निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फ़िल्म”द कश्मीर फाइल्स”ने बॉक्स ऑफिस पर अकल्पनीय प्रदर्शन किया है । कश्मीर पंडितों की दास्तान को चीख-चीखकर बताती फिल्म”द कश्मीर फाइल्स”आज हर जगह के चर्चे का विषय बनी है । इसे देखने वाले लोग सिर्फ इतना ही कह रहे है कि यह फिल्म नहीं बल्कि एक ऐसा दर्दनाक इमोशन है, जिसे कश्मीरी पंडितों ने पिछले 32 साल से अपने सीने में दबाए रखा था । जिसके चलते इस फ़िल्म ने पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है । वही प्रभास की राधे श्याम और आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी बड़ी रिलीज़ ने इसे बिल्कुल भी प्रभावित नहीं किया था । लोगों की भारी भीड़ सिनेमाघरों में”द कश्मीर फाइल्स”देखने के लिए उमड़ पड़ी है । छठवें दिन, फिल्म ने अब तक की सबसे ज्यादा कमाई की है । यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज़ हुई “द कश्मीर फाइल्स” 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान हुए कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर आधारित है । फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी है ।

कश्मीर फाइल्स को बनाने वाले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री इस फिल्म को लेकर लगातार सुर्खियों में है और इस फ़िल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स से उनकी खुशी का ठिकाना अब कोई नहीं है ।”द कश्मीर फाइल्स”के बाद से बहुत से लोग यह जानने की कोशिश कर रहे है कि विवेक अग्निहोत्री आखिरकार कौन है और कैसे उन्हें यह फिल्म बनाने का आइडिया आया । वही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अकल्पनीय प्रदर्शन किया है । इस फ़िल्म ने पहले हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, आज यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकता है।यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज़ हुई “द कश्मीर फाइल्स” 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान हुए कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर आधारित है । फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी है।

.100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली फिल्म “द कश्मीर फाइल्स”-

11 मार्च को रिलीज़ हुई फ़िल्म “द कश्मीर फाइल्स” सन् 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान हुए कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर आधारित है । इस फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी भी है । फ़िल्म”द कश्मीर फाइल्स”ने पांचवें दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 18 करोड़ रुपये कमाए । वहीं छठे दिन इस फिल्म ने जबरदस्त रिकॉर्ड तोड़ ग्रोथ दिखाई है । शुरूआती अनुमानों के अनुसार फिल्म ने छठे दिन लगभग19.30 करोड़ रुपये की कमाई की है और अब फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन79.50 करोड़ रुपये हो गया है । विवेक अग्निहोत्री की फ़िल्म का दूसरे हफ्ते का कलेक्शन इस हफ्ते फिल्म की कमाई से ज्यादा रहने की उम्मीद है । अब यह फ़िल्म जल्द ही 100 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करने वाली है । सभी की निगाहें अब होली की छुट्टी और रिलीज के बाद से दूसरे वीकेंड पर टिकी है ।

डे वाइज कलेक्शन आफ फ़िल्म “द कश्मीर फाइल्स”-

  • पहला दिन (पहला शुक्रवार)-3.55 करोड़ रुपये ।
  •  दूसरा दिन (पहला शनिवार)-8.5 करोड़ रुपये ।
  •  तीसरा दिन (पहला रविवार)-15.1 करोड़ रुपये।
  •  चौथा दिन (पहला सोमवार)-15.05 करोड़ रुपये ।
  • पांचवां दिन (पहला मंगलवार)-17.80 करोड़ रुपये ।
  •  छठवां दिन (पहला बुधवार)-19.30 करोड़ रुपये ।
  •  अब तक का कुल कलेक्शन-79.50 करोड़ रुपये ।

 

अनुपम खेर की मां ने दिया फ़िल्म “द कश्मीर फाइल्स” को पर अपना इमोशनल रियक्सन-

“द कश्मीर फाइल्स”फ़िल्म फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ ही कई रिकॉर्ड कायम किए है । वही कमाई के मामले में भी इसने रिलीज हुई कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है । अब तक हुई कमाई के बाद विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म कोरोना काल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई है । ऐसे मेें फिल्म के साथ-साथ इसमें नज़र आई स्टारकास्ट भी आजकल चर्चा का विषय बनी हुए है । इस फ़िल्म के इन लोकप्रिय कलाकारों में से एक बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों इस फिल्म से बहोत सुर्खियां बटोर रहे है ।”द कश्मीर फाइल्स”फ़िल्म में पुष्कर नाथ का दमदार किरदार निभाने वाले अनुपम खेर पर्दे पर कश्मीरी पंडितों के दर्द को उतारने में बहुत ही सफल साबित हुए है । साल 1990 में हुए नरसंहार और कश्मीर से हुए पलायन की कहानी को दर्शाती यह फ़िल्म हर किसी को भावुक कर रही है । फिल्म द कश्मीर फाइल्स में पुष्कर नाथ नाम के कश्मीरी पंडित का किरदार निभाने वाले अनुपम खेर की मां दुलारी खुद इस दर्द से गुजर चुकी हैं । हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अनुपम खेर ने बताया कि उनकी मां को दो बार फिल्म देख चुकी है । इसे देखने के बाद वह खामोश होकर रोती रहीं । उन्होंने कहा कि,”मैं हर बार उनके फनी वीडियोज बनाता था, लेकिन इस बार उन्होंने वीडियो बनाने की अनुमति नहीं दी । वह इस नरसंहार की पीड़ित रही है । उनके छोटे भाई मोतीलाल काक को काफी कुछ सहना पड़ा था ।”इस फिल्म को देख जहां कई लोग आंसू बहा रहे है, तो वहीं कई गुस्सा और नाराजगी जाहिर करते दिख रहे है । इसी बीच अब फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने इस फिल्म को लेकर अपनी मां की प्रतिक्रिया के बारे में बात की है । अनुपम खेर ने बताया कि उनकी मां चाहती है कि इस नरसंहार के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा मिले । साथ ही वह 32 साल बाद कश्मीरी पंडितों की सच्चाई लोगों सामने आने पर भी काफी खुश हैं । अनुपम खेर ने कहा कि,”मां एक बात बोलती है कि जिसने ऐसा किया उसको सजा मिलेगी । उनकी आत्मा को तकलीफ पहुंची है । ये उनके दिल की चीख है । लेकिन अब उन्हें ऐसा लग रहा है कि हमारी तकलीफ दुनिया को पता चलेगी । वह कहती हैं कि 32 साल तक किसी को भरोसा नहीं हुआ था कि हमारे साथ यह सब हुआ है ।”यही नहीं अनुपम खेर ने हाल ही में अपनी मां को एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें उनकी मां कश्मीर में हुए इस दर्दनाक हादसे के बारे में बात करती नज़र आ रही थी । अनुपम खेर की यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज़ हुई “द कश्मीर फाइल्स” 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान हुए कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर आधारित है । फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here