1995 में दिल्ली के महिपालपुर में जन्मी सपना चौधरी ने हाल ही में प्रशंसकों को निराश कर देनी वाली खबर दी है। बता दें कि सपना चौधरी ने कुछ समय के लिए अपने सोशल मीडिया से ब्रेक लेने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेय करके किया है। यह ख़बर उनके प्रशंसकों को निराश कर देनी वाली है।

मशहूर डांसर और सिंगर सपना चौधरी को आज कौन नहीं जानता है। सपना चौधरी अपनी बेहतरीन डांसिंग स्टाइल और गानों के लिए पूरे भारत में फेमस है। सपना चौधरी को कलर्स चैनल में प्रसारित कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो “बिग बॉस के सीजन 11” की प्रतिभागी भी रह चुकी है। सपना चौधरी बॉलीवुड फिल्म “नानू की जानू” और “वीरे दी वेडिंग” में स्पेशल डांस नंबर कर चुकी है।

 

सपना चौधरी का शुरुआती जीवन और शिक्षा-

सपना चौधरी का जन्म 25 सितम्बर 1990 को रोहतक हरियाणा के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। सपना चौधरी के पिता उत्तरप्रदेश के रहने वाले है और उनकी मां नीलम चौधरी हरियाणा की है। सपना चौधरी के माता-पिता ने लव -मैरिज की थी। उनके अलावा परिवार में सपना चौधरी के दो छोटे भाई बहन भी है।सपना की प्रारंभिक शिक्षा रोहतक के विद्यालय में हुई है। 12 साल के उम्र में ही सपना के पिता की मृत्यु ही गई थी। जिसके बाद सपना और उसके परिवार को बहुत सी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था। अपने पारिवारिक आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए सपना स्टेज पर डांस और गाने का काम करना पड़ा, जिसके बाद सपना रोहतक के स्थानीय ऑर्केस्ट्रा के साथ जुड़ गई थी। अपने पिता की मृत्यु के बाद सपना को पता चला कि आर्थिक कारणों की वजह से माँ ने घर के कागज गिरवी रखे हुए थे। जिसे सपना ने अपने डांसिंग और सिंगिंग के कमाई से वापस अपनी माँ को लौटा दिया था। सपना चौधरी बहुत ही कम समय में एक मशहूर सिंगर और डांसर के रूप में उभरी है। बता दें कि सपना चौधरी के पति का नाम वीर साहू है। सपना चौधरी और वीर साहू की जनवरी 2020 में शादी हुई थी। उसके बाद 4 अक्टूबर 2020 को सपना चौधरी ने एक बेटे को जन्म दिया है।

 

खराब तबीयत के चलते सपना चौधरी ने सोशल मीडिया को कहा अलविदा –

सिंगर और डान्सर सपना चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी शेयर कर लिखा कि “राम राम, तबीयत ठीक ना होने के कारण अपडेट नहीं रहूंगी। माफ करना। जल्द मिलेंगे।” सपना चौधरी का यह पोस्ट करने के बाद से ही उनके प्रशंसक चिंता में पड़ गए है। कुछ लोग यह सोचकर परेशान है कि अब सपना चौधरी उनका मनोरंजन नहीं करेंगी, वहीं कुछ सपना चौधरी की सेहत को लेकर चिंतित है। सपना चौधरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। वह तस्वीरें और रील्स साझा कर अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करती रहती है। हालांकि अब हरियाणवी स्टार कुछ दिनों तक अपने प्रशंसकों को अपने बारे में अपडेट नहीं दे पाएंगी। हालांकि सपना चौधरी ने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की जानकारी नहीं दी है कि वह कितने दिनों का ब्रेक ले रही है। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश के सतना में लाइव शो के दौरान सपना चौधरी की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। स्टेज पर डांस करते वक्त उनके पेट में जोर का दर्द उठाने लगा था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया था। अब अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सपना घर पर ही अपना ख्याल रख रही है।

 

अननोन फैक्ट्स अबाउट सपना चौधरी –

  • मशहूर डांसर और सिंगर सपना चौधरी को आज कौन नहीं जानता है। सपना चौधरी अपनी बेहतरीन डांसिंग स्टाइल और गानों के लिए पूरे भारत में फेमस है।
  • 17 फरवरी 2016 को गुड़गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने एक रागनी गाई, जिसमें दलितों पर आरोप के अनुसार जातिसूचक शब्द बोले गए थे। रागनी के गाने पर आपत्ति के कारण दलित संगठन बहुजन आजाद मोर्चा पार्टी के सदस्य अध्यक्ष सतपाल तंवर ने सपना चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।
  • मामले में सपना चौधरी ने जनता से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माफी मांगने के बाद भी दलित संगठनों द्वारा उनके अभियान सोशल मीडिया अकाउंट इट पर शुरू किया गया था। जिस पर उनके खिलाफ लगातार आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही थी। इन सबसे परेशान होकर सपना ने खुदकुशी करने की कोशिश की।29 सितंबर 2016 को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा सपना चौधरी को जमानत मिल गई थी।
  • 12 साल के उम्र में ही सपना के पिता की मृत्यु ही गई थी। जिसके बाद सपना और उसके परिवार को बहुत सी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था। अपने पारिवारिक आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए सपना स्टेज पर डांस और गाने का काम करना पड़ा, जिसके बाद सपना रोहतक के स्थानीय ऑर्केस्ट्रा के साथ जुड़ गई थी।
  •  सपना चौधरी पर सामाजिक भावनाओं को ठेस पहुचने के आरोप लगे थे, जिसके बाद सपना चौधरी पर दो मामले भी दर्ज हुए थे। इन आरोपों से परेशान होकर सपना ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी।
  • सपना चौधरी के पिता उत्तरप्रदेश के रहने वाले है और उनकी मां नीलम चौधरी हरियाणा की है। सपना चौधरी के माता-पिता ने लव -मैरिज की थी।
  • सपना चौधरी के जीवन में सबसे बड़ा बदलाव तब हुआ, जब इन्होंने अपना पहला हिट गाना “सॉलिड बॉडी” गया इस गाने पर इन्होंने डांस भी किया था। इस गाने को सोशल मीडिया पर बहुत ही पसंद किया जाने लगा तब से वह एक महशूर डांसर और सिंगर के रूप में प्रसिद्ध हो गयी थी।
  • सपना चौधरी ने कई हिट गाने गाये है, जिसे लोगों के द्वारा खूब पसंद किया गया है। इनमें से एक गाना “तेरी आख्यां का यो काजल” बहुत ही अधिक पसंद किया गया था।
  • सपना चौधरी के पति का नाम वीर साहू है। सपना चौधरी और वीर साहू की जनवरी 2020 में शादी हुई थी। उसके बाद 4 अक्टूबर 2020 को सपना चौधरी ने एक बेटे को जन्म दिया है।
  • सपना चौधरी अपने यूट्यूब चैनल पर अपने डांस की वीडियो भी अपलोड करती रहती है, जिन्हें मिलियन की संख्या में व्यूज आते है।
  • अक्सर सपना चौधरी किसी न किसी कारण विवादों में घिरी रहती है। सपना चौधरी को आइटम गर्ल कहा जाता है और उनके ठुमकों व ड्रेस के कारण लोग उन्हें अश्लीलता की नज़र से देखते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here