साउथ अभिनेत्री और मॉडल शेरिन मैथ्यू का चक्करपरम्बु शहर में किराए के अपार्टमेंट में मंगलवार को मृत पाया गया । उसके रूममेट्स ने उन्हें पंखे से लटका पाया । हालांकि वह पड़ोस के अलाप्पुझा जिले की रहने वाली थी, लेकिन वह कुछ सालों से यहां रह रही थी । कथित तौर पर ट्रांसजेंडर अभिनेत्री शेरिन सेलिन मैथ्यू अपने कुछ दोस्तों के साथ कुछ व्यक्तिगत मतभेदों के कारण अवसाद से पीड़ित थी । साउथ इंडस्ट्री की 26 वर्षीय ट्रांसवुमन मॉडल और एक्ट्रस शेरिन सेलिन मैथ्यू अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई है । उनका शव पंखे से लटका मिला है । बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस डिप्रेशन में थी और उनके दोस्त के साथ उनकी अनबन चल रही थी ।

 

केरल के एर्नाकुलम जिले के कोच्चि इलाके में रहने वाली 26 वर्षीय ट्रांसवुमन मॉडल अपने किराए के अपार्टमेंट में मृत पाई गई । कथित तौर पर अभिनेत्री आत्महत्या करते वक्त जिस शख्स के साथ वीडियो चैट कर रही थी , उसी शख्स ने पुलिस अधिकारियों को शेरिन के इस कदम की जानकारी दी थी । हालांकि जब तक पुलिस अधिकारी अभिनेत्री के घर पहुंची तब तक शेरिन पंखे से लटकर आत्महत्या कर चूंकी थी । पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है । पुलिस अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच चल रही है , प्रथम दृष्टया ये एक आत्महत्या प्रतीत हो रही है । मीडिया रिपोर्ट्स की मानें जिस वक्त शेरिन सेलिन मैथ्यू ने फांसी लगाई वो उस वक्त अपने दोस्त के साथ विडीयो काल पर थी । एक्ट्रेस के दोस्तों का कहना है कि वो काफी दिनों से उदास थी‌ । पुलिस उनके करीबी लोगों के बयान दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है । एक्ट्रेस के शव को पोस्टमार्टम के लिए कलामास्सेरी मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर किया जाएगा । गौरतलब है कि शेरिन मैथ्यू ने एक ट्रांसवुमन एक्ट्रेस थी और वो एक बहतरीन मॉडल भी थी । इसी के साथ उन्होंने कई मलयालम फिल्मों में भी काम किया था । बता दें कि कोच्चि में ये ट्रांसवुमन की आत्महत्या का पहला मामला नहीं है । इससे पहले भी कोच्चि साल 2021 में ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट और केरल चुनाव में उतरीं अनन्या कुमारी का शव बरामद हुआ था । पुलिस ने उसे आत्महत्या बताया था ।

 

कौन था शेरिन मैथ्यू?

साउथ की अभिनेत्री और मॉडल शेरिन मैथ्यू ने साउथ के कुछ फिल्मों में अभिनय किया था और मॉडलिंग में सक्रिय थी‌ । कथित तौर पर शेरिन मैथ्यू ने अपने कुछ दोस्तों के साथ कुछ व्यक्तिगत मतभेदों के कारण अवसाद से पीड़ित थी । पुलिस अधिकारी ने शेरिन मैथ्यू कहा कि अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और प्रथम दृष्टया यह एक आत्महत्या थी । कोच्चि में पिछले एक साल में ट्रांसजेंडर द्वारा आत्महत्या का यह पांचवां मामला है ।

 

क्या था अभिनेत्री की आत्महत्या का कारण-

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, शेरिन मैथ्यू के करीबी लोगों ने इस बात की जानकारी दी है कि अभिनेत्री डिप्रेशन का शिकार थी और पिछले कुछ दिनों से उदास महसूस कर रही थी । पुलिस घटना के संबंध में अभिनेत्री और मॉडल शेरिन मैथ्यू के करीबी दोस्तों का बयान दर्ज कर रही है । जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को कलामास्सेरी मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया जाएगा । कथित तौर पर शेरिन मैथ्यू ने अपने कुछ दोस्तों के साथ कुछ व्यक्तिगत मतभेदों के कारण अवसाद से पीड़ित थी । पुलिस अधिकारी ने शेरिन मैथ्यू कहा कि अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और प्रथम दृष्टया यह एक आत्महत्या थी ।

 

कोच्चि में पिछले एक साल में ट्रांसजेंडर द्वारा आत्महत्या का यह पांचवां मामला-

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक , शेरिन मैथ्यू के करीबी लोगों ने इस बात की जानकारी दी है कि अभिनेत्री डिप्रेशन का शिकार थी और पिछले कुछ दिनों से उदास महसूस कर रही थी । पुलिस घटना के संबंध में शेरिन के करीबी दोस्तों का बयान दर्ज कर रही है । जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को कलामास्सेरी मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया जाएगा । शेरिन मैथ्यू ने कुछ मलयालम फिल्मों में अभिनय किया था और मॉडलिंग में सक्रिय थी । कोच्चि में पिछले एक साल में ट्रांसजेंडर द्वारा आत्महत्या का यह पांचवां मामला है ।

 

अन्य ट्रांसजेंडर व्यक्ति ने भी किया था ऐसे सुसाइड-

एक अन्य ट्रांसजेंडर व्यक्ति और केरल की पहली रेडियो जॉकी, अनन्या कुमारी एलेक्स के बारे में भी माना जाता था कि उनकी सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी में घोर चिकित्सा लापरवाही का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद 2021 में आत्महत्या कर ली गई थी । उसके दोस्तों और परिवार ने अस्पताल, रेनाई मेडिसिटी और सर्जरी करने वाले डॉ अर्जुन अशोकन का विरोध किया । इसके तुरंत बाद, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने अनन्या की मौत की जांच के आदेश दिए । पीटीआई ने यह भी बताया, “अप्रैल में, उसकी मौत पर एक तथ्य-खोज रिपोर्ट ने निजी अस्पताल द्वारा घोर चिकित्सा लापरवाही का आरोप लगाया और राज्य में ट्रांस व्यक्तियों के लिए बेहतर स्वास्थ्य देखभाल और चिकित्सा पेशेवरों के लिए अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का पालन करने की मांग की । तथ्यान्वेषी दल ने अनन्या के शव का दूसरा पोस्टमॉर्टम करने के लिए भी कहा है, और कहा है कि मौत की पुलिस जांच घटिया थी । ”

 

अभिनेत्री के सुसाइड करने पर दोस्तों और पड़ोसियों ने कही ये बात-

एक्ट्रेस के दोस्तों का कहना है कि वो काफी दिनों से उदास थी‌ । पुलिस उनके करीबी लोगों के बयान दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है । एक्ट्रेस के शव को पोस्टमार्टम के लिए कलामास्सेरी मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर किया जाएगा । गौरतलब है कि शेरिन मैथ्यू ने एक ट्रांसवुमन एक्ट्रेस थी और वो एक बहतरीन मॉडल भी थी । इसी के साथ उन्होंने कई मलयालम फिल्मों में भी काम किया था । बता दें कि कोच्चि में ये ट्रांसवुमन की आत्महत्या का पहला मामला नहीं है । इससे पहले भी कोच्चि साल 2021 में ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट और केरल चुनाव में उतरीं अनन्या कुमारी का शव बरामद हुआ था । पुलिस ने उसे आत्महत्या बताया था । उन्होंने बताया कि मॉडल-अभिनेत्री शेरिन सेलिन मैथ्यू को उसके रूममेट्स ने पंखे से लटका पाया गया । हालांकि वह पड़ोस के अलाप्पुझा जिले की रहने वाली थी, लेकिन वह कुछ सालों से यहां रह रही थी । कथित तौर पर ट्रांसजेंडर अपने कुछ दोस्तों के साथ कुछ व्यक्तिगत मतभेदों के कारण अवसाद से पीड़ित थी । एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या थी । विस्तृत जांच चल रही थी। पिछले साल ट्रांस महिला रेडियो जॉकी और मॉडल अनन्या कुमारी एलेक्स भी कोच्चि के एक अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं, जिसने बाद में विवाद खड़ा कर दिया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here