कलर्स टीवी के रियलिटी शो ” खतरों के खिलाड़ी ” सीज़न 12 में इस बार स्टंट के साथ ग्लैमर का तड़का भी लगने वाला है । इस शो में कई सेलेब्स के साथ छोटे पर्दे की एक्ट्रेस कनिका मान भी नजर आने वाली है‌ । हाल ही में टीवी की गुड्डन यानी कनिका मान की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें वह बिकिनी पहने नजर आई थी‌ । अब इस फोटो को लेकर एक बहुत ही दिलचस्प बात सामने आई है, जिसे जानकर आप भी बहुत ही हैरान रह जाएंगे ।

 

7 अक्टूबर साल 1993 में दिन गुरुवार को पानीपत हरियाणा पंजाब में जन्मी अभिनेत्री कनिका मान टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक ” गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा ” में मुख्य किरदार में दिखाई दी थी । यह धारावाहिक साल 2018 में ” ज़ी टीवी‌ ” पर प्रकाशित किया गया था । इस सीरियल में उनके कोस्टार ” निशांत सिंह मलकानी ” भी दिखाई दिए थे । कनिका मान ने इस सीरियल में ” गुड्डन जिंदल ” का किरदार निभाया था । और इन दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया था । इसके अलावा कनिका मान साल 2017 में पंजाबी फिल्म ” रॉकी मेंटल ” में मुख्य अभिनेत्री के रूप में चुनी गई । जिसमें कनिका मान ” शीरत” के किरदार में देखी दी थी । और इनके कोस्टार ” परमिश वर्मा ” के साथ इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया । बता दे, इसे पंजाबी भाषा में पंजाब के सिनेमाघरों में रिलीज किया गया और इस फिल्म ने अपनी बजट से अधिक कमाई की । बता दें कि हाल ही में टीवी की गुड्डन यानी कनिका मान की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें वह बिकिनी पहने नजर आई थी‌ । अब इस फोटो को लेकर एक बहुत ही दिलचस्प बात सामने आई है, जिसे जानकर आप भी बहुत ही हैरान रह जाएंगे ।

 

पोस्ट के लिए पापा को ही कर दिया था ब्लॉक-

दरअसल, अभिनेत्री कनिका मान ने एक फोटो को अपलोड करने से पहले अपने पापा को ब्लॉक कर दिया था । उन्होंने ऐसा इसलिए किया था , ताकि उनके पापा इन तस्वीरों न देख सकें । इस बात का खुलासा खुद कनिका ने किया है । उन्होंने एक समाचार वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा कि, ” बिकिनी में फोटोज अपलोड करने से पहले मैंने अपने पापा को ब्लॉक कर दिया था । हालांकि मैंने अपनी बहन को ब्लॉक नहीं किया था । इसलिए वह मेरी तस्वीरें देखती रहती थी । इस पर पापा ने पूछा भी था कि क्यों वह मेरी तस्वीर नहीं देख पा रहे हैं ? ” उन्होंने आगे बताया कि बहन ने पापा को समझाया कि वह तस्वीरें नहीं डाल रही है इस वजह से उन्हें नहीं दिख रही है । एक्ट्रेस आगे बताती हैं कि इसके बाद उन्होंने तुरंत फोटोज हाइड कीं और उन्हें अनब्लॉक किया । एक्ट्रेस ने कहा कि शो के ऑन एयर हो जाने के बाद उन्हें गायब होना पड़ेगा क्योंकि उन्हें नहीं पता कि तब वह अपने पापा से कैसे सामना करेंगी । बातचीत के दौरान कनिका ने यह भी बताया कि इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद उनके फैंस के लगातार मैसेज कर पूछ रहे थे कि क्या वह छुट्टियां मनाने के लिए गई हुई है ।बता दें कि हाल ही में कनिका मान इस शो की शूटिंग के दौरान घायल हो गई थी । इसके बावजूद कनिका शो में अच्छा प्रदर्शन कर रही है । उन्होंने इस बीतचीत में यह भी बताया है कि अब तक शो में किसी कंटेस्टेंट ने अबॉर्ट नहीं किया है । यह शो 12 जुलाई से ऑन एयर होने जा रहा है ।

 

अभिनेत्री का शुरुआती जीवन , शिक्षा और करियर –

7 अक्टूबर साल 1993 में दिन गुरुवार को पानीपत हरियाणा पंजाब में जन्मी अभिनेत्री कनिका मान टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक ” गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा ” में मुख्य किरदार में दिखाई दी थी । यह धारावाहिक साल 2018 में ” ज़ी टीवी‌ ” पर प्रकाशित किया गया था । इस सीरियल में उनके कोस्टार ” निशांत सिंह मलकानी ” भी दिखाई दिए थे । कनिका मान ने इस सीरियल में ” गुड्डन जिंदल ” का किरदार निभाया था । और इन दोनों की केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया था । उनके पिता ” कुमार अजीत सिंह ” पेशे से एक किसान है और माता ग्रहणी है । कनिका मान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंजाब के प्राइवेट स्कूल से की । उसके पश्चात इन्होंने ” पंजाब यूनिवर्सिटी ” से ” मास्टर ऑफ लॉ ” (वकील, कानून में डिग्री) प्राप्त की । बता दे, उनका एक छोटा भाई “अभिजीत मान ” तथा छोटी बहन ” सिमरन मान ” भी है । कनिका मान अपने स्कूल के दिनों से ही एक मॉडल बनना चाहती थी । इसके लिए वह स्कूल में चल रहे फंक्शन में भाग लेती थी । उसके पश्चात जब वह कॉलेज पहुंची । तब इन्होंने अपना करियर मॉडलिंग की तरफ कर दिया । साथ में अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान देते रही । उन्होंने अपने कॉलेज से ही रैंप वॉक करना शुरू कर दिया था । उन्होंने उन्होंने साल उन्होंने साल 2013 में अपने कॉलेज के परफॉर्मेंस में रैंप वॉक किया । जिसके लिए उन्हें प्रिंसिपल से मेडल मिला था ।इसके पश्चात कनिका मान ने कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद ‘मिस इंडिया एलिट 2015′ में ” मिस कॉन्टिनेंटल ” का खिताब जीता था । जिस कारण वह अपना मॉडल में करियर बनाने के लिए एक कदम आगे हो गई ।

 

अभिनेत्री का निजी जीवन –

कनिका मान के ब्वॉयफ्रेंड की बात करे तो अभिनेता ” निशांत सिंह मलकानी ” के साथ वह रिलेशनशिप में है । रिलेशनशिप की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक ” गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा ” से शुरू हुई थी । हालांकि, दोनों ही कपल ने कभी भी मीडिया में खुलकर इस बात को स्वीकार नहीं किया है । लेकिन सूत्रों की माने तो, कनिका मान और अभिनेता निशांत सिंह मलकानी के बीच गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का रिलेशनशिप है । और यह दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किए जाते है ।

 

कनिका मान ने अपने पिता के बारे में कही ये बात-

 

एक इंटरव्यू में अभिनेत्री कनिका मान ने बताया कि, उनके पिता मेरे एक्टिंग करियर के बहुत ही खिलाफ रहे है । और उन्होंने अपना म्यूजिक वीडियो अपने पिता के बिना बताए ही शूट करके रिलीज भी कर दिया था । जिसमें उनके पिता ने कनिका मान को बहुत ही डांटा था । और कहा कि तुम तुरंत ही शादी कर लो । और इस इंडस्ट्री को छोड़ दो । लेकिन कनिका मान ने अपने पिता की एक न सुनी और फिल्म तथा टेलीविजन इंडस्ट्री से लगातार जुड़ी हुई है । अपने पिता के खिलाफ जाने पर उन्हें कई बार आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here