बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री सनी लियोनी को आज कौन नहीं जानता है । अभिनेत्री सनी लियोन जहां अपने बोल्ड और सेक्सी अंदाज के लिए मशहूर है वही वह एक अच्छी मां भी है ।अभिनेत्री सनी लियोनी को ज्यादातर लोग उनके बोल्ड अंदाज के लिए जानते है लेकिन वह एक बेहतरीन मां भी है । अभिनेत्री सनी लियोनी अपने काम के साथ ही बच्चों का भी खूब ध्यान रखती है । सनी लियोनी के तीन बच्चे निशा, आशेर और नूह है । जब वह छोटी थी तो वह एथलेटिक किस्म की लड़की थी जो गलियो में लड़को के साथ हॉकी खेला करती थी । बता दें कि अभिनेत्री ने साल 2011 में डेनियल वेबर से शादी थी और साल 2017 में दोनों ने 21 माह की निशा कौर वेबर को गोद लिया । इसके बाद एक बार फिर से सनी लियोनी की जिंदगी में खुशियों ने दस्तक दी और सरोगेसी के जरिए उन्होंने और डेनियल ने जुड़वां बेटों का वेलकम किया ।

 

अभिनेत्री का शुरुआती जीवन और करियर-

अपने बोर् और शिजलिंग अंदाज से लोगों के दिलों में  अपनी खास जगह बनाने वाली अभिनेत्री सनी लियोनी का वास्तविक नाम करनजीत कौर वोहरा है । उन्होंने मनोरंजन की दुनिया मे अपने करियर की शुरुआत पोर्न इंडस्ट्री से की थी लेकिन उन्हें उसकी पहचान तब मिली जब वह भारत मे सबसे अधिक देखे जाने वाले टेलीविजन शो बिग बॉस में नज़र आई थी । इसके बाद वह काफी सरे आइटम सांग्स और फिल्मों में भी नज़र आई । अभिनेत्री सनी लियोन का जन्म 13 मई साल 1981 को कनाडा में ओन्टारिया राज्य में सरनिया शहर में एक सिक्ख परिवार में हुआ था । उनके पिता का नाम जसपाल सिंघ वोहरा है तो वही उनकी माता का नाम बलवंत कौर वोहरा है । उनके एक भाई भी है जिनका नाम संदीप वोहरा है । जब वह छोटी थी तो वह एथलेटिक किस्म की लड़की थी जो गलियो में लड़को के साथ हॉकी खेला करती थी । अभिनेत्री सनी लियोन की पढ़ाई के बारें बात करें तो उनके परिवार ने उनका दाखिला कैथलिक स्‍कूल में कराया था । ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि वे सोचते थे कि पब्लिक स्‍कूल में जाना सनी के लिए सुरक्षित नहीं है । कलर्स के शो बिग बॉस में प्रतिभागी थी और उन्हें लोगों का बेशुमार प्यार मिला उन्होंने बिग बॉस के घर मे ही महेश भट्ट साहब की फ़िल्म जिस्म 2 साइन कर ली और तबसे उनका बॉलीवुड करियर शुरू हो गया । वह एक मल्यालम फ़िल्म मधुरा राजा में भी नज़र आई थी । उन्होंने एक संगीतकार डेनियल वेबर संग शादी की थी । और उन्हें 3 बच्चे भी है । उन्होंने बेटी को लातूर के अनाथालय से अपनाया जिनको नाम दिया निशा कौर वेबर है । और उन्हें दो जुड़वा बेटे भी है । जिनका नाम अशर सिंह वेबर ह और दूसरे बेटे का नाम नोवा सिंह वेबर है । उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बहुत परिश्रम किया था । रागिनी एम एम एस 2, कुछ कुछ लोचा है, एक पहेली लीला जैसे फिल्मों में उन्होंने काम किया है । बहुत सी फिल्मों में वह आइटम सांग पर भी नाचते नज़ार आई थी । बादशाहों फ़िल्म में पिया मोरे गाने में दिखी, लैला गाने में शाहरुख संग ठुमके लगते भी नज़र आई थी । बेबी डॉल गाने से उन्हें बहुत ही प्रसिद्धि मिली । उन्होंने एम टी वी के स्प्लिट्सविला जैसे युवाओं के बीच मशहूर शो को होस्ट भी किया है ।

 

पॉर्न फिल्‍मों में काम करने के कारण अभिनेत्री को विरोध भी झेलना पड़ा था-

अभिनेत्री सनी लियोन का जन्‍म सार्निया, ओंटेरियो कनाडा में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था । उनके पिता जी का जन्‍म तिब्‍बत में हुआ था , बाद में वे दिल्‍ली में रहने लगे थे । वहीं बात करें उनकी मां के बारे में तो वह हिमाचल प्रदेश की है ।  अभिनेत्री सनी लियोन इंडो-कनाडियन, अमेरिकन अभिनेत्री, व्‍यवसायी और पूर्व पॉर्न फिल्‍मों की अभिनेत्री है । उन्‍हें हिन्‍दी फिल्‍मों में आने से पहले कई तरह के संगठनों का विरोध भी झेलना पड़ा क्‍योंकि जो उनका बैकग्राउंड रहा है, व‍‍ह तो जगजाहिर है और भारत जैसे देश में लोगों की भावनाएं जल्‍द ही आ‍हत हो जाती है । वहीं फिल्म इंडस्‍ट्री से भी कई लोगों की तरफ से उनके खिलाफ विरोध केे आवाज़  उठे लेकिन आखिरकार उन्‍हें भट्ट कैंप के साथ हिन्‍दी फिल्‍मों में ब्रेक मिला । उन्‍हें पहली बार जब बिग बॉस के घर में महेश भट्ट ने देखा और तभी उन्‍हें अपनी फिल्‍म में कास्‍ट करने का ऑफर दे दिया था ।

 

अभिनेत्री सनी लियोनी का निजी जीवन-

अभिनेत्री सनी लियोन ने डेनियल वेबर से शादी की है । बता दें कि अभिनेत्री सनी लियोनी ने साल 2011 में डेनियल वेबर से शादी थी और साल 2017 में दोनों ने 21 माह की निशा कौर वेबर को गोद लिया था । इसके बाद एक बार फिर से सनी लियोनी की जिंदगी में खुशियों ने दस्तक दी और सरोगेसी के जरिए उन्होंने और डेनियल ने जुड़वां बेटों का वेलकम किया । यानी कि उन्होंने साल 2018 में एक बच्ची को गोद लिया, इसके बाद सेरोगेसी से दो जुड़वां बच्चों की मां बनी थी । सनी कुल 3 बच्चों की माँ है‌ ।

 

ये अभिनेत्री सनी लियोनी की प्रसिद्ध फिल्में है-

अभिनेत्री सनी लियोनी की प्रसिद्ध फिल्‍में है -जिस्‍म 2, जैकपॉट, रागिनी एमएमएस 2 जैसी फिल्‍मों में वे अपनी पुरानी छवि की छाप छोड़ चुकी है और दर्शकों ने भी इसे काफी पसंद किया है ।‌ वह इन लोग इन फिल्‍मों को सिर्फ सनी लियोन के नाम पर देखने गए । हाल ही में जी 5 पर सनी लियोन की आत्मकथा वेब सीरिज रिलीज की गयी , जिसमे उनके बचपन और पोर्न स्टार से लेकर बॉलीवुड आइटम क्‍वीन तक के सफर को बखूबी दर्शाया गया था । सीरिज में अभिनेत्री सनी लियोनी ने अपने किरदार की भूमिका खुद अदा की थी ।

 

अभिनेत्री का मानना है कि पोर्न स्टार का टैग जिंदगीभर पीछा नहीं छोड़ने वाला-

अभिनेत्री सनी लियोनी एक इंटरव्यू में वे खुद इस बात को मान चुकी है कि पोर्न स्टार का टैग जिंदगीभर उनका पीछा नहीं छोड़ने वाला है । वैसे, सनी लियोनी की पिछली लाइफ की बात करें तो कभी वे भी एक आम लड़की हुआ करती थी । उन्होंने पोर्न इंडस्ट्री में आने का फैसला अपनी मर्जी से लिया था । लेकिन जब इस बारे में उन्होंने अपने पेरेंट्स को बताया तो वे बहुत अपसेट हुए । दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री सनी लियोनी ने बताया था कि उन्होंने पोर्न इंडस्ट्री को बिजनेस के नजरिए से ज्वाइन किया था । उन्होंने कहा था , ” मैंने पेरेंट्स की मर्जी के बगैर पोर्न इंडस्ट्री ज्वाइन की । मेरे लिए यह एक बिजनेस था । हालांकि, जब मैंने पेंटहाउस यानी एडल्ट इंडस्ट्री की फेमस मैगजीन कवर ऑफ दि ईयर यानी कि आज के हिसाब से करीब 68 लाख रुपए जीत लिए थे, तब पेरेंट्स को इस बारे में जानकारी दी थी । जाहिर सी बात है, हर नॉर्मल पेरेंट्स की तरह वे मुझसे नाराज़ हुए । जब मैंने उन्हें यह कहा कि मुझे अपनी लाइफ के साथ क्या करना है, यह फैसला मैंने कर लिया है। तब जाकर वह कन्विंस हुए ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here