बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया अपनी फिल्म “अ थर्सडे” को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं, जो हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है।फिल्म में नेहा धूपिया के साथ यामी गौतम और अभिनेता अतुल कुलकर्णी भी नज़र आ रहे है। नेहा ने इस फिल्म में एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है, जो प्रेग्नेंट होती है।फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में नेहा धूपिया ने एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में खुलकर बात की है और अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ा एक बड़ा और हैरान कर देने वाला खुलासा किया है।

27 अगस्त 1980 को कोच्चि, केरला में जन्मी अभिनेत्री नेहा धूपिया साल 2002 की फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर चुकी है।उनके पिता का नाम प्रदीप सिंह धूपिया है जो की इइंडियन नेवी में ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। वहीं उनकी माँ का नाम मंपिन्दर है जो की एक गृहणी है।नेहा के एक भाई हैं जिनका नाम हरदीप धूपिया है। हरदीप पेशे से जेट एयरवेज कंपनी में काम करते है।

 

नेहा धूपिया का शुरुआती जीवन और शिक्षा –

नेहा धूपिया ने अपने स्कूल की पढाई ‘नेवी चिल्ड्रन स्कूल’ कोच्चि से शुरू की थी और फिर बाद में उन्होंने अपना दाखिला ‘आर्मी पब्लिक स्कूल’, धौला कुआ, दिल्ली में कराया था। इसी स्कूल से नेहा ने अपने स्कूल की पढाई पूरी की थी। नेहा ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत मिस इंडिया 2002 बनने के बाद की है और वह हिंदी फिल्मों के अलावा और भी कई भाषा जैसे की पंजाबी, तेलुगु, मलयालम और जापानी इत्यादि के फिल्मों में काम कर चुकी है।उन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई नेवल पब्लिक स्कूल और आर्मी स्कूल धौलकुआँ से सम्पन की है और उसके बाद उन्होंने जिस एंड मेरी कॉलेज से बायोलॉजी में स्नातक किया है।उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2003 में आई बॉलीवुड फ़िल्म कयामत के साथ किया है, और इस फिल्म में वह अजय देवगन की प्रेमिका के किरदार में नज़र आयी थी।19 वर्ष की उम्र में, नेहा धूपिया ने बॉबी बेदी द्वारा निर्मित स्टार प्लस के एक लोकप्रिय टीवी धारावाहिक “राजधानी” में पहली बार सार्वजनिक रूप से अभिनय प्रदर्शन किया था। नेहा ने धारावाहिक राजधानी के अलावा, स्टार प्लस के कई धारावाहिकों जैसे इस्सस !! कोई है, मुसाफिर हूँ यारों- एक यात्रा शो और कई फिटनेस कार्यक्रमों में काम किया। अपने अभिनय की वजह से नेहा ने कुछ अवार्ड्स को अपने नाम किया है। नेहा धूपिया हमेशा अपने हक़ के लिए लड़ती आ रही है और साथ ही सच के लिए अपनी आवाज़ को उठाती हुई ही दिखाई देती है।

 

नेहा धूपिया की पर्सनल लाइफ-

नेहा धूपिया के लव लाइफ की बात करे तो उन्होंने सबसे पहले स्क्वॉश खिलाडी “ऋत्विक भट्टाचार्य” को डेट किया था। इनके साथ ब्रेकअप के बाद नेहा ने कुछ समय तक एक डेंटिस्ट को भी डेट किया था, जिनका नाम “जेम्स सिल्वेस्टर” था। जेम्स के साथ भी नेहा का रिश्ता ज़्यादा समय तक नहीं चल पाया था और दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था।नेहा ने क्रिकेटर युवराज सिंह को भी डेट किया था। इन दोनों को अक्सर कई पार्टीज और शोज में साथ में आते जाते देखा गया था। युवराज सिंह से भी नेहा का रिश्ता एक मोड़ पर आ कर टूट गया था जिसके बाद नेहा ने अभिनेता अंगद बेदी के साथ शादी कर ली थी। उन दोनों ने मई 2018 में एक दूसरे से शादी की थी। साल के अंत तक यानी नवंबर 2018 में ही नेहा ने अपनी बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम मेहर धुप्या बेदी रखा था। नेहा धूपिया के पसंदीदा चीज़ो की बात करे तो उन्हें खाने में सबसे ज़्यादा चाइनीस पसंद है। नेहा के पसंदीदा अभिनेता दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, आमिर खान और शाहरुख खान है।

 

अभिनेत्री नेहा धूपिया का बड़ा खुलासा प्रेग्नेंसी के कारण कई फिल्मों से बाहर हुई थी एक्ट्रेस-

अपनी फिल्म ‘अ थर्सडे’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है, जो हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में नेहा धूपिया के साथ यामी गौतम और अभिनेता अतुल कुलकर्णी भी नजर आ रहे है। नेहा ने इस फिल्म में एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है, जो प्रेग्नेंट होती है। असल जिंदगी में भी नेहा दो बच्चों की मां है। हाल ही में, नेहा धूपिया ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें अभिनेत्री ने अपनी प्रेग्नेंसी के दिनों को याद किया है। इस दौरान नेहा ने खुलासा किया है कि जब वह प्रेग्नेंट थी, तब उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया था।

नेहा धूपिया ने इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि मैं पहले भी प्रेग्नेंट हो चुकी हूं। मेरी बेटी मेहर के समय मुझे अपना काम बनाना था। तब मैंने अपने पॉडकास्ट और नॉन फिक्शन टीवी शोज किए थे। मैंने हमेशा आखिर तक काम किया है। लेकिन इंडस्ट्री हमेशा बदल जाती है। प्रेग्नेंसी की घोषणा करने से पहले मैं कुछ प्रोजेक्ट्स का हिस्सा थी। लेकिन बाद में मुझे उन प्रोजेक्ट्स से निकाल दिया गया था।इसके आगे नेहा धूपिया ने कहा कि शारीरिक बदलाव होते है और फिर आप उस किरदार को नहीं निभाना चाहते है। ये भी होता है कि जिन लोगों ने आपको काम पर रखा होता है, वह नहीं चाहते कि आप उस तरह दिखें। और ऐसा ही हुआ।नेहा धूपिया ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि उन्हें “ए थर्सडे” फिल्म कैसे मिली थी, उन्होंने कहा कि मैंने दूसरी लहर के दौरान भी सभी प्रोजेक्ट्स को खो दिया था। वो उनकी आखिरी कोशिश थी। तब उन्होंने हार मान ली थी। तब मैंने उनसे फिल्म की टीम कहा कि वह पांच महीने की प्रेग्नेंट हूं और क्या आप उन्हें रखेंगे या फिर बदलना चाहते है? यह आपकी पसंद है क्योंकि आपकी फिल्म है। तब उन्होंने मुझे एक मिनट में ये जवाब दिया कि हम आपको नहीं बदलना चाहते है।फिल्म की बात करें तो ‘ए थर्सडे’ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में यामी गौतम नैना जायसवाल का किरदार निभाती है, जो एक टीजर है। वह फिल्म में 16 बच्चों को बंधक बना लेती है और पांच करोड़ की डिमांड करती है। वही फिल्म में नेहा धूपिया एसीपी कैथरीन अल्वरेज का किरदार निभा रही है।

बता दें कि साल 2002 में उन्होंने “फेमिना मिस इंडिया” पेजेंट में भाग लिया था और साथ ही इस शो की विजेता भी बनी थी। इसके बाद उन्होंने “मिस यूनिवर्स 2002′ में भाग लिया था, जहाँ वह टॉप 10 की लिस्ट में शामिल भी रही थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here