हिंदी बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार जल्द ही यशराज फिल्म ड्रामा में लीड रोल निभाते नज़र आने वाले है । फ़िल्म में उनके साथ पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी दिखाई देंगी । मानुषी छिल्लर इस फ़िल्म से अपना डेब्यू कर रही है । हाल ही में फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का शीर्षक बदल दिया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब इसका नया नाम ” सम्राट पृथ्वीराज ” रख दिया गया है । दरअसल करणी सेना की एक जनहित याचिका के बाद यह कदम उठाया गया है । फ़िल्म के निर्माताओं, वाईआरएफ ने करणी सेना के अध्यक्ष को एक आधिकारिक पत्र लिखा है, जिसमें उन्हें इस बात की जानकारी दी है ।

 

अभिनेता अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा इस फिल्म में अभिनेता सोनू सूद कवि चंद्रवरदाई के किरदार में दिखाई दिए है । वही , अभिनेता संजय दत्त काका कान्हा की भूमिका में दर्शकों का मनोरंजन करने वाले है । साथ ही आशुतोष राणा जयचंद और मानव विज मोहम्मद गौरी के किरदार में नज़र आए है । इसके अलावा फिल्म में साक्षी तंवर, ललित तिवारी भीअहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फ़िल्म पृथ्वीराज को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित किया गया है । हाल ही में दरअसल करणी सेना का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता राघवेंद्र मेहरोत्रा ने पृथ्वीराज के मेकर्स को कानूनी नोटिस भेजते हुए एक जनहित याचिका दायर की थी । इस याचिका में करणी सेना ने फ़िल्म के नाम में बदलाव करने की मांग करते हुए कहा था कि राजपूत समुदाय फिल्म के शीर्षक की वजह से आहत है ।

 

फ़िल्म को लेकर अक्षय कुमार हो रहे है ट्रोल

डॉ चंद्र प्रकाश दिवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म ” पृथ्वीराज ” 3 जून को रिलीज होगी। फिल्म को लेकर काफी चर्चा हो रही है । जाहिर सी बात है महान योद्धा पर इस तरह की फिल्म पहली बार आ रही है‌ । लेकिन फिल्म में योद्धा के किरदार में अक्षय जम नहीं रहे है‌ , लोग उनके लुक को देखकर तंज कस रहे है । कई लोगों ने तो उनकी तुलना बाला से कर दी है‌ ।  तो अब एक नया मामला देखने को मिल रहा है ।  बता दें कि यह फिल्म तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही है । अब फिल्म के नाम को लेकर फिर से एक नई बहस शुरू होती नजर आ रही है । दरअसल, अभिनेता अक्षय कुमार ने 8 मई को ट्वीट कर लिखा था कि बस एक दिन और…सम्राट पृथ्वीराज चौहान…ट्रेलर कल आ रहा है‌ । फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हो रही है । बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ” सुदर्शन न्यूज‌ ” नामक एक चैनल के एडिटर इन चीफ सुरेश ने ट्वीट कर अक्षय को फ़िल्म का नाम बदलने की चेतावनी दे दी । उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि , ” अक्षय जी, इस फ़िल्म के नाम में भी “सम्राट” जोड़ कर सम्राट पृथ्वीराज कर दीजिए , जैसे आपने टेक्स में लिखा है । केवल पृथ्वीराज लिखना विश्व के सबसे महानतम सम्राट का घन घोर अपमान है । पृथ्वीराज नहीं सम्राट पृथ्वीराज कहो । ” वही इस ट्वीट भी काफी चर्चा में आ गया है और फिल्म के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर फिर से एक नई बहस शुरू होती नज़र आ रही है । अब यह ट्वीट भी काफी चर्चा में आ गया है और फिल्म के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर फिर से एक नई बहस शुरू होती नज़र आ रही है ।

 

क्यों बदला गया अक्षय कुमार के फिल्म का शीर्षक?

बता दें कि करणी सेना का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता राघवेंद्र मेहरोत्रा ने पृथ्वीराज के मेकर्स को कानूनी नोटिस भेजते हुए एक जनहित याचिका दायर की थी । इस याचिका में करणी सेना ने फ़िल्म के नाम में बदलाव करने की मांग करते हुए कहा था कि राजपूत समुदाय फिल्म के शीर्षक की वजह से आहत है । जिसके बाद कई बैठकें हुईं और आखिरकार 27 मई को , पृथ्वीराज निर्माताओं वाईआरएफ ने राजपूत समुदाय की भावना और मांग को ध्यान में रखते हुए, फिल्म का नाम पृथ्वीराज से सम्राट पृथ्वीराज में बदलने पर सहमति व्यक्त की है । इसके बाद यशराज फिल्मस ने करणी सेना के अध्यक्ष को एक आधिकारिक पत्र में लिखते हुए इस बात का उल्लेख किया कि पृथ्वीराज का नाम अब सम्राट पृथ्वीराज में बदल गया है । वायआरएफ ने लिखा है कि “प्रिय महोदय, हम, यश राज फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड, 1970 के दशक में अपनी स्थापना के बाद से अग्रणी प्रोडक्शन हाउस और वितरण कंपनियों में से एक रहे हैं और भारत के सबसे बड़े फिल्म स्टूडियो में से एक के रूप में विकसित हो रहे है । हम सभी दर्शकों के आनंद के लिए लगातार कंटेंट बनाने के लिए प्रतिबद्ध है । ” वायआरएफ आगे लिखते हुए कहा है कि , ” हम फ़िल्म के वर्तमान शीर्षक के संबंध में आपकी शिकायत और आपके प्रयास की ईमानदारी से सराहना करते है , और आपको विश्वास दिलाते हैं कि हमने किसी भी व्यक्तियों की भावनाओं को आहत करने या अनादर करने के लिए ऐसा नहीं किया था । वास्तव में, हम इस फ़िल्म के माध्यम से दिवंगत राजा और योद्धा, पृथ्वीराज चौहान की बहादुरी, उपलब्धियों और हमारे देश के इतिहास में योगदान का जश्न मनाना चाहते है । ” यशराज फिल्म्स ने आगे लिखा है कि , “उठाई गई शिकायत को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए, हम फिल्म का शीर्षक “सम्राट पृथ्वीराज” में बदल रहे है‌ । हम आपसी समझौते की अत्यधिक सराहना करते है । हम करणी सेना और उसके सदस्यों को फिल्म से संबंधित हमारे अच्छे इरादों को समझने के लिए धन्यवाद देते है‌ । ”

 

फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान के किरदार दमदार अदाकारी करते नज़र आ रहे –

बॉलीवुड के खिलाड़ी फिल्म पृथ्वीराज चौहान फिल्म के ट्रेलर में अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान के किरदार दमदार अदाकारी करते नज़र आ रहे है । वही , पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता की भूमिका में बहुत ही खूबसूरत लग रही है । ट्रेलर को साफ पता चल रहा है कि फ़िल्म की कहानी सम्राट पृथ्वीराज चौहान और राजकुमारी संयोगिता की प्रेम कहानी पर आधारित है । इसके अलावा फिल्म के ट्रेलर में 1191 और 1192 में हुए पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच के तराइन के युद्ध की भी झलक देखने को मिली ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here