अभिनेत्री कंगना रणौत के कन्टौवर्सीयल रियलिटी शो लॉकअप में अभिनेत्री पायल रोहतगी अपने बॉयफ्रेंड रेसलर संग्राम सिंह ताजनगरी में शादी के बंधन में बंध गई है । दोनों की शादी होटल जेपी पैलेस में संपन्न हुई है । दोनों ने ही अपने सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरें शेयर की है , जिसमें दोनों काफी खुश नजर आ रहे है । इसके साथ ही संग्राम सिंह ने अपनी दुल्हन के लिए एक दिल छू लेने वाला कैप्शन भी लिखा है । दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो रही है ।

 

शादी के बंधन में बंधे अभिनेत्री पायल रोहतगी और संग्राम सिंह

अभिनेत्री पायल रोहतगी और संग्राम सिंह ने आखिरकार एक दूसरे शादी के बंधन में बंध ही गए ताजनगरी में शादी करने का फैसला दोनों ने पहले ही ले लिया था और आखिरकार दोनों एक दूजे के हो गए । सफेद शेरवानी में संग्राम जहां काफी हैंडसम लग रहे हैं , तो लाल रंग के लहंगे में पायल भी बेदह खूबसूरत दिखाई दे रही है । एक दूजे का हाथ थामे दोनों की ये तस्वीरें फैंस को भी काफी पसंद आ रही है । तस्वीरें शेयर करते हुए संग्राम ने प्यारा सा मैसेज लिखा , ” पाyal ke sanराम ।” अभिनेत्री पायल रोहतगी और संग्राम सिंह की शादी की रस्में शनिवार दोपहर से ही शुरू हो गई थी । शुक्रवार को कपल ने अपनी शादी से पहले एक प्राचीन राजेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की थी । पायल रोहतगी ने पूजा की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर लिखा था , ” हमारे जीवन की खूबसूरत यात्रा की शुरुआत ! आप सभी की शुभकामनाओं और आशीर्वाद की जरूरत है ।” इसके साथ ही अभिनेत्री पायल रोहतगी ने शादी के जुड़ी हर रस्म की तस्वीरें भी फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी साझा की है ।

 

ऐसे शुरू हुआ था पायल रोहतगी और संग्राम सिंह की प्रेम कहानी

अभिनेत्री पायल रोहतगी अपने बॉयफ्रेंड संग्राम सिंह के साथ रिलेशनशिप में तब आई जब वह दोनों 2011 में रियलिटी शो सर्वाइवर इंडिया के सेट पर मिले थे । इसके बाद में, उन्होंने साल 2014 में अहमदाबाद में आयोजित निजी समारोह में सगाई कर ली । अभिनेत्री पायल रोहतगी और उनके बॉयफ्रेंड संग्राम दोनों ने डांस रियलिटी शो नच बलिए 2007 में भाग लिया था ।

अभिनेत्री पायल रोहतगी का शुरुआती जीवन

पायल रोहतगी का जन्म 9 नवंबर 1985 को हुआ था । उनका जन्म हैदराबाद, तेलंगाना, भारत के शिक्षित हिंदू परिवार में हुआ था । बाद में वह अहमदाबाद, गुजरात चली गई और वहां उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की । उनके पिता का नाम शशांक रोहतगी है और पेशे से केमिकल इंजीनियर है । उनकी मां का नाम वीना रोहतगी है और वे पूर्व पर्यवेक्षक शिक्षिका है । पायल रोहतगी का एक छोटा भाई गौरव रोहतगी है जो इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है । पायल रोहतगी अपने परिवार के काफी करीब है और अक्सर उनके साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है । वह हिंदू धर्म का पालन करती है और भारतीय राष्ट्रीयता रखती है । अभिनेत्री पायल रोहतगी हैदराबाद, तेलंगाना, भारत के शिक्षित परिवार से है । उन्होंने अपना अधिकांश बचपन गुजरात में बिताया और उदगाम स्कूल, अहमदाबाद से स्कूली शिक्षा प्राप्त की । इसके बाद पायल रोहतगी ने अहमदाबाद के एल.बी.डी.बी इन्जीनियरिगं कालेज से बी.टेक किया । अभिनेत्री पायल रोहतगी का बचपन से ही अभिनय और नृत्य की ओर रुझान था । इसके अलावा, पायल एक खेल प्रेमी है और उसने स्कूल और कॉलेज के दिनों में विभिन्न पदक प्राप्त किए । साल 2002 में, रोहतगी ने प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता, दीया मिर्जा के साथ फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता में सहायता की । उसके बाद, पायल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिस टूरिज्म वर्ल्ड पेजेंट में मिस इंडिया टूरिज्म के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने चली गई । उन्होंने सुपरमॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड 2011 और मिस इंडिया टूरिज्म 2001 दोनों खिताब जीते । साथ ही, उन्हें अपनी प्रतिभा और खूबसूरत लुक के लिए बहुत सराहना मिली थी ।

 

कन्टौवर्सीयल रियलिटी शो लॉकअप में नज़र आ चुकी है पायल

अभिनेत्री कंगना रणौत के कन्टौवर्सीयल रियलिटी शो लॉक अप में नज़र आ चुकी है अभिनेत्री पायल रोहतगी । हालांकि वह यह शो तो नहीं जीत पाई लेकिन उनकी छवि और धमाकेदार टास्क और बोलने का तरीका आज भी लोगों के जहन में होगा । बता दें कि लॉकअप में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को विजेता घोषित किया गया था । मुनव्वर ने फाइनल रेस में पायल को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी । मुनव्वर को 18 लाख से ज्यादा वोट मिले थे । वहीं, ट्रॉफी के साथ मुनव्वर को 20 लाख रुपये, एक कार और पूरे खर्च के साथ इटली घूमने का मौका भी मिला था ।

 

बिग बॉस ” सीजन 2 ” के बाद नेगेटिव हो गई थी पायल रोहतगी

अभिनेत्री कंगना रणौत के कन्टौवर्सीयल रियलिटी शो लॉकअप में एक बार अभिनेत्री पायल रोहतगी ने खुलासा करते हुए कहा था कि मेरा लास्ट रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 2 ने मेरी पूरी तरह से नेगेटिव इमेज बना दी थी । अभिनेत्री पायल रोहतगी गाय मानना था की बिग बॉस ने भले ही उन्हें फेमस किया हो इसके साथ ही उनकी नेगेटिव इमेज भी बना दी थी । शो के बाद सब उन्हें साइड किक समझने लगे थे । अपने नेगेटिव इमेज बनने के कारण वह शराब पीना शुरू कर दी थी, और उनका कहना है कि वह 48 घंटे शराब का सेवन करने लगी थी ।

 

अभिनेत्री पायल रोहतगी का करियर

साल 2002 में , अभिनेत्री पायल रोहतगी को फिल्म ” ये क्या हो रहा है ” के साथ अभिनय में पहली सफलता मिली और इसमें ईशा की भूमिका निभाई । उन्होंने उस वर्ष रिफ्यूज और पथ फिल्मों में भी प्रकाश डाला । साल 2003-04 से वह तुमसे मिल्कर, प्लान, पुलिस फोर्स, रखत और तौबा तौबा जैसी फिल्मों का हिस्सा बनी थी । साल 2005 में, पायल रोहतगी लैला-ए मिस्ट्री, चेतना: द एक्साइटमेंट और फन-कैन बी डेंजरस कभी-कभी जैसी फिल्मों का हिस्सा बनीं । अगले वर्ष, उन्होंने फिल्म 36 चाइना टाउन में ग्रेसी की भूमिका निभाई । उन्होंने कॉर्पोरेट फिल्म में एक आइटम सॉन्ग भी किया था । फिर साल 2007 में, पायल रोहतगी ने हे बेबी और ढोल फिल्मों में अभिनय किया । उन्होंने तेलुगु फिल्म थिरुपाची अरुवा के लिए एक आइटम सॉन्ग भी किया था । अगले वर्ष, उसने बिग बॉस 2 में भाग लिया और 69 वें दिन बेदखल हो गई । इसके बाद, पायल रोहतगी विभिन्न टीवी रियलिटी शो जैसे राज़ पिछले जनम का, मीठी छोरी नंबर 1, ज़ोर का ज़टका: टोटल वाइपआउट 1. सर्वाइवर इंडिया, वेलेंटाइन नाइट और कई अन्य का हिस्सा बनीं । 2012 में, पायल ने सीरियल हमसफ़र में अनम के किरदार में मुख्य नकारात्मक भूमिका निभाई । साल 2015 में, पायल रोहतगी और बॉयफ्रेंड संग्राम सिंह ने डांस रियलिटी शो नच बलिए 7 में भाग लिया । उन्होंने सीजन के 7 वें सप्ताह में डंप किया । इसके अलावा, उन्होंने भोजपुरी फिल्म ” हल्फा मचा के गेल ” के लिए एक आइटम गीत किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here