सनराइजर्स हैदराबाद अपने शुरुआती हार से सिख लेके क्या गजब का खेल दिखाया है। हैदराबाद ने शुरू में अपने कुछ मुकाबले हारने के बाद शानदार वापसी करके लगातर चार मुकाबले जीते है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 17 अप्रैल को यानी आज रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स का रोमांचक मुकाबला हुआ जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और अंकतालिका में भी अपने आप को मजबूत कर लिया। हैदराबाद के तरफ से एडन मार्करम ने इस मैच को छक्का मारकर जिताया। सनराइजर्स हैदराबाद की ये लगातार चौथी जीत है और अब टीम प्वाइंट टेबल में आगे बढ़ चुकी है। यही टीम थी जो अपने शुरूआती मुकाबले जब हार रही थी तब लोग उसपे सवाल खड़ा कर रहे थे लेकिन अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने फॉर्म में आकर विरोधी टीमों को चौका दिया है। पंजाब किंग्स की टीम ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 151 रनों का साधारण सा स्कोर बनाया। लेकिन ये हैदराबाद की टीम के लिए बहुत कम साबित हुआ और हैदराबाद ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में कही भी हैदराबाद की टीम को ऐसा नहीं लगा जहा उस से पंजाब की टीम आगे हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैच में खराब शुरुआत मिली थी और कप्तान केन विलियमसन खुद सिर्फ 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे। लेकिन फिर भी टीम ने प्रेशर अपने पे नही लिया और उसके बाद भी वो अच्छा खेलते रहे जैसे उनपे कोई विकेट गिरने का दबाव न हो। राहुल त्रिपाठी 34 रन और अभिषेक शर्मा ने 31 रन की छोटी लेकिन अच्छी पारियां खेलीं जो उनके टीम के लिए बाद में चल कर काम आई। अंत में एडन मर्करम ने 27 बॉल में 41 रनों की धमाकेदार पारी खेली और निकोलस पूरन ने 30 बॉल में 35 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में योगदान देकर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत को पक्की कर दी।

 

घीसी पीटी रही पंजाब किंग्स की पारी

 

पंजाब की टीम वैसा बिल्कुल नही खेल पाई जिसके लिए वो जानी जाती रही है और खास कर इस सीजन में तो वो अलग ही फॉर्म में चल रही है। पंजाब को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब वो अपने रेगुलर कप्तान के बिना फील्ड पर उतरी यानी मयंक अग्रवाल आज के मैच में नही खेल रहे थे। ऐसे में मयंक की भरपाई शिखर धवन कर रहे थे और कमान उनके हाथो में थी। लेकिन पंजाब की टीम को खराब शुरुआत मिली। कप्तान शिखर धवन मात्र 8 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। पंजाब की इतनी खराब शुरुआत रही की उसने अपने शुरुआती सात ओवर में ही अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। जिस से निकल पाना पंजाब के लिए एक बड़ा चैलेंज था। लेकिन इस सीजन अपने पूरे रंग में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन ने अपने पुराने अंदाज में खेलते हुए एक धमाकेदार पारी खेली और अपनी टीम की लाज बचा ली। लियाम लिविंगस्टोन पंजाब के लिए इस साल अच्छा खेल रहे है क्योंकि उन्होंने बॉल से भी अच्छा किया है। लियाम लिविंगस्टोन ने अपनी धमाकेदार पारी में सिर्फ 33 बॉल में 60 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 शानदार चौके और 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। उधर दूसरी तरफ युवा शाहरुख ने भी दो बेहतरीन छक्के लगाकर अपना दम दिखाया, लेकिन उन्होंने आज एक धीमी पारी खेली क्योंकि उन्होंने 26 रन बनाने के लिए 28 गेंदों का सामना किया जिसके लिए वो जाने नही जाते है। शारूख खान आईपीएल और पंजाब के लिए एक विसफोटक बल्लेबाज हैं। उधर बॉलिंग की बात करे तो सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक ने अपने चार ओवर के कोटा से 4 विकेट लिए। और भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए इसी पारी में तीन विकेट चटकाए।

 

आखरी ओवर में उमरान मलिक का प्रहार

 

उमरान मालिक का नाम इस आईपीएल में सभी ले रहे है,अच्छे अच्छे दिग्गज खिलाड़ी बता रहे है की वो आने वाले समय में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी बन कर उबरेंगे। इस आईपीएल में भी उनके प्रदर्शन से यही लग रहा है। अब अगर आज के मैच की ही बात कर लिया जाए तो उनका प्रदर्शन देखने लायक था। 19 ओवर तक पंजाब का स्कोर छह विकेट पर 151 रन था और ऐसा लग रहा था की अंतिम ओवर में पंजाब की टीम अच्छे खासे स्कोर बोर्ड पर टांग देगी लेकिन इसके बाद जम्मू के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ने 20वें ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके। इसके अलावा एक खिलाड़ी रन आउट भी हुआ। इस ओवर ने पूरा माहौल सनराइजर्स के पक्ष में लाकर खड़ा कर दिया। सबसे बड़ी बात ये रही की 20वें ओवर में उमरान ने एक भी रन नहीं बनने दिया और मेडन ओवर निकाल दिया। उन्होंने ने आईपीएल में एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया वे आईपीएल के किसी भी पारी में आखिरी ओवर मेडन डालने वाले तीसरे खिलाड़ी बन चुके है। उमरान से पहले 2008 में इरफान पठान ने पंजाब किंग्स से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ 20वां ओवर मेडन डाला था। वहीं, जयदेव उनादकट ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स से खेलते हुए 20वां ओवर मेडन डाला था। और आज इनका नाम भी इसमें शामिल हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here