अभिनेत्री शमिता शेट्टी बिग बॉस ओटीजी और बिग बॉस 15 का हिस्सा रहते हुए खूब सुर्खियों में रही है। हालांकि इस शो के चलते उन्हें काफी खामियाजा भुगतना पड़ा है। इस घर का हिस्सा बनने के बाद उन्हें इस कदर एंजाइटी हुई है कि अब थेरेपी का सहारा लेना पड़ रहा है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुद शमिता शेट्टी ने इस बात का खुलासा किया है।

2 फरवरी 1979 में जन्मी अभिनेत्री शमिता शेट्टी बिग बॉस के कंटेस्टेंट के रूप में देखे गई।शमिता शेट्टी बॉलीवुड की एक बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री है। उनका जन्म कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था।शमिता शेट्टी बिग बॉस शो के चलते काफी चर्चा में थी।2021 के बिग बॉस ओटीटी शो में वह भारतीय अभिनेता राकेश बापट के करीब आ गई। शो के बाद, दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी और कई बार एक साथ देखे गए। बिग बॉस शो में, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उनके पहले प्रेमी की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी और वह घटना के बाद कई सालों तक अकेली रही।
शमिता शेट्टी का करियर और निजी जीवन-
शमिता शेट्टी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सन् 2000 में रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म “मोहब्बते” से की थी जिसमें उन्होंने इशिका धनराजगीर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में, प्रतिष्ठित ऑल-बॉयज कॉलेज गुरुकुल के छात्र विक्की को पड़ोसी ऑल-गर्ल्स कॉलेज की छात्रा इशिका से प्यार हो जाता है।इस फिल्म में इशिका धनराजगीर की भूमिका के लिए उन्हें स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर – फीमेल के लिए आइफा अवार्ड मिला था।2005 में, उन्होंने बॉलीवुड मिस्ट्री थ्रिलर फ़िल्म “ज़हर: ए लव स्टोरी” में सोनिया मेहरा नाम की भूमिका निभाई थी।उनकी अन्य प्रसिद्ध फिल्में वजाह: ए रिजन टू किल (2004), फरेब (2004), बेवफा (2005), और कैश (2007) है। 2020 में, उन्होंने फिल्म “द टेनेंट” में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने मीरा नाम की एक आकर्षक महानगरीय महिला की मुख्य भूमिका निभाई थी।
शमिता शेट्टी का बड़ा खुलासा बिग बॉस शो ने बना दिया है उन्हें मानसिक रोगी-
शमिता शेट्टी ने बिग बॉस 15 का हिस्सा बनने के बाद अपनी मानसिक सेहत को पहुंचे नुकसान के बारे में खुलकर बातचीत की है। उन्होंने कहा कि आजकल वह थेरेपी ले रही है। आपको बता दें कि शमिता शेट्टी ‘बिग बॉस ओटीटी’ का हिस्सा थी। उसके कुछ समय बाद वह “बिग बॉस 15” में प्रतिभागी के रूप में नज़र आई। इंटरव्यू के दौरान शमिता ने कहा कि बिग बॉस के घर में उनका एंजाइटी का स्तर काफी बढ़ गया और वह अब तक इससे जूझ रही है।शमिता ने कहा कि अभी तक उनकी जिंदगी पूरी तरह पटरी पर नहीं आई है। आप समझ सकते है कि वह क्या कहना चाह रही हूं। दिलचस्प बात है कि उन्हें इसका अहसास तक नहीं हुआ। कुछ ही दिनों में मेरा जन्मदिन आने वाला था, उन्हें अपने आसपास कई लोगों को देखना पड़ा, लेकिन असल में वह वहां से भाग जाना चाहती थी।शमिता ने बाद में बिग बॉस शो को भावनात्मक रूप से टॉक्सिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि एक बार जब हम बिग बॉस के घर आ जाते है, तो हमारा दोबारा सामान्य जिंदगी में लौटने में वक्त लगता है। उन्होंने कहा कि घर के अंदर मेरा एंजाइटी का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया था। मुझे पहले से ही एंजाइटी की दिक्कत थी। अब मुझे इससे निपटना पड़ रहा है। इसके लिए मैं थेरेपी ले रही हूं। सबसे बड़ी बात कि मुझे मालूम है कि जिंदगी का यह जो दौर है यह अस्थाई है। उन्होंने बताया कि मेडिटेशन से उन्हें काफी मदद मिली है।
इंटरेस्टिंग फैक्ट्स अबाउट शमिता शेट्टी-
  • साल 2017 में, उन्होंने एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज “यो के हुआ ब्रो” के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने सुमन राव की भूमिका निभाई थी। सीरीज की कहानी दो युवा लड़कों, महेंद्र और पीयूष के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी सपनों की लड़कियों की तलाश करते है।
  • 2020 में, उन्होंने जीफाइफ ओरिजिनल डार्क कॉमेडी सीरीज़ “ब्लैक विडोज़” में कविता थरूर की भूमिका निभाई थी। सीरीज़ की कहानी तीन महिलाओं, वीरा, जयति और कविता के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने विवाहित जीवन में दुख को समाप्त करने के लिए अपने अपमानजनक पतियों से छुटकारा पाने की योजना बनाती है।8 अगस्त 2021 से 18 सितंबर 2021 तक वह रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी में एक प्रतियोगी थी।
  • उन्होंने अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत साल 2009 में की थी। जब वह कलर्स टीवी पर लोकप्रिय भारतीय रियलिटी गेम शो बिग बॉस सीजन 3 में दिखाई दी थी।इसके बाद शमिता शेट्टी 2015 में टेलीविजन रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 8 और वर्ष 2019 में फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में भी दिखाई दी।अक्टूबर 2021 में, उन्होंने कलर्स टीवी के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस 15 में भाग लिया था।
  • उन्होंने बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दीं क्योंकि कोई भी उन्हें बड़े प्रोजेक्ट्स में लीड के लिए कास्ट नहीं करना चाहता। बाद में उन्होंने खुद अपना करियर एक अभिनेत्री से इंटीरियर डिजाइनर के रूप में बदल लिया।
  • शमिता शेट्टी ने अपने बचपन की सभी तस्वीरों को जला दिया है क्योंकि वह बचपन में अपने दांतों को लेकर बहुत सचेत थी।
कंट्रोवर्सीज ऑफ  एक्ट्रेस शमिता शेट्टी-
  • 2007 में, फिल्म “आवारापन” की लॉन्च पार्टी में जब उनकी स्कर्ट ऊपर होने से कॉन्ट्रोवर्सी हो गई थी।
  • 2013 में उन्होंने रवीना टंडन के ज्वैलरी लॉन्च इवेंट में भाग लेने के दौरान अपने आउटफिट के नीचे ब्रा नहीं पहनने के लिए चर्चा में थी।
  • साल 2019 में उन्हें एक प्रशंसक के साथ अशिष्ट व्यवहार करने के लिए काफी आलोचना मिली थी, जिसने उन्हें एक सेल्फी के लिए कहा था। दरअसल  एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें शमिता शेट्टी का एक फैन सेल्फी लेना चाहता है, लेकिन शमिता ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उससे छुट्टी मांगी। बाद में यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया और लोगों ने उन्हें घमंडी बताया। उसके बाद शमिता ने कारण बताया कि उन्हें एक कार्यक्रम के लिए ले जाया गया था, उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया।
  •  शमिता शेट्टी बिग बॉस 3 का हिस्सा रह चुकी है, लेकिन अपनी बहन शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी में शरीक होने के लिए उन्होंने बीच में ही शो छोड़ दिया था, जिसके कारण लोग उन्हें अनप्रोफेशनल कहते है।
  • राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी जिस वक्त पोर्नोग्राफी केस को लेकर क्रिटिसिज्म का सामना कर रहे थे, उस वक्त शमिता बिग बॉस ओटीटी में थी और इसके फौरन बाद ही वो बिग बॉस 15 का हिस्सा बन गई। शो के बाद उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का बहुत दुख है कि उस मुश्किल समय में मैं शिल्पा के साथ नहीं थी। मुझे उसके साथ होने में काफी खुशी होती क्योंकि मुझे याद है कि जब मैं बिग बॉस ओटीटी में थी तो उसे लेकर मैं बहुत ज्यादा फिक्रमंद थी और समझ नहीं पा रही थी कि वो बाहर कैसे हालातों को संभाल रही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here