11 अगस्त  साल 1961 में जन्मे हिंदी फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता सुनील शेट्टी एक भारतीय अभिनेता, प्रोड्यूसर, और इंटरप्रेन्योर है । बॉलीवुड में अपने अभिनय से सभी का दिल जीत चुके सुनील शेट्टी का आज जन्मदिन है । सुनील शेट्टी बॉलीवुड में एक्शन हीरो के तौर पर अपनी पहचान बना चुके है । बॉलीवुड में उन्हें अन्ना के नाम से भी जाना जाता है । उन्हें बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में लोकप्रिय किरदार के लिए जाना जाते है ।

 

आज अभिनेता सुनील शेट्टी अपना 61वां जन्मदिन मना रहे है । सुनील शेट्टी को हिंदी सिनेमाजगत में ” अन्ना ” के नाम से भी जाना जाता है । सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में साल 1992 में ” बलवान ” फिल्म से एंट्री की थी और इस फिल्म में सुनील शेट्टी के अपोजिट दिव्या भारती मुख्य किरदार में थी । बता दें कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई और रातोंरात सुनील शेट्टी का सितारा बॉक्स ऑफिस पर हमेशा के लिए चमक गया था । ऐसा कहते है कि ” बलवान ” फिल्म के लिए सुनील शेट्टी के साथ कोई भी एक्ट्रेस काम करने के लिए तैयार नहीं थी और ऐसा इसलिए क्योंकि सुनील शेट्टी उस वक्त न्यूकमर थे ।

अभिनेता सुनील शेट्टी का जन्मदिन

उस दौर में शादीशुदा एक्टर का बॉलीवुड में हिट होना मुश्किल था हालाँकि सुनील शेट्टी ने इस बात को भी गलत साबित कर दिया ।  दरअसल ,फिल्मों में आने से पहले यानी कि सुनील शेट्टी ने साल 1991 में माना से शादी कर ली थी और इसके बावजूद भी उनकी पहली फिल्म सुपरहिट रही ।  बता दें कि माना और सुनील शेट्टी की शादी लव मैरिज थी ।

 

इस अभिनेत्री पर था सुनील शेट्टी को क्रश

सुनील शेट्टी आज फिल्मों में कम एक्टिव हैं लेकिन उनकी सालाना कमाई करोड़ों में है । सुनील शेट्टी की सालाना कमाई करीब 100 करोड़ है । दरअसल, सुनील शेट्टी के कई होटल्स, रेस्टोरेंट्स और फैशन बुटीक है जिनकी वजह से उनकी इतनी कमाई होती है । मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक्टर का एक वक्त पर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे पर क्रश हुआ करता था । वैसे आपको बता दें सुनील और सोनाली ने साथ में पर्दे पर काम भी किया है । बता दें कि एक समय में सुनील को सोनाली बेंद्रे पर क्रश था और इस बात का खुलासा खुद अभिनेता ने किया था ।

सफल बिजनेस मैन है सुनील शेट्टी

अभिनेत्री का शुरुआती जीवन और फिल्मी करियर-

अभिनेता सुनील शेट्टी के पिता मुंबई जाने के बाद एक रेस्टोरेंट में वेटर के रूप में काम करते थे । जिस रेस्टोरेंट में उनके पिता कभी काम करते थे, उस रेस्टोरेंट को साल 1943 में खरीद लिया था ।

जहां उन्होंने मुंबई में अपने पिता के संघर्षों के बारे में बात करते हुए कहा कि मेरे पिता एक क्लीनर के रूप में काम किया था । अभिनेता ने कहा,जब भी कोई मुझसे पूछता है कि मेरा हीरो कौन है ? मैं हमेशा कहता हूं कि मेरे पिता ही मेरे हीरो है । मुझे अपने पिता पर वास्तव में गर्व है कि वह किस तरह के आदमी थे और उन्होंने जिस अविश्वसनीय जीवन का नेतृत्व किया था । वह केवल 9 साल की उम्र में मुंबई आ गए थे और एक क्लीनर के रूप में काम करना शुरू किया था । ”

  • अधिकांश अभिनेत्रियों ने सुनील शेट्टी संग फिल्म में काम करने से किया था मना

जब फिल्म निर्देशक राजू मवानी ” बलवान ” फिल्म की स्क्रिप्ट लिख रहे थे, तो अधिकांश अभिनेत्रियाँ सुनील शेट्टी के साथ काम करने से मना कर दिया । उनके प्रस्ताव को भी अस्वीकार कर दिया था । लेकिन उस समय की प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती उनके साथ काम करने के लिए तैयार हो गई थी , जो बलवान फिल्म के हिट होने के कारण एक समझदारी भरा फैसला माना जाता है ।

अभिनेता सुनील शेट्टी

  • ये समय सुनील शेट्टी के करियर का था सुनहरा दौर

साल 1993 से साल 1994 तक की अवधि, उनके अभिनय करियर का सुनहरा दौर था । क्योंकि उन्होंने अंत, पहचान और वक़्त हमारा है, मोहरा और दिलवाले जैसी हिट फ़िल्में दी थी ।

  • शुरुआत में बहुत झगड़ालू थे सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी अपने करियर के शुरुआती दिनों में बहुत झगड़ेलू हुआ करते थे । लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें अपने प्रशंसकों के लिए एक उदाहरण स्थापित करने की जरूरत है, तो वह शांत हो गए और अच्छा व्यवहार करने लगे ।

  • बॉलीवुड का ही-मैन कहा जाता है सुनील शेट्टी को

अभिनेता सुनील शेट्टी के फिट हेल्थ के कारण उन्हें बॉलीवुड का ही-मैन कहा जाता है। उन्होंने वर्ष 2001 की बॉलीवुड फिल्म ” धड़कन ” में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ खलनायक का अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था ।

 

  • सफल व्यवसायी हैं सुनील शेट्टी

सुनील एक सफल व्यवसायी है और उनका खुद का एक रेस्टोरेंट भी है । इसके आलावा वह लोकप्रिय बुटीक मिसचीफ, सुज़ी वोंग, अपस्केल पब, और क्लब एचटूओ के मालिक है । बता दें कि एक्टिंग के अलावा सुनील शेट्टी के कई होटल्स है , जो काफी पॉपुलर है । जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक्टर ने किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है ।

सुनील शेट्टी की क्रश सोनाली बेंद्रे

इस अभिनेत्री को देखकर सुनील शेट्टी का दिल धड़क उठा था

अपने एक्शन और स्टाइल के लिए फेमस सुनील शेट्टी वैसे तो बिलकुल भी लवर बॉय नहीं लगते थे । लेकिन एक बार सुनील का दिल बॉलीवुड की ही एक स्टार पर आ गया था । इस अभिनेत्री ने सुनील शेट्टी के साथ काफी फिल्में भी की है । यह कोई और नहीं बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए चर्चित मशहूर अभिनेत्री “सोनाली बेंद्रे ” ही थी । सोनाली के लिए ही सुनील का दिल धड़क उठा था, उन्ही ने सुनील की नींदे और चैन सब चुरा लिया था ।

सुनील शेट्टी की पत्नी

सुनील शेट्टी की शादी अगर नहीं हुई होती तो वह सोनाली बेंद्रे से ही शादी करते

वैसे तो सुनील शेट्टी और सोनाली बेंद्रे कई फिल्मो में रोमांस करते हुए भी नजर आए है । लेकिन असल ज़िन्दगी में सुनील कभी अपने दिल की बात ज़ुबान तक नहीं ला पाए । सुनील सोनाली को दीवानों की तरह प्यार करते थे और इतना ही नहीं यही हाल सोनाली का भी था, लेकिन जब सुनील ने बॉलीवुड में एंट्री की थी । तब उनकी शादी बचपन की दोस्त माना से हो चुकी थी और सुनील शेट्टी अपनी वाइफ माना को धोखा नहीं देना चाहते थे । उधर सोनाली बेंद्रे भी नहीं चाहती थी कि उनकी वजह से किसी का बसा बसाया घर उजड़ जाए । ऐसे में धीरे धीरे ये दोनों एक दूसरे को इग्नोर करने लगे । और इस लव स्टोरी का एंड हो गया । वैसे तो सुनील के अच्छे दोस्त माने जाने वाले ” गोविंदा ” ने एक बार यह भी कहा था कि अगर सुनील शेट्टी की शादी नहीं हुई होती तो वह सोनाली बेंद्रे से ही शादी करते ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here