बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता सनी देओल ने एक से एक सुपरहिट फिल्में दी है । सिनेमा जगत में धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल को ढाई किल्लो के हाथ वाले एक्टर के रुप में जाना जाता है । सनी देओल एक ऐसे हीरो रहे है , जिनके डायलॉग्स आज तक भी सबकी जुबान पर है । उन्होंने फिल्म बेताब से अपने करियर की शुरुआत की थी । इंडस्ट्री में सनी देओल एक वक्त पर टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुआ करते थे । लेकिन ऐसा क्या हुआ, जो अभिनेता के करियर पर लगा ग्रहण ।

तो चलिए आज जानते है सनी देओल का करियर बर्बाद करने वाली फिल्में ।

अभिनेता सनी देओल बॉलीवुड के एंग्री मैन जिन्होंने अपने करियर में हर तरह का किरदार निभाया है । सनी देओल ने अपने करियर में एंग्री यंग मैन हो या फिर लड़की के प्यार में पागल कोई आशिक हर किरदार को ही बखूबी निभाया है । उनके एक्टिंग के लोग आज भी कायल है । बता दें कि फिल्मों में आने से पहले ही सनी देओल की शादी पूजा से इंग्लैंड में हो चुकी थी और पूजा लंदन में ही रहती थी । जब अमृता सिंह को सनी देओल की शादी का पता लगा तो उन्होंने सनी देओल से अपना रिश्ता तोड़ लिया था । सनी देओल पहले से शादी शुदा हैं ये बात आग की तरह हर तरफ फैल गई थी, लेकिन सनी देओल ने अपनी शादी की बात को सिरे से खारिज कर दिया ।

 

काफिला

फिल्म के डायरेक्टर अमितोज मान थे । इस फ़िल्म के लीड रोल में सना नाकज़ थी । फ़िल्म को 17 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया था । लेकिन फिल्म घाटे में रही और बॉक्स ऑफिस में सिर्फ 7 करोड़ ही कमा सकी ।

सनी देओल

खुदा कसम

फिल्म खुदा कसम साल 2010 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी । इस फिल्म में अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री तब्बू ने लीड रोल निभाया था । यह फिल्म एक एक्शन फिल्म थी । फिल्म को 9 करोड़ रुपए की लागत से बनाया था । लेकिन ये इतनी फ्लॉप गई कि बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 76 लाख रुपए की ही कमाई कर सकी । फिल्म को लेकर निर्माता-निर्देशकों को काफी घाटा सहना पड़ा था ।

 

रोक सके तो रोल लो

साल 2014 में फिल्म ” सको रोकतो रोक लो” आई थी । यह फिल्म 9 करोड़ की लागत से बनी और बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 1.49 करोड़ ही कमा सकी थी ।

सनी देओल

लकीर

लकीर को अभिनेता सनी देओल के करियर की सबसे फ्लॉप फिल्म माना जाता है । यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी जिसमें सुनील शेट्टी ,जॉन अब्राहम, सनी देओल थे और फिल्म में एक अच्छी स्टोरी की कमी और डायलॉग की कमी से फिल्म काफी घटिया साबित हुई थी । मल्टीस्टारर होने के बाद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर गन्दी तरीके से पिट गई थी ।

सनी देओल

जो बोले सो निहाल

जो बोलो हो निहाल फिल्म में सन्नी ने एक ईमानदार पुलिस वाले का किरदार निभाया था  , जिसे दर्शको ने काफी सराहा । फिलहाल इस फिल्म को 15 करोड़ की लागत से बनाया गया और इस की कमाई 8 करोड़ की ही थी ।

सनी देओल

सनी देओल से जुड़ी दिलचस्प बातें

  • सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब के सहनेवाल में हुआ था ।
  • फिल्मों में आने से पहले उनका नाम अजय देओल था । सनी देओल का फिल्मों से संबंध काफी पुराना था । उनके पिता धर्मेंद्र भी बॉलीवुड जगत में अपने जमाने के जाने-माने अभिनेता थे ।
  • स्कूल के दिनों में अभिनेता सनी देओल पढ़ाई लिखाई में औसत हुआ करते थे । लेकिन ये खेलकूद में काफी सक्रिय रहते थे ।
  • स्कूल के दिनों में अभिनेता सनी देओल अपने पिताजी की जीन्स पहनकर स्कूल चले जाया करते थे और बाकि बच्चों को यह बताते की उनके पिताजी धर्मेंद्र ने इसी जीन्स को शोले फिल्म में शूटिंग के दौरान पहना था ।
  • इक्कीसवीं सदी के शुरुआत में ही सनी देओल की आयी फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा पुरे देश में सुपर हिट हुई थी । खासकर पंजाब में इस फिल्म के इतने दीवाने थे की सिनेमाघरों में इस फिल्म को सुबह 6 बजे से ही दिखाया जाने लगा था ।
  • दामिनी फिल्म में अभिनेता सनी देओल की रोल काफी कम थी । लेकिन शूटिंग के दौरान दिए गए दमदार अभिनय के बदौलत सनी देओल के रोल को इस फिल्म में बढ़ाकर उन्हे मुख्य कलाकार के रूप में दिखाया गया था । आपको बता दें की इस फिल्म में इनके द्वारा दिया एक डायलॉग “तारिक पे तारीख” काफी प्रसिद्द हुआ , जो आज भी लोगों की  जुबान पर रहता है ।
  • अभिनेता सनी देओल अपना व्यक्तिगत जीवन को मीडिया और कैमरा से काफी दूर रखते है । और यही कारण है की इनकी पत्नी शायद ही कभी मीडिया की सुर्खियों में दिखाई दी हो ।
  • सनी देओल ने बॉलीवुड में अपना पहला कदम साल 1984 में फिल्म “बेताब” से रखा था । अभिनेता सनी देओल की ये पहली फिल्म थी और इस फिल्म में उनके साथ अमृता सिंह नजर आई थी । बता दें कि सनी देओल की ये डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी ।
  • बेताब फिल्म के हिट होने के साथ ही अमृता और सनी के बीच नजदीकियां भी बढ़नें लगी थी । लेकिन दोनों का प्यार परवान चढ़ पाता तभी खबरें आई कि सनी देओल पहले से ही शादी शुदा है ।
  • सनी देओल और अमृता सिंह का रिश्ता टूटने के बाद उनकी जिंदगी में डिंपल कपाड़िया की एंट्री हुई । दोनों के अफेयर की खबरें तो इस कदर उड़ी थी कि पेपर में यह तक छपने लगा था  कि डिंपल और सनी देओल ने चुपचाप शादी कर ली है । हालांकि, इस बात को ना तो कभी सनी ने स्वीकार किया और ना ही डिंपल ने, तो ये खबरें महज अफवाह बनकर रह गई ।
  • साल 1985 में सनी फिल्म ” अर्जुन ” में नजर आए, जिसमें उन्होंने एक बेरोजगार युवक का किरदार निभाया । यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई । इस फिल्म के बाद सनी देओल बड़े पर्दे पर एक्शन हीरो के रूप में उभरकर आए ।
  • अभिनेता सनी देओल को बॉलीवुड में किसी भी तरह की आयोजित पार्टियों में जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है । उन्हे ऐसा लगता है की यह वो सब केवल दिखावे होते है ।
  • फिल्मों में तो अभिनेता सनी देओल का रोल काफी रूद्र दिखाया जाता है , लेकिन असल जिंदगी ये बिल्कुल इसके उलटे है ।
  • 80 के दशक के आखिर तक सनी देओल ने कई हिट फिल्में की जिसमें डकैत (1987), यतीम (1988) और पाप की दुनिया (1988) जैसी हिट फिल्में थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here