राम पर रोमांटिक पोस्ट शेयर की है,जिसमें महेश उन्हें प्यार करते दिखाई दे रहे है। दोनों की लव स्टोरी उनकी ही तरह बेहद रोमांचक है।शादी से पहले दोनों ने पांच सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था। आपको बता दें कि नम्रता शिरोडकर ने बॉलीवुड से लेकर साउथ की कई फिल्मों में काम किया है। हालांकि शादी के बाद नम्रता शिरोडकर ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया क्योंकि महेश बाबू की शादी से पहले शर्त थी कि शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी। साल 2005 के बाद नम्रता कभी फिल्मों में नज़र नहीं आई। साल 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद नम्रता सुर्खियों में आई थी। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी नम्रता पांचवें नंबर पर रही थीं। फिलहाल दोनों ही एक साथ खुशहाल जिदंगी जी रहे है।

नम्रता अपने पति महेश के लिए एक स्तंभ की तरह खड़ी रही-

महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की शादी को अब 17 साल पूरे हो चुके है। इन 17 सालों में नम्रता अपने पति महेश के लिए एक स्तंभ की तरह खड़ी रही है।दोनों ही साउथ के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कपल्स से एक है। अपने 17 वें सालगिरह के खास मौके पर महेश बाबू ने एक खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया , जिसमें वह दोनों अपने परिवार के साथ नज़र आ रहे है। इस तस्वीर के साथ महेश बाबू ने लिखा है, इतनी आसानी से 17 साल हो गए! एनएसजी सालगिरह मुबारक !! हमारे लिए और भी बहुत कुछ….. यह सब तुम्हारा प्यार ही है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here