9 नवम्बर साल 1985 को हैदराबाद, तेलंगाना में जन्मी अभिनेत्री पायल रोहतागी एक केमिकल इंजीनियर है ।पायल रोहतगी हाल ही में कंगना रनौत के कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो लॉक अप में नज़र आई थी । ओटीटी के फेमस रियलिटी शो लॉकअप में मुनव्वर फारूकी को विजेता घोषित करने के बाद इस शो की कंटेस्टेंट रहीं पायल रोहतगी ने कंगना रणौत पर जमकर निशाना साधा था । हालांकि इसके बाद उन्हें कंगना की फिल्म धाकड़ के प्रीमियर पर भी देखा गया । अब पायल ने एक बार फिर कंगना की आलोचना की है। पायल ने कहा कि कंगना ने फिल्म धाकड़ के प्रीमियर कार्यक्रम में उनके साथ असभ्य व्यवहार किया । बता दें कि पायल रोहतगी इस शो की पहली रनरअप रही है ।वही, शो से बाहर आने के बाद अब पायल ने अपने फैंस को एक गुड न्यूज दी है । पायल रोहतगी बीते 12 साल से संग्राम सिंह को डेट कर रही है और अब दोनों ने अपने रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाने का फैसला किया है ।

 

पायल रोहतगी ने कंगना रनौत को लिया आड़े हाथों-

कन्टौवर्सीयल रियलिटी शो लॉक अप की रनर अप रह चुकी अभिनेत्री पायल रोहतगी ने शो खत्म होने के बाद कंगना रनौत को खरी-खोटी सुना है । दरअसलएक इंस्टाग्राम पोस्ट में कंगना को कोसने और फिल्म के फ्लॉप होने की कामना करने के ठीक दो दिन बाद पायल गुरुवार को प्रीमियर में पहुंची थी । उन्होंने बताया कि वह प्रीमियर में इसलिए गई थी क्योंकि फिल्म का निर्माण सोहेल मक्लई ने किया है, जो उनके मंगेतर संग्राम सिंह के दोस्त है । पायल ने यह भी कहा कि उन्होंने इवेंट में कंगना रनौत से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने ठीक से बात नहीं की ।

 

12 साल के डेट के बाद अभिनेत्री ने अपने रिश्ते आगे बढ़ाने का फैसला किया-

अभिनेत्री पायल रोहतगी और संग्राम सिंह ने अपने-अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की है , जिसके जरिए उन्होंने अपनी शादी का एलान किया है । संग्राम सिंह रेसलर है और पायल भी अपने कड़क अंदाज के लिए जानी जाती है ऐसे में दोनों ने जो तस्वीरें शेयर की है, वह काफी मजेदार है । पहली तस्वीर में पायल रोहतगी और संग्राम सिंह रेसलिंग रिंग में खड़े हुए नज़र आ रहे है । दोनों ने एक-दूसरे की ओर पीठ कर रखी है और पायल रोहतगी ने अपने एक हाथ से दूसरे हाथ की कलाई पकड़ रखी है । तस्वीर में दोनों काफी खूबसूरत लग रहे है । वही पायल और संग्राम दूसरी तस्वीर में पंचिंग का पोज बनाते हुए नजर आ रहे है‌ । इन तस्वीरों के ऊपर लिखा हुआ है, ” सेव द डेट। ” वही , दोनों ने कैप्शन में बताया है कि वह इस जुलाई शादी के बंधन में बंध जाएंगे । हालांकि, दोनों की तरफ से कोई तारीख नहीं बताई गई है । लेकिन पायल और संग्राम की शादी से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है , जिसमें दावा है कि दोनों 21 जुलाई को शादी कर सकते है ।

 

इतने दिनों तक दोनों ने शादी का फैसला किसलिए नहीं किया ?

अभिनेत्री पायल रोहतगी और संग्राम सिंह बीते 12 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे है , लेकिन दोनों ने अब तक शादी करने का फैसला क्यों नहीं लिया । इस बारे में खुलासा करते हुए अभिनेत्री पायल रोहतगी ने ” लॉक अप ” में बताया था । कंगना रनौत के कंट्रोवर्शियल रियालिटी शो लॉक अप में पायल रोहतगी ने कहा था कि वह कभी मां नहीं बन सकती है । उन्होंने आईवीएफ जैसी कई तकनीक को अपनाया है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ ।

 

एक इंटरव्यू के दौरान में अभिनेत्री कंगना को लेकर पायल रोहतगी ने कही ये बात-

अभिनेत्री पायल रोहतगी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा , “कंगना रणौत लॉक अप के अपने विजेता को सही ठहराने के लिए गलत इंटरव्यू दे रही थी । मुझे अपने विवेक के प्रति ईमानदार होना होगा । कैमरे के पीछे ऐसे लोग हैं जो अपनी मेहनत की कमाई को एक फिल्म में लगाते है । मैं उनके लिए गई थी सोहेल मकलाई जी संग्राम के दोस्त है । ” पूछे जाने पर कि क्या वह प्रीमियर पर कंगना से मिलीं और उनसे बात की ? तो इस पर पायल ने कहा , ” हां, मैंने प्रयास किया लेकिन वह मुझे देखकर खुश नहीं थी । ” इससे पहले पायल ने प्रीमियर इवेंट की तस्वीरें साझा की थी , जिनमें से एक में वह कंगना की बहन और मैनेजर रंगोली चंदेल के साथ दिखी थी । इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में रंगोली की तारीफ करते हुए लिखा था कि कंगना उन्हें देखकर बौखला रही है । उन्होंने लिखा था , ” रंगोली तुम कितनी अच्छी इंसान हो , लेकिन तुम्हारी बहन मुझे देखकर खुश नहीं थी । ” हालांकि इस महीने की शुरुआत में शो के फिनाले में पायल रोहतगी को लॉकअप की फर्स्ट रनर-अप घोषित किया गया था । इस शो के पहले विनर मुनव्वर फारूकी बने थे । शो को कंगना रणौत ने होस्ट किया ।

 

अननोन फैक्ट्स अबाउट पायल रोहतगी –

 

  • हिंदी फिल्मो में अपने काम के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री पायल रोहतगी ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी । साल 2002 में, उन्होंने हिंदी फिल्म ” ये क्या हो रहा है ” से अपने करियर की शुरुआत की थी । उसके बाद , वह कई फिल्मो में नज़र आई थी जैसे पाथ, प्लान, राख्ट, तौबा तौबा, हे बेबी, दिल कबड्डी, वेलेंटाइन नाइट और आदि । वह टीवी के कई रियलिटी शो में भी नज़र आ चुकी है ।
  • 9 नवम्बर साल 1985 को हैदराबाद, तेलंगाना में जन्मी अभिनेत्री पायल रोहतागी एक केमिकल इंजीनियर है । उनकी मां का नाम वीना रोहतगी है और वह भी एक पूर्व इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर है‌ । पायल रोहतगी के एक भाई है , जिसका नाम गौरव रोहतगी है वह भी इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर है । पायल ने उद्गम स्कूल, अहमदाबाद से अपनी शुरूआती पढाई की है ।
  • अपनी पढाई पूरी होने के बाद, उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में भाग लिया था । इस प्रतियोगिता में प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता और दिया मिर्जा भी शामिल थी । उन्होंने मिस इंडिया टूरिज्म के रूप में मिस वर्ल्ड टूरिज्म में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया था । वहा उन्होंने सुपरमॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड का खिताब जीता ।
  • साल 2012 में पायल रोहतगी ने निर्देशक दिबाकर बनर्जी और अनुराग कश्यप द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था ।
  • पायल रोहतगी ने ट्विटर अकाउंट से कई बार फर्जी समाचार और फ्रिंज सिद्धांत साझा किए है । वह साल 2019 के हैदराबाद सामूहिक बलात्कार ” सांप्रदायिकता ” के लिए ट्विटर पर एक सप्ताह के लिए बंद हो गई थी । मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल ने पायल रोहतगी को 2019 में ब्लॉक कर दिया था , लेकिन बाद में मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फड़नवीस ने उन्हें समर्थन देने के लिए आवाज़ उठाई थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here