आरआरआर फिल्म को 25 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया है। यह फिल्म तेलुगु और हिंदी दोनों भाषाओं में रिलीज की गई है। इस फिल्म में टॉलीवुड और बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकारों को लिया गया है, जिस वजह से इस फिल्म का बजट 400 करोड़ तक पहुंच गया । इस फिल्म को 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और पहले ही दिन राजामौली की इस फिल्म ने फैंस के बीच धमाल मचा दिया है। राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसी मजबूत स्टार कास्ट से बनी इस फिल्म को फैंस ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया है। “आरआरआर” फिल्म की स्टोरी 2 (क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम) के ऊपर आधारित है । फिल्म “आरआरआर” रिलीज के पहले पांच दिनों में 404.70 करोड़ रुपये की नेट कमाई की और छठा दिन भी इसका ठीकठाक गया। फिल्म “बाहुबली 2” के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद लगाए वितरकों को फिल्म ने थोड़ा निराश किया और पहले हफ्ते में फिल्म “आरआरआर” का अब 500 करोड़ रुपये का घरेलू कलेक्शन कर पाने की उम्मीद धूमिल होती दिख रही है । इसके लिए फिल्म को गुरुवार को करीब 67 करोड़ रुपये कमाने होंगे जो अब बहुत मुश्किल हो सकता है ।

 

बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर राजामौली ने आरआरआर फिल्म को डायरेक्ट किया है। जैसा कि बाहुबली फिल्म भारतीय इतिहास में इतनी बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी, जिसने पूरे फिल्म जगत में अपना एक नया रिकॉर्ड कायम किया है I इसलिए दर्शक आरआरआर फिल्म को लेकर भी काफी एक्साइटेड थे । वही इस फिल्म के कास्टिंग की बात करें तो इस फ़िल्म में रामचरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आए । साउथ इंडियन फिल्म आरआरआर में मुख्य रोल सुपरस्टार रामचरण है और वह राम का रोल निभा रहे है और जूनियर एनटीआर की भीम का रोल निभा रहे है, इसके अलावा इस फिल्म में आपको आलिया भट्ट, अजय देवगन  जैसे मुख्य कलाकार भी फिल्म में है I हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण फिल्म आरआरआर को 2021 में रिलीज करना था, लेकिन वायरस के चलते आरआरआर के मेकर्स ने सिनेमाघरों में रिलीज करने की तारीख बदल दी थी, और यह फिल्म पूरे भारत भर में 25 मार्च 2022 से सिनेमा घर में रिलीज कर दी गई है । बता दें कि निर्देशक एस एस राजामौली की पिछली फिल्म “बाहुबली 2” ने रिलीज के पहले हफ्ते में 539 करोड़ रुपये का  बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था और बाक्स आफिस पर घूम मचा दी थी । वही फिल्म “आरआरआर” ने हिंदी में सौ करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने के साथ ही राजामौली को ऐसा पहला निर्देशक जरूर बना दिया जिसकी तेलुगू फिल्मों नें हिंदी में रिलीज होकर हैट्रिक लगाई है।

 

आरआरआर फ़िल्म का 6 वें दिन का कुल घरेलू कलेक्शन-

फिल्म “आरआरआर” रिलीज के पहले पांच दिनों में 404.70 करोड़ रुपये की नेट कमाई की और छठा दिन भी इसका एवरेज गया है। वही फिल्म “बाहुबली 2” के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद लगाए दर्शकों को फ़िल्म ने थोड़ा निराश किया है और पहले हफ्ते में फिल्म “आरआरआर” का अब 500 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर पाने की उम्मीद कम होती दिख रही है । इसके लिए फिल्म को गुरुवार को करीब 67 करोड़ रुपये कमाने होंगे, जो अब बहुत मुश्किल नज़र आ रहा है । वही लास्ट आए आंकड़ों के मुताबिक फिल्म “आरआरआर” ने मंगलवार को कुल 38.9 करोड़ की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की है । इस फ़िल्म के तेलुगू संस्करण ने रिलीज के इस पांचवें दिन 20.78 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए हिंदी संस्करण के कलेक्शन की कमाई को पीछे छोड़ दिया है । वही मंगलवार को इस फिल्म के हिंदी संस्करण की कमाई 15.02 करोड़ रुपये थी । इस फ़िल्म ने तमिल में 2.8 करोड़ रुपये, मलयालम में 20 लाख रुपये और कन्नड़ में 10 लाख रुपये कमाए है। वही फ़िल्म “बाहुबली 2” ने रिलीज के बाद के पहले मंगलवार को 59 करोड़ रुपये कमाए थे । वही फिल्म “आरआरआर” का 6 वें दिन के कलेक्शन के आखिरी आंकड़े आने में तो अभी देर है लेकिन फिल्म की रिलीज के पहले पांच दिन के कलेक्शन 404.70 करोड़ रुपये में इसने करीब 33 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। इस फ़िल्म की 6 वें दिन यानी गुरुवार की कमाई तेलुगू में करीब 9.50 करोड़ रुपये औऱ हिंदी में 13.80 करोड रुपये रहने का अनुमान है। वही गुरुवार को फिल्म का घरेलू कलेक्शन 435 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया है और अब पहले हफ्ते में इसके “बाहुबली 2” के रिकॉर्ड को तोड़ पाने की आशाएं कमजोर लगने लगी है ।  वही बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली द्वारा “आरआरआर” फ़िल्म की बात करें तो यह फिल्म देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत है । इस फ़िल्म में क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम पर बनाई गई है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकुमत और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी । इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है।

बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली की  फिल्म का टाइटल कैसे पड़ ‘आरआरआर’ जानिए फ़िल्म के पीछे का किस्सा –

बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली की फ़िल्म “आरआरआर” सोशल मीडिया पर दर्शकों को यह फिल्म बहुत पसंद आ रहा है , लेकिन इस फ़िल्म के रिलीज होने के बाद इससे जुड़े मजेदार किस्से भी दर्शकों के सामने आ रहे है , जो मज़ेदार होने के साथ ही हैरान कर देने वाले है । दरअसल डायरेक्टर राजामौली की इस फिल्म का टाइटल “आरआरआर” का फुलफार्म है का “राइज, रॉर और रिवॉल्ट” वही तेलुगू वर्जन में इस फिल्म का फुलफार्म है “रौद्रम् रणम् और रुधिरम्” है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कम इस फिल्म का टाइटल आरआरआर न होकर कुछ और ही था । लेकिन शुरुआती दिनों में राजामौली ने सबके बीच फिल्म के टाइटल से जुड़ा अपना एक आइडिया रखा था । उन्होंने फ़िल्म के दोनों स्टार राम चरण और रामा राव के अलावा बाहुबली के निर्देशक राजामौली के नाम के पहले अक्षर यानी “आर ” से फिल्म का टाइटल रखने का सुझाव दिया था, जिसके बाद फिल्म का नाम “आरआरआर” रखा गया था । बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली ने फिल्म के टाइटल से जुड़ा यह किस्सा पहले कपिल शर्मा के शो में बताया था। उन्होंने बताया था कि शुरू में राम चरण, रामा राव और राजामौली के पहले अक्षर को टाइटल के तौर पर नहीं लिया गया था । यह सिर्फ फिल्म के प्रमोशन में हैशटैग के लिए इस्तेमाल किया गया था। लेकिन धीरे-धीरे यही फिल्म का नाम तय हो गया। इसे लोगों के साथ-साथ डिस्ट्रीब्यूटर्स ने भी काफी पसंद किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here