बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रसिद्ध अभिनेता रणवीर कपूर एक अभिनेता और निर्माता है । इसके साथ ही वह अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे और राज कपूर के पोते भी है । एक्टर रणवीर कपूर ने “रॉकस्टार” और “बर्फी” जैसी हिट फिल्मों के लिए जाने जाते है । हालांकि उन्होंने फिल्म “सांवरिया” से अपनी फिल्म की शुरुआत की है । बॉलीवुड इंडस्ट्री के “चॉकलेट बॉय” यानी कि रणवीर कपूर अपनी शादी की खबरों को लेकर सुर्खियों मे है । एक्टर रणवीर लंबे समय से अभिनेत्री आलिया भट्ट को डेट कर रहे है और दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध बंधने वाले है । यह दावा है कि दोनों 14 अप्रैल से लेकर 17 अप्रैल के बीच सात फेरे लेने वाले है । हालांकि अब तक दोनों के परिवार की तरफ से शादी की तारीख को कंफर्म नहीं किया गया है । शादी की खबरों के बीच अब हर कोई आलिया और रणवीर की लव स्टोरी जानना चाहता है । वही बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय रणवीर कपूर के अफेयर्स की चर्चा भी फिल्म इंडस्ट्री में है । चॉकलेट बॉय की लव अफेयर्स की लंबी लिस्ट है ।

 

अभिनेता का शुरुआती जीवन, शिक्षा और करियर-

28 सितंबर 1982 को मुंबई को जन्म बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय रणवीर कपूर के पिता ऋषि कपूर और माता नीतू सिंह है । इनके माता पिता बॉलीवुड में जाने-माने अभिनेता है । रणवीर कपूर की बड़ी बहन जिनका नाम रिद्धिमा कपूर है । अभिनेता रणवीर कपूर एक प्रसिद्ध भारतीय फिल्म अभिनेता और निर्देशक राज कपूर के पोते है । एक्टर रणवीर कपूर ने अपनी स्कूली शिक्षा बॉम्बे स्कॉटिश हाई स्कूल मुंबई से की है । इसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढाई मुंबई के एच. आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पूरी की । इसके बाद वह आगे पढ़ने के लिए न्यूयॉर्क चले गए और वहां के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स में भाग लिया वहा उन्होंने एक्टिंग और फिल्म निर्माण का कोर्स पूरा किया । अभिनेत्री करीना कपूर और करिश्मा कपूर उनकी चचेरी बहनें है । एक्टर रणवीर कपूर ने अपने अब तक के करियर में अपनी अदाकारी और एक्टिंग के दम पर छह “फिल्मफेयर अवॉर्ड” जीते है । उन्होंने साल 2008 में “सांवरिया” में अपने प्रदर्शन के लिए “सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण” के लिए “फिल्मफेयर पुरस्कार” जीता। 2010 में, उन्होंने फिल्म “रॉकेट सिंह: सेल्समैन” में अपने प्रदर्शन के लिए “सर्वश्रेष्ठ अभिनेता” के लिए “फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड” जीता था ।

 

इन अभिनेत्रियों को डेट कर चुके है बॉलीवुड के चॉकलेट ब्वॉय रणवीर कपूर-

एक्टर रणवीर कपूर गर्लफ्रेंड बनाने का सिलसिला बचपन से जारी है । उन्होंने अपनी पहली गर्लफ्रेंड 7वीं कक्षा में ही बनाई थी और इमरान खान की पत्नी अवंतिका मालिक भी इनका क्रश रह चुकी है । अब तक सांवरिया के रणवीर कपूर ने बॉलीवुड में लव अफेयर्स का रिकॉर्ड बनाया है ।

अवंतिका मलिक

रणवीर कपूर के स्कूल गर्ल फ्रेंड की बात करें तो उनकी स्कूल टाइम गर्लफ्रेंड अवंतिका मलिक का नाम लिया जाता है । दोनों एक साथ स्कूल में पढ़ते थे ।

 

नंदिता मेहतानी

अवंतिका मलिक के बाद चॉकलेट बॉय रणबीर कपूर का नाम नंदिता मेहतानी से जोड़ा गया । नंदिता महतानी रणवीर कपूर से 10 साल बड़ी थी बड़े होने के कारण इन दोनों का रिश्ता ज्यादा चल नहीं पाया ।

 

सोनम कपूर

एक्टर रणबीर कपूर और अभिनेत्री सोनम कपूर ने बॉलीवुड की दुनिया में एक साथ कदम रखा था । दोनों एक साथ फिल्म “सांवरिया” में नज़र आए थे, जो उनकी डेब्यू फिल्म थी । कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की शूटिंग के दौरान रणवीर कपूर और सोनम कपूर करीब आ गए थे और कुछ ही समय में दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना भी शुरू कर दिया था । लेकिन दोनों का रिश्ता भी ज्यादा वक्त तक चल नहीं सका । लेकिन उस समय दोनों का रिलेशन सुर्खियों में था ।

 

दीपिका पादुकोण

अभिनेत्री सोनम कपूर के बाद बॉलीवुड के चॉकलेट ब्वॉय रणबीर कपूर का पहला सीरियस रिलेशनशिप अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से था । दोनों की मुलाकात कब हुई थी जब वह अपनी डेब्यू फिल्म की शूटिंग कर रहे थे । फिल्म “बचना ए हसीनो ” के शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान पर था । एक समय था जब दीपिका पादुकोण और रणवीर कपूर बॉलीवुड के पावर कपल हुआ करते थे । दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम भी किया । महत्वपूर्ण बात ये है कि फैंस को भी रणबीर और दीपिका की जोड़ी पसंद थी । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका के साथ रिलेशनशिप के बाद भी रणवीर की कटरीना कैफ साथ नजदीकियां बढ़ने लगी थी और इसी वजह से दीपिका और रणबीर का ब्रेकअप हो गया था ।

 

कटरीना कैफ

अभिनेता रणवीर कपूर के साथ कटरीना कैफ फ़िल्म “अजब प्रेम की गजब कहानी” में नज़र आए थे । इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया । यह भी दावा किया जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे । इतना ही नहीं, दोनों एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे । लेकिन ये जोड़ी भी टूट गई । दोनों का रिलेशन 6 साल का था ।

 

नरगिस फाखरी

रणवीर कपूर और नरगिस फाखरी ने फिल्म “रॉकस्टार” में एक साथ काम किया था । यह दावा है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर और नगरिस फाखरी के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी और दोनों ने डेट करना शुरू कर दिया था । ऐसा कहा जाता है कि रणवीर कपूर ने कटरीना कैफ से ब्रेकअप नरगिस फाखरी की वज़ह से किया था ।

 

प्रियंका चोपड़ा

अभिनेता रणवीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा भी एक-दूसरे को डेट कर चुके है । दोनों ने फिल्म “अंजाना अंजानी” में एक साथ काम किया था । हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया था । ऐसे में दोनों ने अपने रास्ते कुछ ही समय बाद अलग कर लिए थे ।

 

श्रुति हासन

एक समय पर अभिनेता रणवीर कपूर और श्रुति हासन के रिश्ते की बात भी बॉलीवुड गलियारों में आग की तरह फैल गई थी । दोनों ने एक साथ फिल्म एक विज्ञापन में काम किया था । हालांकि अभिनेता रणवीर और श्रुति दोनों ने ही अपने रिलेशनशिप की खबरों पर कोई बात नहीं की ।

लेकिन फाइनली अभिनेता रणवीर कपूर अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here