बॉलीवुड अभिनेत्री मृणाल ठाकुर अक्सर ही अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है।आए दिन अभिनेत्री फैंस के बीच अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है, जिस पर फैंस अपना प्यार लुटाना नहीं भूलते है। लेकिन इन सबके बीच मृणाल भी कई बार ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल मृणाल ठाकुर ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया, जिसमें अभिनेत्री वर्कआउट करती नज़र आ रही है। लेकिन कुछ यूजर्स ने इस वीडियो को देखने के बाद मृणाल ठाकुर की बॉडी पर कमेंट करने लगे। जिसको देखने के बाद अभिनेत्री मृणाल ठाकुर भी चुप नहीं रही और एक्ट्रेस ने हर किसी को करारा जवाब दिया है, जिससे यूजर्स की बोलती बंद हो गई।

 

अभिनेत्री का शुरुआती जीवन और फिल्मी करियर-

1 अगस्त 1992 को नागपुर में जन्मी अभिनेत्री मृणाल ठाकुर एक हिंदू मराठी परिवार से बिलांग करती है। उनके दो भाई-बहन है, एक छोटा भाई और एक बड़ी बहन। मृणाल ने के.सी. कॉलेज से पत्रकारिता में मेजर के साथ अपनी डिग्री पूरी की है।कॉलेज में ही रहते हुए मृणाल ठाकुर ने प्रसिद्ध अभिनेता मोहित सहगल के साथ स्टार प्लस के धारावाहिक “मुझसे कुछ कहते है … ये खामोशियां” में अभिनय किया। इसके बाद में उन्होंने स्टार प्लस के धारावाहिक “हर युग में आएगा एक अर्जुन” में एक स्तंभकार की भूमिका निभाई। मृणाल ठाकुर ने सह-प्रस्तुतकर्ता बरुन सोबती के साथ “दो फूल चार माली” नामक एक हिंदी शो भी प्रस्तुत किया है। यह 20 अप्रैल 2013 को दुबई में आयोजित किया गया था। उन्होंने ज़ी टीवी के धारावाहिक “कुमकुम भाग्य” में अरिजीत तनेजा के साथ प्रमुख भूमिका निभाई। मृणाल ठाकुर ने मराठी फिल्मों में भी अपना भाग्य आजमाया है। उनके पास विट्टी डांडू, हैलो नंदन, रंगकर्मी और सूरजा जैसी फिल्में है।

मृणाल प्रसिद्ध अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ अपनी फिल्म “सुपर 30” में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। यह फ़िल्म पूरी तरह से पटना के एक शोधकर्ता आनंद कुमार के जीवन पर आधारित थी, जो आर्थिक रूप से पिछड़े, योग्य छात्रों को हर साल आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए एक विश्वसनीय सफलता दर के साथ प्रशिक्षण देता था।इसके बाद मृणाल ठाकुर ने प्रसिद्ध निर्माता डेविड वोमार्क द्वारा निर्मित लव सोनिया नामक एक अमेरिकी-इंडो फिल्म के साथ अपनी पहली सार्वभौमिक शुरुआत की।सार्वभौमिक मानव तस्करी के मुद्दे पर प्रकाश डालने वाली फिल्म में अभिनेत्री ने प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने फिल्म में एक गाँव की लड़की की भूमिका निभाई, जो सार्वभौमिक देह व्यापार में फंसी हुई है, जो डेमी मूर और फ्रीडा पिंटो की पसंद का भी नेतृत्व करती है। युवा अभिनेत्री जाहिर तौर पर फिल्म के लिए वेश्याओं की बॉडी लैंग्वेज की जांच करने के इरादे से कोलकाता के एक बोर्डेलो के पास रहती थी। बता दें कि मृणाल ने कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले स्पोर्ट्स रियलिटी एंटरटेनमेंट शो “बॉक्स क्रिकेट लीग” (2014-2016) में भाग लिया था और उन्होंने शरद चंद्र त्रिपाठी के साथ डांस रियलिटी टीवी शो “नच बलिए” सीजन 7 में भी भाग लिया।

 

ट्रोलर्स के “मटके की तरह है बैक” कहने पर मृणाल ठाकुर का मुंहतोड़ जवाब-

अभिनेत्री मृणाल ठाकुर हमेशा से ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है। हाल ही में अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया, जिसमें अभिनेत्री वर्कआउट करती नजर आई। लेकिन यूजर्स इस वीडियो को देखने के बाद मृणाल ठाकुर की बॉडी पर कमेंट करने लगे। बता दें कि मृणाल ठाकुर द्वारा शेयर किए गए वीडियो में अभिनेत्री अपने फिटनेस एक्सपर्ट के साथ नजर आ रही थी। इस दौरान मृणाल अपने एक्सपर्ट की मदद से डेली रूटीन वाला वर्कआउट कर रही थी। एक्ट्रेस ने ब्लैक टॉप और शॉर्ट्स पहना हुआ था।मृणाल के इस वीडियो को सेलेब्स ने खूब पसंद किया। तमन्ना भाटिया, शोभिता धुलिपाला और सिद्धांत कपूर समेत कई सितारों ने मृणाल के वीडियो की तारीफ की। लेकिन कुछ यूजर्स ने मृणाल को यहां भी ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने मृणाल को ट्रोल करते हुए लिखा कि “मटके की तरह है बैक।” लेकिन अभिनेत्री यहां पर शांत नहीं रही। मृणाल ठाकुर ने उसके कमेंट पर लिखा कि थैंक्यू भैय्या जी।वही दूसरे यूजर ने अभिनेत्री को सलाह देते हुए लिखा कि “अपने लोअर पार्ट को कम करिए। नैचुरल लुक ज्यादा अच्छा लगता है, बहुत अधिक मोटापा भ्रम पैदा करता है।” यूजर की इस बात पर मृणाल ने लिखा कि “कुछ इसके लिए पैसे खर्च करते है कुछ के पास यह स्वाभाविक रूप से होता है। हमे बस फ्लॉन्ट करना होगा दोस्त। आप फ्लॉन्ट करिए।” मृणाल के इन जवाब से साफ है कि वह लोगों की बातों को सुनकर चुप नही रहती है।मृणाल ठाकुर बॉलीवुड में सक्रिय है लेकिन अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत टीवी की दुनिया से की थी। वह पॉपुलर टीवी सीरियल “कुमकुम भाग्य” में नज़र आई थी। इस सीरियल में उनके काम को दर्शकों ने खूब पसंद किया गया। इसी वजह से वह घर-घर में पॉपुलर हुई।अब मृणाल ठाकुर फिल्म “जर्सी” में नजर आएंगी। इस फिल्म में वह शाहिद कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी। ये फिल्म पिछले साल ही दिसंबर में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था और यह फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होगी।

 

अभिनेत्री मृणाल ठाकुर के अफेयर-

टेलीविजन अभिनेता अरिजीत तनेजा ने मृणाल ठाकुर के जन्मदिन पर उनके लिए एक प्यारा सा नोट लिखा था। हालांकि उनके पोस्ट ने उनके रिश्ते की स्थिति का खुलासा किया, जो सिर्फ दोस्तों से ज्यादा लगता है। पिछले काफी समय से मीडिया में इस बात की जोरदार चर्चा है कि सुपर 30 फेम मृणाल अरिजीत को डेट कर रही हैं। हालांकि, दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को मीडिया में स्वीकार नहीं किया।मृणाल और अरिजीत एक दूसरे से अपने टीवी सीरियल कुमकुम भाग्य की शूटिंग के दौरान मिले थे। दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री ने शो को हिट बना दिया। हालाँकि उनके जाने के बाद मृणाल और अरिजीत को एक साथ नहीं देखा गया था, लेकिन वे संपर्क में रहे और 2017 में, वे एक इंडोनेशियाई शो नादिन का हिस्सा थे। एक इंटरव्यू में अरिजीत ने अपने रिश्ते से इनकार किया था। उन्होंने कहा था, “इस तरह की बातें वास्तव में हास्यास्पद है। मृणाल और मैं बस बहुत अच्छे दोस्त है। हम दोनों वास्तव में हमारे लिंकअप अफवाहों की परवाह नहीं करते है और जब तक आप जानते है कि आप अपनी दोस्ती में सुरक्षित है।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here