उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज हुआ। जिसमे यूपी चुनाव के 16 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग तीसरे चरण के रण में 627 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा 16 जिलों में वोटिंग के लिए बनाए गए हैं 15,557 बूथ। तो वही आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्नाव में अपनी विशाल जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के शुरू में ही उन्होंने कहा की पहले दो चरण में भारतीय जनता पार्टी को अभूतपूर्ण आशीर्वाद मिले है, और तीसरे चरण ने रिकॉर्ड तोड़ने का मन बना लिया है, तो वही कहा आज पंजाब में से भारतीय जनता पार्टी के लिए भारी वोटिंग की खबर आ रही है। यूपी में आज हर तरफ एक ही गूंज है।

 

2017 में हराया था 2022 में भी हराएंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आज उत्तर प्रदेश मे हर तरफ एक ही गूंज है कि, 2017 में हराया था अब 2022 में भी हराएंगे। यूपी के लोग योगी जी को ही लायेंगे। मोदी ने कहा उन्नाव की इस धरती का जुड़ाव सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जी, बाबू भगवती चरण वर्मा और रामबिलास शर्मा जैसे साहित्य के महान लोगो का रहा है। अपने संबोधन में उन्होंने एक कहावत कही, कहा ये कहावत घोर परिवारवादियो पर बिल्कुल फिट बैठती है। “थोथा चना बाजे घना” इस मुहावरे का अर्थ होता है ऐसा व्यक्ति जो गुणहिन होने पर भी गुणो का दिखाव करता हो इसी तरह से अगर किसी व्यक्ति मे कोई गुण न हो यानि वह गुणहिन हो और वह अपने में गुणो के होने का दिखावा करता है तो इसे थोथा चना बाजे घना कहा जाता है। और इसी तरह हमारे घोर परिवारवादी भी खूब डींगे हाक रहे है। मोदी ने कहा पहले चरण में ही चारो खाने चित्त है, ये लोग अभी भी जब जब सोते है तो सपने देखते रहते है। और अब चौथे चरण में बड़े बड़े दावे करने पर उतरे है। अब ये लोग करे भी तो क्या करे। उन्होंने कहा खाली बर्तन ज्यादा आवाज करता है। जबकि सच्चाई ये है कि, जिस सीट को ये लोग सबसे सुरक्षित मान कर रखे थे अब तो भी हाथ से निकल रही है।

 

जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था, उसी से आज गुहार लगवा रहे है – मोदी

 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि, आप सभी को याद होगा की जिस पिता तो ये मंच से धक्के देकर हटाया था उसे अपमानित किया था। आज उसी पिता से अपने लिए गुहार लगवा रहें है क्योंकि इन्हें पता है कि जिस सीट को ये सबसे सुरक्षित मान कर गए है वो सीट भी इनके हाथ नही आने वाली, ये परिवारवादी लोग कुछ क्षेत्रों को अपना साम्राज्य समझते है ये सोचते ये जो कहेंगे जनता वही करेगी। लेकिन आज तीसरे चरण में उत्साह के साथ मतदान कर रही उत्तर प्रदेश की जनता कह रही है आयेगी तो भाजपा ही, आयेगे तो योगी ही। इन घोर परिवारवादी पार्टी में संगीन अपराधी और, दंगाई मंत्रिमंडल का हिस्सा थे। तब माफिया ही सरकार चलाते थे प्रशासन को भी सीधा आदेश देते थे। न खाता न बही जो माफिया कहे वही सही, ऐसी स्थिति में गरीब की दलित की वंचित पिछड़े की सुनवाई कैसे होती। मोदी ने आगे कहा रास्ते में तो छोड़िए ये मनचले हमारे बहन बेटियों को घरों में घुस कर परेशान किया करते थे।

 

भाजपा सरकार दंगा, कर्फ्यू, और अपराधियों से मुक्ति दिलाई है।

 

मोदी जी ने कहा जहा दंगा, कर्फ्यू, फिरौती, इससे कारोबारियों का जीवन चौबीस घंटे संकट में रहता था लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इस अंधेर गर्दी से उत्तर प्रदेश को बाहर निकालने का काम किया। जिस यूपी की छवि इन लोगो ने ऐसी बना दी थी की जहा कुछ बदल नही सकता। आज उस यूपी में योगी जी की सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधार कर दिखाया है। इसलिए यूपी पूरी ताकत से कह रहा है ‘जो सुरक्षा लाए है हम उनको लायेंगे’। योगी जी ने इनके जो अवैध किले थे उनको ध्वस्त करने का काम किया है। और इसीलिए ये बहुत परेशान है।

 

अखिलेश यादव पर साधा निशाना कहा एक पार्टी का अध्यक्ष खुले मंच से पुलिस को अपमानित किया।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप ने पिछले दिनों देखा होगा कि एक पार्टी के अध्यक्ष ने हमारे पुलिस को हमारे सिपाहियों को खुले मंच से किस तरह से अपमानित कर रहा है। आप सब इस वीडियो को देखा होगा। वो गाली और वो धमकी सिर्फ पुलिस को नहीं थी वो गाली वो धमकी अपने माफिया दोस्तो की हिम्मत बढ़ाने का काम था। मोदी ने कहा आप मेरे शब्द लिख कर रखिए कि ये रत्ती भर भी बदले नही है, ये बिल्कुल नही बदले है। क्योंकि ये आपसे बदला लेने के लिए बेताब है। घोर परिवारवादीयो ने लिए सबसे बड़ा कार्य होता है अपना स्वार्थ, अपने करीबियों का स्वार्थ, अपने परिवार के लोगो का स्वार्थ, भले वो चाहे यूपी के लोगो की बेयजत्ती हो अगर इनको अपना फायदा नहीं दिखता तो, ये इससे भी अपनी आंखे मूंद लेते है। कुछ दिन पहले पंजाब में वोट पाने के लिए यूपी के गरीब दलित और पिछड़े को गाली दिलवाई गई आपने वीडियो जरूर देखा होगा।

 

जो यूपी को बदनाम करते ये उसे भी बुला कर अपना प्रचार कराते है।

 

मोदी ने कहा कहा की जो उत्तर प्रदेश के लोगो को बदनाम करते है उनके पहनावे और उनके खान-पान को लेकर तंज कसते है मजाक उड़ाते है| ये उसे भी यहां बुलाकर अपने लिए प्रचार प्रसार करवाते है। मोदी जी का ये निशाना बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए था क्यूंकि आपको बता दे पिछले दिनों ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश आई थी जहा पर उन्होंने अखिलेश यादव के लिए वोट करने की अपील की थी। और जब बंगाल चुनाव चल रहा था तो ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के लोगो के लिए उनके खाने और पहनावे के लिए मजाक उड़ाया था।

 

उनके लिए सरकार का मतलब एटीएम है।

 

मोदी जी ने कहा की ये लोग जनता की इज्जत नहीं करना जानते इन्हे सिर्फ अपने से और अपने परिवार से मतलब है। क्योंकि ये परिवारवाद में विश्वास रखते है। और इनके लिए सरकार का मतलब एटीएम होता है एक ऐसी तिजोरी जिससे जितनी चाहो उतनी नोटे निकल लो और अपना घर भर लो उनके लिए सरकार का मतलब सिर्फ इतना ही है। और इसलिए मैं कहता हूं भाजपा की सरकार कोटि कोटि लोगो की सेवा करने का एक माध्यम है, सेवा करने का अवसर है।

 

आपके प्रेम की वजह से ही मुझे काम करने का हौसला मिलता है – मोदी

 

प्रधानमंत्री ने कहा की ये आपका प्रेम और आपके सम्मान की वजह से ही मुझे कार्य करना का हौसला मिलता है और मैं आपसे वादा करता हूं की इसका पाई पाई मैं विकास के रूप में लौट आऊंगा। और ये दिल्ली में एयर कंडीशनर में बैठे लोगों को नहीं दिखता। ये लोग अपने लालच में गरीबों के जीवन से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आते। और पिछले 100 साल में पहली बार ऐसी महामारी आई की पूरी मानव जाति इसके चपेट में आ गई लेकिन मैने अपना खजाना खोल दिया ताकि देश के सभी लोगो को मुफ्त में दवा और वैक्सीन लगे। और भारत के वैज्ञानिकों ने जो टीके के तैयार किए है। दुनिया के लोग कतार में खड़े है मुझे फोन करके कहते है की हमे भी टीके देदो सारी दुनिया भारत के टीके के लिए कतार में खड़ी थी। लेकिन ये घोर परिवारवादी लोग जीवन बचाने वाले टीके के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया। यहां तक बोला की ये भाजपा का टीका है।

 

हजारों करोड़ रुपए महिलाओं के जनधन खाते में जमा किए।

 

भाजपा की सरकार गरीबों की सरकार है। गरीब के सामर्थ्य पर भरोसा करने वाली सरकार है। इसलिए हमने करोड़ों गरीबों के बैंको में खाते खुलवाएं, उनके लिए बैंको के दरवाजे खोले। आज एक क्लिक पर सरकार सभी लाभार्थियों को बिना किसी बिचौलिए के मदद कर सकती है। महामारी के इस समय में हमने कदम कदम पर गरीब परिवारों का साथ दिया है। उज्ज्वला योजना की लाभार्थी बहनों को कईं महीनों तक मुफ्त गैस सिलेंडर दिया। हजारों करोड़ रुपये महिलाओं के जन धन खातों में जमा किये। छोटे किसानों और मजदूरों के बैंक खातों में भी सीधे हजारों करोड़ रुपये जमा किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here