अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टिव रणबीर कपूर का बुधवार 13 अप्रैल को हुई हल्दी और मेहंदी सेरेमनी के बाद अब रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आज यानी 14 अप्रैल को परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी के बंधन में बंधने के लिए बिलकुल तैयार है । उनकी शादी की खबर सुनते ही उनके फैंस बहुत ही उत्सुक दिखाई दे रहे है ।बी टाउन के इस कपल की शादी की उत्सुकता उनके बहुत से फैंस द्वारा देखी जा रही है । ज्यादातर उनके फैंस और दर्शक यह जाने के लिए एक्साइटिड है कि अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टिव रणबीर कपूर की शादी कहां और कैसे होगी ‌। अभिनेत्री आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की खबरें बहुत दिनों से आ रही थी अब रणवीर कपूर की मां ने आधिकारिक रूप से मुहर लगा दिया है कि दोनों का विवाह कब होगा ।

पंजाबी परंपराओं के अनुसार होगी अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टर रणवीर कपूर की शादी-

अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टर रणवीर कपूर के परिवार के सदस्यों जैसे नीतू कपूर, रिद्धिमा कपूर साहनी, करीना और करिश्मा कपूर सहित कई बॉलीवुड स्टार्स की मौजूदगी में इस पॉपुलर कपल की शादी के फंक्शन्स का शुभ आरंभ हो गया है । अब यह ख़बर आ रही है कि इनकी शादी पंजाबी परंपराओं के अनुसार होगी । लड़के वाले ढोल- नगाड़ों के साथ लड़की वालों के घर बारात लेकर जाएंगे । एक रिपोर्ट की मानें तो परंपरा को ध्यान में रखते हुए कपूर परिवार के सदस्य कृष्णा राज बंगले और वास्तु हाउस के बीच बारात का जुलूस निकालेंगे । इन दोनों घरों के बीच के रास्ते को लाइटों से सजाया गया है । इस शाम को पूरी तरह से भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है । इसके अलावा, बारात के समय किसी भी तरह की परेशानी न हो इसलिए कम से कम 15 से 20 मिनट के लिए सड़क पर पुलिस की तैनाती की जाएगी । परंपरा को ध्यान में रखते हुए कपूर परिवार के सदस्य कृष्णा राज बंगले और वास्तु हाउस के बीच बारात का जुलूस निकालेंगे । इन दोनों घरों के बीच के रास्ते को लाइटों से सजाया गया है । इस शाम को पूरी तरह से भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है । इसके अलावा बारात के समय किसी भी तरह की परेशानी न हो इसलिए कम से कम 15 से 20 मिनट के लिए सड़क पर पुलिस की तैनाती की जाएगी । हाल ही में आए खबरों की माने तो अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टर रणवीर कपूर शादी के बाद काम से ब्रेक लेंगे, क्योंकि वह शादी के बाद की सारी रस्मों को पूरे रीति-रिवाजों के साथ निभाना चाहते है । चौंका चारधाना से लेकर पंजाबी दुल्हन के रूप में आलिया को कथित तौर पर वे सभी रस्में करनी होंगी जो एक कपूर खानदान की बहू को करनी होती है ।

आज 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बनेंगे अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टर रणवीर कपूर-

वही पंजाबी परंपरा के अनुसार, दूल्हा और दुल्हन चार दिनों तक एक कमरे में रहते है और एक पूजा होती है , जो उन्हें हर सुबह करनी होती है । इसके बाद चौथे दिन वह नहाकर साथ में सत्य नारायण की पूजा करेंगे । इस पूजा के बाद रणबीर आलिया की मांग में सिंदूर लगाएंगे और जीवन भर उनका साथ देने की कसमें खाएंगे । रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री आलिया भट्ट की होने वाली सास नीतू कपूर सभी रस्मों को लेकर बहुत उत्सुक है और वह अपनी नई बहू का घर में स्वागत करने के लिए और इंतजार नहीं कर पा रही है ।

रणवीर और आलिया की शादी को लेकर बहुत ही एक्साइटेड है फैंस-

पंजाबी रीति- रिवाज से होने वाली इस शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है । साथ ही अपनी शादी को सुपर सिक्रेट बनाए रखने के लिए दोनों ही कलाकारों और उनके परिवार की तरफ से सुरक्षा काफी कड़े इंतजाम किए गए है । ऐसे में फैंस को रणबीर और आलिया का इस बहुप्रतीक्षित शादी की झलक पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा ।

रणवीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी में पहुंचे हैं ये गेस्ट-

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टर रणवीर कपूर के शादी समारोह में रणधीर कपूर, बबिता कपूर और करिश्मा कपूर जैसे करीबी रिश्तेदार आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी के लिए वास्तु में नज़र आए । इसके अलावा रणवीर-आलिया की शादी में आकाश अंबानी और श्लोका अंबानी भी नज़र आए  । वही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शादी में पहुंचते ही करण जौहर सबसे पहले आलिया भट्ट से मिलने पहुंचे है । करण आलिया को देख इमोशनल हो गए। बता दें कि करण जौहर आलिया भट्ट को अपनी बेटी मानते है । वही करीना कपूर भी अपने पति सैफ अली खान के साथ वेडिंग वेन्यू पर दिखाई दी । अपनी बेटी आलिया भट्ट की शादी में पिता महेश भट्ट भी नज़र आए । मशहूर फिल्म मेकर महेश भट्ट इस दौरान अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ कैमरे में कैद किए गए।

 

ऐसे होगा आलिया भट्ट की शादी का इंतजाम-

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया भट्ट स्पेशल एंट्री लेने वाली है । रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बड़ी बहन शाहीन भट्ट और दोस्त आकांशा रंजन कपूर आलिया को मंडप तक लेकर जाने वाली है ।

बता दें कि अभिनेत्री आलिया भट्ट और एक्टर रणवीर कपूर की शादी कपूर खानदान के जाने-पहचाने अंदाज के अनुसार धूम-धड़ाके वाली रही है । दोनों परिवारों से मिलाकर कुल 50 लोगों ने शादी में शिरकत की है । एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शादी के तुरंत बाद आलिया भट्ट और रणबीर कपूर भगवान गणेश से आशीर्वाद लेने के लिए मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर जा सकते है । अगर ऐसा होता है, तो रणबीर और आलिया अपनी शादी के बाद मंदिर जाने वाले पहले बॉलीवुड जोड़े नहीं होंगे । इससे पहले, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी अपनी शादी के बाद मंदिर पहुंचे थे  ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here