मशहूर सिंगर मीका सिंह शादी का लड्डू खाने के लिए बिल्कुल तैयार है । मीका अपने स्वयंवर में अपनी दुल्हनिया की तलाश कर रहे है । लेकिन अब लगता है मीका को उनकी पसंद की लड़की मिल गई है ‌। अब ये लड़की कौन है, जिसपर मीका सिंह का आइए जानते है –

मीका सिंह बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में जाना माना नाम है। सबसे बड़ी बात यह है कि उनका हर गाना हिट होना ही है। बॉलीवुड में मीका का नाम उन सिंगर्स में शामिल है जिनका एक गीत फिल्म की सफलता के लिए काफी होता है। 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल में जन्मे मिका सिंह का दुर्गापुर जिले में हुआ था । उनका असली नाम अमरीक सिंह है , उनके पिता का नाम अजमेर सिंह चंदन और माँ का नाम बबीर कौर है । दोनों ही संगीत का ज्ञान रखते थे मीका गायक दलेर सिंह मेहँदी के छोटे भाई है । घर में संगीत का माहौल होने से मीका बचपन से ही संगीत से जुड़े हुए है । मीका अपने 6 भाइयों में सबसे छोटे है । हाल ही में मीका अपने स्वयंवर में अपनी दुल्हनिया की तलाश कर रहे है । लेकिन अब लगता है मीका को उनकी पसंद की लड़की मिल गई है ‌।

 

मीका सिंह का फिल्मी करियर-

सिंगर मीका सिंह  ने बचपन में ही संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी । उन्हें तबला हारमोनियम और गिटार बजाने का काफी शौक है मीका फिल्मों में गाने से पहले कीर्तन में गाया करते थे मीका ने अपना पहला सोलो एल्बम सावन में लग गयी आग 21 साल की उम्र में निकाला था । उसके बाद  समथिंग-समथिंग इश्क ब्रांडी जैसे गाने गाकर मीका सिंह फेमस हो गए और उन्होंने युवा वर्ग का ध्यान अपनी ओर खिंच लिया । उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ” प्यार के साइड इफेक्ट्स ” से की थी । गायक मीका सिंह ने फिल्मों में भी कई बेहतरीन गाने गाये है । जिसके लिए उन्हें कई पुरुस्कारों से भी सम्मानित भी किया गया है । सिंगिंग के साथ-साथ मीका ने एक्टिंग के क्षेत्र में भी काम किया है मीका ने पंजाबी फिल्म ” रैथ कपूर ” में माइकल की भूमिका और हाल ही में आई फिल्म ” बलविंदर सिंह फेमस हो गया ” में बलविंदर का किरदार निभाया है । मीका कई टीवी शोज़ में बतौर जज नजर आ चुके हैं । फ़िलहाल मीका एंड टीवी पर ” द वॉइस ऑफ़ इंडिया ” शो में शान सुनिधि चौहान हिमेश रेशमिया संग जज के रूप में नजर आ रहे है । मीका ने हिंदी और पंजाबी के साथ-साथ मराठी बंगाली तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी कई गाने गाए है । मीका ने सलमान खान शाहरुख खान अक्षय कुमार जैसे बड़े बॉलीवुड सुपरस्टार्स के लिए भी कई गाने गाए हैं पहली बार मीका साल 2006 में विवादों में आये थे उनकी इस कॉन्ट्रोवर्सी को आज तक कोई नहीं भूला है । मीका ने उस समय राखी सावंत को अपनी बर्थडे पार्टी में पकड़ कर जबरदस्त किस किया था । इस पर राखी ने काफी हंगामा खड़ा कर दिया था जिसके बाद यह मामला पुलिस तक पहुंच गया था । इसके बाद राखी ने मुंबई कोर्ट में मीका के खिलाफ केस भी दर्ज करा दिया था ।

 

मशहूर सिंगर मिका सिंह का स्वयंवर-

सिंगर मीका सिंह के स्वयंवर- मीका दी वोटी में यूं तो कई खूबसूरत और टैलेंटेड लड़कियां मीका सिंह से शादी करने का सपना लेकर आई है । सभी मीका को इंप्रेस करने की करने की पूरी कोशिश कर रही है । लड़कियां तो खुलेआम मीका के लिए अपने प्यार का इजहार कर रही है । लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये था कि आखिर मीका किस लड़की से सबसे इंप्रेस हुए है । अब इस सवाल का जवाब भी मीका सिंह ने खुद ही दे दिया है ।

 

इस लड़की पर आया मिका सिंह का दिल-

मशहूर सिंगर मीका सिंह अपने स्वयंबर के लेटेस्ट एपिसोड में फराह खान के साथ नजर आए । फराह खान मीका सिंह को अपने भाई जैसा मानती है , ऐसे में फराह खान ने मिलकर सभी लड़कियों से उनका टेस्ट लिया ‌ आर्यन जानने का प्रयास किया कि उनके भाई मीका सिंह के लिए कौन सी लड़की सबसे बेस्ट है । हालांकि शो के प्रोमो में एक नया वीडियो जारी किया गया है जिसमें यह दिखाया गया है कि लड़कियां मिलकर सिंगर मिका सिंह की खूबियां और खामियां बताती दिखाई दे रही है । वही सारा खान शो में आइए कंटेस्टेंट जिसका नाम प्रांतिका है उससे बात करते हुए कहती हैं कि वह एक छोटी बच्ची है । वही इस बात पर सिंगर मीका सिंह कहते हैं कि मुझे प्रांतिका सबसे बेस्ट लगती है । यह सब सुनकर फराह खान खुश हो जाती है । तो आखिरकार मशहूर सिंगर मीका सिंह नया खुलासा कर दिया है कि सभी लड़कियों में से उनका दिल प्रांतिका ने जीता है । अब यह जानना बड़ा ही दिलचस्प है कि क्या सिंगर मीका सिंह भी अपने शादी का लड्डू खाने वाले है और जल्द ही शादी के बंधन में बनने वाले है । हालांकि सिंगर मीका सिंह के फैंस को यह जानकर खुशी होगी कि उनको कंटेस्टेंट प्रांतिका बेहद पसंद आई है ।

 

 सिंगर मीका सिंह से जुड़ी रुचिकर बात –

मीका और विवादों का साथ हमेशा से पूराना  रहा है । साल 2006 में आइटम गर्ल राखी सावंत को उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर केक काटने के बाद सरेआम लिपलॉक किया था, जिस पर अच्छा-खासा बवाल मचा था। राखी इस बात के लिए अदालत तक चली गई थी । काफी दिनों तक मामला मीडिया में छाया रहा था । मीका के बड़े भाई दलेर मेहंदी है । शुरुआत में उन्होंने बतौर गिटारिस्ट काम करना शुरू किल या था । उन्होंने अपने बड़े भाई दलेर मेहंदी के लिए सुपरहिट गाना ” डर दी रब रब कर दी ” कम्पोज भी किया था । इसके बाद उन्होंने खुद गाना गाने की सोची । शुरुआती दौर में जब गाना गाने की ख्वाहिश लिए वे स्टूडियो जाते थे तो दलेर मेंहदी के नाम के चलते उन्हें सुनने के लिए डायरेक्टर तैयार हो जाते थे, लेकिन उनकी अन-कन्वेंशनल आवाज को सुन ना कह देते थे । इसके बाद मीका ने खुद का एल्बम लॉन्च करने का मन बनाया और अपना पहला सुपरहिट गाना ‘सावन में लग गई आग’ (2008) के जरिए ऑडियंस के दिलों पर राज किया। इसके बाद तो उनकी आवाज का जादू जो चला वो आज भी कायम है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here