देश भर में 1 मार्च को महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके सब ने भगवान शिव की आराधना करते नज़र आ रहे है। देशभर में लोग भगवान शिव की भक्ति के रंग में रंगे नज़र आ रहे है।देशभर में लोग भगवान शिव की भक्ति के रंग में रंगे नजर आ रहे है। बॉलीवुड स्टार्स भी इस मौके पर भगवान शिव की भक्ति में डूबे नजर आ रहे है। बॉलीवुड स्टार्स भी इस मौके पर भगवान शिव की भक्ति में डूबे नजर आ रहे है। इसी क्रम में अब बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने भी सोशल मीडिया के जरिए फैंस को शिवरात्रि की बधाई देते हुए पोस्ट शेयर किया है और उनको बधाई देने और ट्रोल करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर शेयर करते हुए अभिनेत्री सारा अली खान ने सभी को शिवरात्रि की शुभकामनाएं दी। शिवरात्रि के खास मौके पर अभिनेत्री ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने पहुंची। एक्ट्रेस की यह तस्वीर इसी मंदिर से शेयर की गई है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए सारा ने कैप्शन में लिखा हैप्पी महाशिवरात्रि, जय भोलेनाथ।वही अभिनेत्री के इस पोस्ट के सामने आते सोशल मीडिया यूजर्स ने अभिनेत्री को ट्रोल करना शुरू कर दिया है। दरअसल अभिनेत्री सारा अली खान ने शिवरात्रि पर भगवान भोलेनाथ की तस्वीर शेयर करने पर ट्रोलर्स में आड़े हाथों लिया है। अभिनेत्री के इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए कई सोशल मीडिया यूजर्स उनके इस पोस्ट की आलोचना करते नजर आ रहे है।

अभिनेत्री सारा अली खान का प्रारम्भिक जीवन-

सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त, 1995 को मुंबई के महाराष्ट्र में हुआ था। सारा ने मुंबई के बेसेंट मोंटेसरी स्कूल से पढ़ाई की है। उन्होंने न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया था। उसने इतिहास और राजनीति विज्ञान का अध्ययन किया है। सारा को बचपन से ही अभिनय का बहुत शौक था। सारा ने अपने बचपन में कुछ विज्ञापन मैं भी काम किया है।सारा ने 2019 में फिल्म “केदारनाथ” के लिए बेस्ट फ़िमेल डेब्यू का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था। उन्होंने 2019 में फिल्म “केदारनाथ” के लिए स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर- फीमेल के लिए आइफा अवार्ड भी जीता था।उन्होंने 2019 में फिल्म “केदारनाथ” के लिए बेस्ट फ़िमेल डेब्यू का स्क्रीन पुरस्कार भी जीता था।

ट्रोलर के निशाने पर सारा अली खान कहा मुसलमान होकर ऐसा काम करती हो, शर्म नहीं आती-

महाशिवरात्रि के पर्व पर सारा अली खान ने भी सोशल मीडिया के जरिए फैंस को शिवरात्रि की बधाई देते हुए पोस्ट शेयर किया है।तस्वीर में अभिनेत्री सारा अली खान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने पहुंची थी। अभिनेत्री सारा अली खान के इस पोस्ट के सामने आते सोशल मीडिया यूजर्स ने अभिनेत्री को ट्रोल करना शुरू कर दिया है और पोस्ट पर कमेंट करते हुए कई सोशल मीडिया यूजर्स उनके इस पोस्ट की आलोचना करते नज़र आ रहे है।एक यूजर ने अभिनेत्री के इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, मुसलमान होकर ऐसा काम करती हो, शर्म नहीं आती। वहीं, एक यूजर ने पूछा आप किस तरह की मुस्लिम हो। जबकि अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, तुम्हारे पिता मुस्लिम और तुम हिंदू।वही कई लोगों ने अभिनेत्री के इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए उन्हें शिवरात्रि की शुभकामनाएं दी है। कई लोगों ने एक्ट्रेस के इस पोस्ट पर हर हर महादेव कमेंट किया तो वहीं कई लोगों ने ओम नमः शिवाय लिखकर अभिनेत्री के इस पोस्ट का समर्थन किया।अभिनेत्री सारा अली खान अभिनेत्री हाल ही में रिलीज हुई फिल्म “अतरंगी रे” में नजर आई थी। इस फिल्म में सारा के साथ साउथ अभिनेता धनुष और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की नजर आए थे। इसके अलावा एक्ट्रेस जल्द ही बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल के साथ फिल्म “लुका छुपी 2” में नजर आने वाली है।

 

अभिनेत्री सारा अली खान के बारे में दिलचस्प बाते-

  • सारा अली खान की माता का नाम अमृता सिंह है। अमृता सिंह भी बॉलीवुड की अस्सी के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेसस में शुमार रह चुकी है।सारा अली खान का एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम इब्राहिम अली खान है।
  • जब सारा अली खान 11 साल की थी, तब साल 2004 में अमृता सिंह और सैफ अली खान का तलाक हो गया था।
  • उनके माता-पिता सैफ अली खान और अमृता सिंह ने अपनी शादी के 13 साल बाद 2004 में तलाक ले लिया था। सारा अली खान का एक भाई इब्राहिम अली खान है। और सौतेले भाई तैमूर अली खान। 16 अक्टूबर 2012 को, उनके पिता ने बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली।
  • सारा अली खान ने 4 साल की उम्र में एक विज्ञापन में काम किया। 2018 में, उन्होंने हिंदी रोमांटिक बॉलीवुड फिल्म, केदारनाथ से अपनी शुरुआत की। वह रणवीर सिंह के साथ सिम्बा में भी दिखाई दी, जो तेलुगु फिल्म, टेम्पर की रीमेक है।
  • बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री करीना कपूर, सारा अली खान की सतौली मां है। करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान से शादी की थी।
  • करीना कपूर सारा अली खान की सौतेली मां है , परंतु इन दोनों के बीच आपसी रिश्ता बहुत ही दोस्ती का है और यह दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते है।
  • सैफ अली खान और करीना कपूर का एक बेटा भी है, जिसका नाम तैमूर अली खान है।
  • सारा अली खान ने अपना ग्रेजुएशन साल 2016 में न्‍यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी से किया है।
  • साल 2020 में, उन्होंने इम्तियाज अली की रोमांटिक ड्रामा फिल्म लव आज कल में अभिनय किया था। जिसमे उन्होंने कार्तिक आर्यन के साथ एक परेशान अतीत वाली एक युवा महिला के रूप में अभिनय किया था। यह फ़िल्म व्यावसायिक रूप से असफल रही थी।
  • साल 2020 में, सारा अली खान और कार्तिक को “लव आज कल 2” में एक साथ कास्ट किया गया था। ऐसी अफवाहें थीं कि दोनों ने लगभग एक साल तक डेट किया और अपनी फिल्म “लव आज कल 2” की रिलीज़ के बाद, दोनों अलग हो गए।
  • सारा अली खान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2018 में आई फिल्‍म केदारनाथ से किया था। इस फिल्म में सारा के अपोजिट सुशांत सिंह राजपूत थे।
  • केदारनाथ, लव आज कल, कुली नंबर 1 और अतरंगी रे में उनके अभिनय ने उन्हें एक नई पहचान दिलाई है।
  • साल 2020 में ही सारा अली खान ने कॉमेडी फिल्म कुली नंबर 1 में वरुण धवन के साथ अभिनय किया था, जो डेविड धवन की 1995 की इसी नाम की फिल्म का रूपांतरण है।
  • साल 2021 में सारा अली खान आनंद एल राय की फिल्म अतरंगी रे में दिखाई दी थी, जिसमें वह अक्षय कुमार और धानुष की सह-कलाकार हैं, जिसका प्रीमियर 24 दिसंबर को डिज़नी + हॉटस्टार पर हुआ था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here