जब उमरान मलिक की बात आती है तो पाकिस्तानियों की बात भी आ ही जाती है क्योंकि उमरान को अपने निशाने पर रखते है पाकिस्तान के तेज गेंदबाज। आज अगर विश्व में किसी ने अपने रफ्तार से सनसनी फैला रखी है तो वो उमरान मलिक है। आईपीएल में जिस तरह से मलिक ने गेंदबाजी की उस से पाकिस्तान के गेंदबाजों को चिढ़ होने लगी और वो हमेसा उनके उपर कटाक्ष करते रहते है। लेकिन अब मलिक ने भी साफ कर दिया है की उनको उन सब से कोई मतलब नहीं क्योंकि वो उन सब को अपना आइडियल मानते ही नहीं। मलिक ने भारत के लोगो से मिल रहे प्यार के लिए लोगो को शुक्रिया भी किया और बोला की इतना उत्साह उनके अंदर इसी प्यार के बदौलत है। मलिक ने ये भी बोला की वो पाकिस्तानी गेंदबाज वकार यूनिस को उन्होंने कभी फॉलो नही किया है और न आगे कभी करेंगे। उन्होंने कहा की उनका अपना नेचुरल एक्शन है और वो उसी एक्शन से आगे की ओर देख रहे है। उन्होंने अपना आइडियल जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुनेश्वर कुमार को बताया। और ये भी बोला की उन्होंने इन तेज गेंदबाजों को फॉलो करके आज यहां तक पहुंचे है। ये उन पाकिस्तानियों के गाल पर करारा तमाचा है जो बोल रहे थे की मलिक पाकिस्तान के गेंदबाजों को फॉलो करते है तभी उनकी रफ्तार इतनी तेज है। पाकिस्तान के खिलाड़ी इस लिए भी मलिक के उपर टिक्का टिप्पणी करते रहते है क्योंकि वो एक कश्मीरी है और कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के अंदर क्या है वो किसी से छिपा नहीं है।

 

शाहीन शाह अफरीदी ने भी उमरान को लेकर दिया था बयान

 

जब से भारत में उमरान मलिक के नाम का तूफान आया है तब से पाकिस्तानी गेंदबाजों को मिर्ची लगी हुई है। क्या है की पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हमेशा से अच्छे गेंदबाज़ी के लिए जाना जाता है,बल्कि कहा ये भी जाता है की अगर भारत में अच्छे बैटर बनते है तो पाकिस्तान विश्व को अच्छा गेंदबाज देता है लेकिन इस बार कहानी थोड़ी उल्टी हो गई है और इस बार भारत ने पूरे विश्व को ऐसा गेंदबाज दिया है जो पूरा ओवर 150+ के रफ्तार से फेंक सकता है। अब यही बात पाकिस्तानियों को बुरी लग गई है की उनसे अच्छा गेंदबाज भारत को कैसे मिल गया। बात इतनी बुरी लग गई की पाकिस्तानी खिलाड़ी एक के बाद एक प्रहार कर रहे है। पहले शोएब अख्तर ने उमरान मलिक पे टिप्पणी किया था और अब शाहीन शाह आफरीदी ने उमरान को लेकर बयान दिया है। शाहीन शाह आफरीदी ने मलिक को लेकर कहा है की स्पीड कोई मायने नहीं रखता जब आप का लाइन लेंथ सही नही है। जबकि आपको बताते चले की आईपीएल के इस सीजन में उमरान ने 14 मैचों में 22 विकेट निकाले थे और वो विकेट लेने वाले सूची में तीसरे स्थान पर थे, जो बताता है की स्पीड के साथ साथ उनकी लाइन और लेंथ भी अच्छी है। लेकिन यही बात पाकिस्तानियों को हजम नही हो रही और वो ऐसे बयान देकर उमरान मलिक को तोड़ना चाहते है।

 

शोएब अख्तर का उमरान पर तीखा हमला

 

जैसा की आप सब जानते ही है कि भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक की रफ्तार का हर कोई कायल होता जा रहा है, पूरे विश्व में चर्चा है भारत के इस तेज गेंदबाज की। दुनियाभर के बड़े बड़े दिग्गज उमरान मलिक की चर्चा कर रहे हैं। कइ तो ये बोल रहे है कि अगर वह इसी तरह अपनी रफ्तार को उमरान मलिक बढ़ाते रहे तो शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने में ज्यादा दिन नहीं लगेंगे। इंडियन सनसनी के बारे में जब रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर से पूछा गया तो उन्होंने पहले तो यह कहा कि उन्हें खुशी होगी कि उमरान यह रिकॉर्ड तोड़ दें, लेकिन उन्होंने ताना मारने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। जाहिर सी बात है की शोएब एक पाकिस्तानी खिलाड़ी है कैसे वो एक भारतीय खिलाड़ी को आगे बढ़ते देख सकते हैं। शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा को अपना एक इंटरव्यू दिया जिसमे उन्होंने कहा कि, ‘मेरे वर्ल्ड रिकॉर्ड को 20 वर्ष से अधिक हो चुके हैं। लोग इस बारे में मुझसे पूछते हैं तो मैं भी सोचता हूं कि कोई तो होगा जो यह रिकॉर्ड तोड़ेगा। मुझे खुशी होगी कि उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ें। हां, लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठें (ये बोलते हुए शोएब बहुत तेज हस रहे थे) बस मेरी यही दुआ होगी। फिर उन्होंने सफाई में ये कहा कि कहने का मतलब है कि उमरान पूरी तरह से फिट रहें।’

 

आपको बता दे कि शोएब अख्तर के नाम 161.3 kph की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। जो आज तक कोई तोड़ नही पाया है लेकिन अब उमरान मलिक से उम्मीदें जगी है की वो फेंक सकते है। उमरान मलिक इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने खत्म हुए आईपीएल के एक मुकाबले में 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी, जो IPL की तीसरी सबसे तेज थी। पहले पर अभी भी शान टेट और दूसरे पर लौकी फरुगसन की फेकी हुई गेंद है। आपको जानकर ताज्जुब होगा की उमरान मलिक लगातार 155+ के स्पीड से गेंदबाजी करते है और यही वजह है की भारत के पूर्व खिलाड़ी हरभजन से लेकर रवि शास्त्री तक मलिक को टीम इंडिया में लाने की वकालत कर रहे है लेकिन कुछ का कहना है की स्पीड ही सब कुछ नही होता इस लिए अभी उमरान मलिक को अपने लाइन और लेंथ पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अभी टीम में सिलेक्ट करना जल्दीबाजी होगी क्योंकि मलिक को इस आईपीएल में मार भी बहुत पड़ी है। लेकिन आपको बता दे की उमरान मलिक की टीम इंडिया में एंट्री हो चुकी है और हो सकता है की 9 तारीख को होने वाले पहले टी 20 में इनका डेब्यू भी हो जाए। तब पाकिस्तान के खिलाड़ियों को और ज्यादा मिर्ची लगने के आसार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here