दिल्ली में जन्मे अभिनेता प्रतीक सहजपाल का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था । अभिनेता प्रतीक सहजपाल साल 2015 में ” चेंज इन मी ” स्वास्थ्य और फिटनेस प्रतियोगिता के विजेता है । अभिनेता प्रतीक सहजपाल एक टीवी रियलिटी शो ” एमटीवी लव स्कूल ” सीजन 3 में एक आम आदमी के रूप में भाग लेने के लिए लोकप्रिय हो हूए । प्रतीक सहजपाल कई रियलिटी शो का हिस्सा भी रह चुके है‌ । अभिनेता प्रतीक सहजपाल अपनी लव लाइफ और कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर चर्चा में बने रहते है । बता दें कि प्रतीक सहजपाल अभिनेता होने के साथ ही फिटनेस ट्रेनर और मॉडल भी है । अभिनेता प्रतीक सहजपाल ने कई शोज किए है , लेकिन उन्हें पहचान ” बिग बॉस ओटीटी ” और ” बिग बॉस 15 ” से मिल थी ।

12 मई साल 1993 को दिल्ली में जन्मे अभिनेता प्रतीक सहजपाल साल 2015 में ” चेंज इन मी ” स्वास्थ्य और फिटनेस प्रतियोगिता के विजेता है । अभिनेता प्रतीक सहजपाल एक टीवी रियलिटी शो ” एमटीवी लव स्कूल ” के सीजन 3 में एक आम आदमी के रूप में भाग लेने के लिए लोकप्रिय हो चुके है । उन्होंने एमटीवी लव स्कूल के सीज़न 3 रियलिटी शो में भाग लेकर स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की थी । प्रतीक सहजपाल ” स्प्लिट्सविला “, ” लव स्कूल सीजन 3 “, “एस ऑफ स्पेस “, “बिग बॉस ओटीटी” और “बिग बॉस 15” का हिस्सा रह चुके है और हर शो में उनका गुस्सैल अंदाज भी देखने को मिला था ।अभिनेता प्रतीक सहजपाल छह अलग-अलग भाषाओं जैसे हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, स्पेनिश, फ्रेंच और हरियाणवी भी बोल सकते है और वह एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते है ।

 

शुरुआती जीवन और शिक्षा और फिल्मी करियर –

 

अभिनेता प्रतीक सहजपाल दिल्ली के मध्य वर्गीय हिन्दू परिवार में जन्मे है । उनकी एक बहन भी है , जिसका नाम प्रेरणा सहजपाल है वह एक मेकअप आर्टिस्ट है । अभिनेता प्रतीक सहजपाल अपने परिवार के बहुत करीब है और अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विशेष रूप से अपनी मां के साथ उनके साथ तस्वीरें शेयर करते है ।उनके पिता अभय सेंजपाल जोकि एक बैंक के कर्मचारी थे तथा इनकी मां शैलजा एक ग्रहणी है । अभिनेता प्रतीक सहजपाल अपने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 2018 में एक प्रतियोगी के रूप में युवा-आधारित रियलिटी शो ” एमटीवी लव स्कूल सीजन 3 ” के साथ ऑन-स्क्रीन शुरुआत किया था । उन्हें दर्शकों द्वारा उनके कठोर और सख्त लुक और रवैये के लिए पसंद किया गया था । उसी वर्ष, उन्होंने एक अन्य रियलिटी शो ” एमटीवी रोडीज़ एक्सट्रीम ” में ऑडिशन दिया, लेकिन फिटनेस टास्क में जजों को प्रभावित करने में असफल रहे थे । इसके अलावा अभिनेता प्रतीक सहजपाल ने साल 2018 में ” एमटीवी लव स्कूल- सीजन 3 ” में एक प्रतिभागी के रूप में ऑन-स्क्रीन नज़र आ चुके है । अव रियलिटी शो एस आफ सपेस सिजन 10 के फाईलिस्ट थे हालाकि यह शो नहीं जीत सके थे । वह कई वेब सिरीज जैसे बेकाबू में काम किया है और इस समय अभिनेता प्रतीक सहजपाल बिग बास सीजन 15 के फाईलिस्ट होने के साथ-साथ ही एक सबसे प्रसिद्व प्रतियोगी भी है । प्रतीक सहजपाल को बचपन से ही मॉडलिंग और बॉडी बिल्डिंग का बेहद शौक था । इसी कारण उन्होने अपने ला की पढाई के साथ साथ जिम में अपना समय देंना शुरू किया था । लेकिन बाद में उनका करियर बन गया और साल 2014 में उन्होंने अपने कालेज की पढाई पुरी करने के बाद बाडी बिल्डिंग और वेट लिफटिंग की प्रतियोगिताओं में भाग लिया । फिर साल 2015 तक उन्होने बहुत सारी प्रतियोगिता भी जीती थी , फिर साल 2018 में उन्होंने एमटीवी रोडीज एक्सट्रीम के लिए आडिशन दिया और उसमें शों में शामिल हो गए लेकिन 2 हफते बाद यह शों से बाहर हो गए थे, रोडिज के बाद प्रतीक ने लव स्कूल सीजन 3 में मोस्ट होटेस्ट प्रतिभागी के रुप में आये लेकिन फाईनल से पहले बाहर हो गए, इसी साल प्रतीक ने एस आफ स्पेस शों में हिस्सा लिया जहा पर वो प्रथम रनरप रहें 2020 में इनको जी 5 आनलाईन पेलेटर्फाम मे रिलीज हुई वेब सिरीज बेकाबू में काम करने का मौका मिला लेकिन उनको असली पहचान बिग बॉस सीजन 15 सें मिली जहा पर यह एक फाईलिस्ट के रुप में नजर आए और वह बिग बास के सबसे ज्यादा वोटो से फाईनल में आने वाले प्रतिभागी रहे ।  प्रतीक सहजपाल ” स्प्लिट्सविला”, ” लव स्कूल सीजन 3 “, “एस ऑफ स्पेस “, “बिग बॉस ओटीटी” और “बिग बॉस 15” का हिस्सा रह चुके है ।

 

एंग्री यंग मैन के नाम से मशहूर है अभिनेता प्रतीक सहजपाल-

 

प्रतीक सहजपाल ” स्प्लिट्सविला “, ” लव स्कूल सीजन 3 “, “एस ऑफ स्पेस “, “बिग बॉस ओटीटी” और “बिग बॉस 15” का हिस्सा रह चुके है और हर शो में उनका गुस्सैल अंदाज भी देखने को मिला था । इसी गुस्से के कारण शो में उनका नाम एंग्री यंग मैन भी पड़ गया । हालांकि उनको निकनेम पीएस से भी बुलाया जाता है बता दे कि पीएस प्रतीक सहजपाल का शॉर्ट फॉर्म है ।

इस अभिनेत्री के साथ था प्रतीक सहजपाल का टॉक्सिक रिलेशन-

 

टीवी अभिनेत्री पवित्रा पूनिया के साथ था टॉक्सिक रिलेशनशिप दरअसल अभिनेता-

 

प्रतीक सहजपाल अपने से 14 साल बड़ी अभिनेत्री पवित्रा पूनिया को डेट कर चुके है । उन्होंने पवित्रा पूनीया पर कई आरोप लगाए थे और अपने रिश्ते को टॉक्सिक भी बताया था । उनका कहना था पवित्रा काफी पजेसिव हो गई थी । इसके साथ ही दोनों ही एग्रेसिव नेचर के थे, इसलिए अक्सर उनमें लड़ाई होती थी । ऐसे में वे दोनों अलग हो गए । फिलहाल पवित्रा पूनीया एजाज खान को डेट कर रही है और पवित्रा पुनिया एजाज खान के साथ अपने सोशल मीडिया पर कई पोस्ट और स्टोरीज भी लगाती है ।

 

एक समय पर विवादों से घिरे थे प्रतीक सहजपाल –

 

अभिनेता प्रतीक सहजपाल अपने एक म्यूजिक वीडियो ” तू लौट आ ” को लेकर विवादों में घिर गए थे । दरअसल, प्रतीक सहजपाल पर उनकी कोस्टार कशिका ने उनके सीन कटवा कर अपने सीन बढ़वाने के आरोप लगाए थे । इसके साथ ही पूरी टीम को कशिका को कुछ नहीं बताने और उनके बेकार सीन ही रखने को कहा था । हालांकि बाद में कशिका अपने बयान से पीछे हट गई थी और उसे पब्लिसिटी स्टंट बताया था । लेकिन बात यही नहीं रुकी, जब गाने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ तो प्रतीक सहजपाल कशिका के इस मुद्दे पर बात करने को लेकर नाराज़ नजर आए थे और कॉन्फ्रेंस छोड़ने की धमकी भी दे दी थी ।

 

निक्की तंबोली के साथ अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में थे प्रतीक सहजपाल –

 

जब अभिनेता प्रतीक सहजपाल ” बिग बॉस ओटीटी ” का हिस्सा थे, तब शो में निक्की तंबोली भी आई थी और कहा था कि मुझे प्रतीक बहुत पसंद है । इसके बाद वह कहीं भी दिखाई दी तो हमेशा प्रतीक की तारीफ करती थी । वहीं, अब दोनों को भारती सिंह के शो ” खतरा खतरा ” में कई बार एक साथ देखा गया है । दोनों की केमिस्ट्री को फैंस काफी पसंद करते है और इन दिनों दोनों के अफेयर की चर्चा भी होने लगी है । हाल ही में अभिनेता प्रतीक सहजपाल के निक्की तंबोली के लिए रोमांटिक गाना गाने पर वह शर्माती हुई भी नज़र आई थी ।

 

अपने से बड़ी और शादीशुदा लड़की से नजदिकियों को लेकर सुर्खियों में थे प्रतीक –

 

” बिग बॉस ओटीटी ” की शुरुआत में दर्शकों ने प्रतीक सहजपाल और अक्षरा सिंह की जोड़ी को बहुत पसंद किया था । हालांकि दोनों के बीच सिर्फ दोस्ती थी, लेकिन शो के दौरान प्रतीक सहजपाल की नजदीकियां सिंगर नेहा भसीन से बढ़ने लगी थी । नेहा भसीन और प्रतीक सहजपाल से उम्र में बड़ी थी और शादीशुदा भी थी । दोनों एक-दूसरे को अच्छा दोस्त बताते है । वहीं, दोनों की इस दोस्ती की वजह से शो से बाहर आने के बाद नेहा भसीन को ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ा था । जब दोनों ” बिग बॉस 15 ” में मिले तो एक दूसरे से दूरी बना कर रखते थे ।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here