जिस रोमांच को दर्शक ढूंढते है,जिस रोमांच को देखने वो आते है वही रोमांच कल बुधवार वाले मैच में देखने को मिला। क्या गजब की कोशिश रही दोनो टीमों की यही वजह रहा की फैसला आखरी गेंद पर हुआ। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में 27 अप्रैल बुधवार को एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। ऐसा मुकाबला जो लोगो को नाखून काटने पर मजबूर कर दे। गुजरात टाइटन्स की टीम ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 5 विकेट से हारा दिया। इस सीजन में गुजरात ने आखरी बाल पर दूसरी बार कारनामा किया है। इस से पहले भी एक मैच में तेवतिया ने आखरी बॉल पर छक्का मार कर जिताया था। इस मैच के आखरी ओवर की आखिरी बॉल पर राशिद खान ने शानदार छक्का लगाया और अपनी पुरानी टीम को ही मात दे दी। हैदराबाद ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 195 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। लेकिन इस पहाड़ जैसे स्कोर को भी गुजरात के बल्लेबाजी ने छोटा साबित कर दिया। आप को बता दे कि गुजरात टाइटन्स को आखिरी दो ओवर में 35 रनों की जरूरत थी जो असंभव सा दिख रहा था लेकिन इनफॉर्म बैटर राहुल तेवतिया और राशिद खान क्रीज़ पर मौजूद थे। हैदराबाद की तरफ से 19वां ओवर फेंकने आए टी. नटराजन। इस ओवर में गुजरात के बल्लेबाज़ों ने 13 रन बना डाले। ऐसे में गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी,जो एक बड़ा स्कोर था। लेकिन आखरी ओवर में राशिद खान और राहुल तेवतिया ने रनों की बरसात कर डाली, दोनों ने इस ओवर में चार शानदार छक्के मारे और अपनी टीम को जीत दिला दी। जब गुजरात को आखिरी बॉल पर 3 रन चाहिए थे, तब राशिद ने छक्का मार मैच ही खत्म कर दिया और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

 

गुजरात टाइटन्स की पारी

 

गुजरात टाइटन्स की शुरुआत इस मैच में पहले से बेहतर रही और और रिद्धिमान साहा और शुभमान गिल दोनो ने मिलकर 69 रनों की साझेदारी की। ये साझेदारी टूटने के बाद लगातार अंतराल पर गुजरात का विकेट गिरता रहा। कप्तान हार्दिक पंड्या जो इस सीजन में प्रचंड फॉर्म में चल रहे है वो भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले डेविड मिलर भी कुछ ज्यादा नही कर पाय और 19 गेंदों पर 17 रन बनाकर चलते बने। गुजरात की लड़खड़ाती पारी को संभाला राशिद खान और राहुल तेवतिया ने। दोनो ने मिलकर हैदराबाद के गेंदबाजों को खूब धोया। इधर गुजरात के पांच विकेट गिरे थे और पांचों के पांचों विकेट युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक ने लिए।

 

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

 

हैदराबाद के लिए इस मैच में सिर्फ दो बल्लेबाज ही कमाल कर पाए। युवा अभिषेक शर्मा ने 65 रनों की तूफानी पारी खेली और एक बार फिर बताया कि टीम उनपर क्यों भरोसा जताती है। अभिषेक शर्मा इस सीजन अच्छा कर रहे है हैदराबाद की टीम के लिए। अभिषेक ने अपनी इनिंग के दौरान राशिद खान पर जमकर अटैक किया। ऐसा लग रहा था जैसे वो पहले से सोच के आए थे की राशिद खान पर अटैक करना है। उनके अलावा एडन मर्करम ने 56 रनों की पारी खेली, एडन-अभिषेक के बीच 96 रनों की पार्टनरशिप हुई जो टीम को एक बड़े स्कोर तक ले गई। एडन मर्करम ने अपनी पारी में 3 शानदार छक्के जमाए और टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले जाने में मदद की।

 

उमरान मलिक ने ढाया कहर

 

इस मैच को भले ही गुजरात टाइटन्स की टीम जीती हो लेकिन सुर्खियां उमरान मलिक ने ही बटोरी वो भी अपने गेंदबाजी के दम पर। उन्होंने इस मुकाबले में गजब की गेंदबाजी की और अपने लिए साथ साथ अपने टीम के लिए 5 महत्वपूर्ण विकेट झटके। इस मैच में जो भी पांच विकेट गिरे सभी उमरान ने ही लिए उनके अलावा कोई भी गेंदबाज एक विकेट नही निकाल सका। मैच में उमरान की तेज गेंदों को देख हर कोई हैरान रह गया। उनकी स्पीड के आगे गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज नतमस्तक दिखे,उनके आगे कोई टिक कर नही खेल पा रहा था। उमरान ने इस मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 5 विकेट लिए। और अपने रफ्तार से सबको चौकाया। इस सीजन आईपीएल में उमरान मलिक अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि शुरुआत के कुछ मुकबलों में उन्हें संघर्ष करना पड़ा था लेकिन इसके बाद वह बेहतरीन वापसी करने में सफल रहे। पिछले चार मैचों में उनके प्रदर्शन पर नजर तो उन्होंने कुल 12 विकेट लिए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता कि मौजूदा समय में उमरान प्रचंड फॉर्म में हैं। वह 15वें सीजन में अब तक 15 विकेट ले चुके हैं। इसी साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए उनको लिया भी जा सकता है क्योंकि अभी तक उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। आप उनके।फॉर्म का अंदाजा इसी से लगा सकते है की उन्होंने को पांच विकेट लिए उसमे से 4 को उन्होंने बोल्ड किया। उनकी आग उगलती गेंदों के सामने टाइटंस के बल्लेबाज बेबस नजर आए,और एक के बाद एक आउट होते गए। उमरान ने इस मैच में जो पांच विकेट लिए उनमें से चार को क्लीन बोल्ड किया। ये बताने के लिए काफी है की वो किस फॉर्म से गुजर रहे है अभी के समय में। इस मैच में उन्होंने जिसको आउट किया उसमे ऋद्धिमान साहा को 152.8 किमी, डेविड मिलर को 148.7 किमी, अभिनव मनोहर को 146.8 और शुभमन गिल को 144.2 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बोल्ड आउट किया इसके अलावा उन्होंने 145.1 किमी प्रति प्रतिघंटा की रफ्तार से हार्दिक पंड्या को गेंद फेंक कर मार्को येनसन के हाथों कैच आउट कराया। इस उबरते सितारे ने अपनी गेंदों से सबको परेशान किया लेकिन अंत में अपनी टीम को जीत नही दिला सके। इनके 4 ओवर का कोटा शुरू में ही खत्म हो चुका था। यही वजह रही की अंत के ओवरों में ये गेंदबाजी करने नही आय और गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट गिरने के बाद भी जीत हासिल कर ली। जो विकेट गिरा सभी विकेट उमरान ने ही लिया इसके बाद कोई भी गेंदबाज एक विकेट तक नही निकाल पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here