आईपीएल का ये सीजन अब अपने पूरे सबाब पर आ चुका है जहा से एक हार भी किसी भी टीम के लिए भारी पड़ सकता है। आज यानी शनिवार के दिन 2 मुकाबले हुए जिसमे पहला मुकाबला राजस्थान और पंजाब के बीच खेला गया और राजस्थान ने इस मैच को जीत लिया।इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 में शनिवार को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स जैसी मजबूत टीम को 6 विकेट से हरा दिया। 190 रनों का बड़े से लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने आखिरी ओवर में जाकर इस लक्ष्य को पाया और टीम के लिए शिमरोन हेटमायर ने एक बार फिर फिनिशर का रोल अदा किया। एक समय तो लग रहा था की इस मैच से राजस्थान का पकड़ छुट चुका है लेकिन अंतिम ओवर में शिमरोन हेटमायर का तूफान पंजाब को ले डूबा। काफी वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में 68 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम और मैनेजमेंट को फॉर्म में लौटने का संकेत भी दे दिया। बता दें कि इस मैच में जीत के साथ राजस्थान के 14 प्वाइंट हो गए हैं और ऐसे में टीम अब प्लेऑफ में पहुंचने के बहुत करीब है। इस मैच में पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 189 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था।

 

राजस्थान रॉयल्स की पारी

 

इस सीजन के शुरुआती दौर में खराब फॉर्म से जूझ रहे यशस्वी जायसवाल इस बार अपनी टीम के लिए हीरो साबित हुए। आपको बता दे की जब आईपीएल शुरू हुआ था और राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ओपन करते थे तब रन नही बना पा रहे थे इसी वजह से उन्हे कई मैचों में प्लेइंग 11 से बाहर रखा गया। इस सीजन में इस से पहले वो तीन ही मैच खेले थे जिसमे वो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे और उन्हें टीम से निकाल दिया गया था। लेकिन जैसे ही उन्होंने वापसी की है क्या गजब की पारी खेली है। यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में 68 रनों की शानदार पारी खेली और अपने ट्रोलर को अपने बैट से जवाब दिया।

 

यशस्वी के अलावा जोस बटलर ने भी छोटी ही पारी खेली लेकिन क्या गजब की पारी खेली, बटलर ने फिर से अपने फॉर्म का परिचय देते हुए 16 गेंदों पर 30 रन ठोके जिसमे 5 चौके और 1 शानदार छक्का शामिल था,बटलर ने अपने 600 रन भी पूरे किए। आखिरी में शिमरॉन हेटमायर ने बचा काम पूरा कर दिया,उन्होंने शानदार 31 रनों की तूफानी पारी खेली और अपनी टीम को जीता दिया। शिमरॉन हेटमायर ने 16 गेंदों पर 31 रन बनाए जिसमे 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे। वही उधर पंजाब के तरफ से सबसे अच्छी गेंदबाजी अर्शदीप सिंह ने कराई जिन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे से 29 रन देकर 2 विकेट निकाले।

 

पंजाब किंग्स की पारी

 

पंजाब की शुरुआत तो इस मैच में काफी खराब रही क्योंकि फॉर्म में चल रहे शिखर धवन जल्दी ही कैच आउट होकर वापस लौट गए। और उनका कैच बटलर ने पकड़ा था जो एक हाथ से पकड़ा था। लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने इस मैच में कमाल कर दिया और शानदार अर्धशतक जमाया। जॉनी बेयरस्टॉ की यह इस सीजन में पहली फिफ्टी है,इस से पहले वो खराब फॉर्म से जूझ रहे थे।

 

जॉनी बेयरस्टो के अलावा भानुका राजपक्षे ने भी शानदार 27 रन बनाए और बेयरस्टो का साथ दिया। लेकिन अंत में युवा प्लेयर जितेश शर्मा ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और सिर्फ 18 बॉल में 38 रन बना दिए। इसमें चार चौके और 2 छक्के शामिल हैं। वहीं, लियाम लिविंगस्टोन ने भी इस मैच में 14 बॉल में 22 रन बनाए और दो बड़े सिक्स जड़े। पंजाब किंग्स ने अपने 20 ओवर में 189 का स्कोर बनाया है। पंजाब की टीम जिस तरीके से मैच हार रही है उस से उसका प्लेऑफ में पहुंचने का डगर भारी होता जा रहा है। अब इस सीजन का समय ऐसा चल रहा है की एक भी गलती उसे इस टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। अभी फिलहाल तो चेन्नई और मुंबई लगभग बाहर हो चुकी है अब इन्ही दो के रास्ते पर केकेआर और पंजाब ने चलना शुरू किया है। राजस्थान की ओर से सबसे अच्छी गेंद चहल ने कराई थी जिन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे से 28 रन देकर 3 बहुमूल्य विकेट निकाले। वही आर अश्विन ने भी एक बहुमूल्य विकेट निकाला जिसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

 

दोनो टीम इस प्रकार से थी

 

पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टॉ, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा।

 

राजस्थान रॉयल्स : जॉस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here