Ranveer Singh Nude photoshoot

बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता के न्यूड फोटोशूट का विवाद दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है । इस अभिनेता के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है । इस अभिनेता पर महिलाओं के गरिमा पर ठेस पहुंचाना और उनके भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है । उनके खिलाफ आईपीसी की 3 और आईटी एक्ट की एक धारा के तहत केस दर्ज किया गया है । तो आइए जानते हैं कौन है ये मशहूर अभिनेता और क्या है इनसे जुड़ी न्यूड फोटोशूट का बवाल –

 

जानिए कौन हैं ये अभिनेता जो न्यूड फोटोशूट से सुर्खियों में है ?

ये अभिनेता और कोई नहीं निर्देशक मनीष शर्मा की फिल्म ” बैंड बाजा बारात ” से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह है, जो अपने बोल्ड फोटोशूट को लेकर लगातार सुर्खियों में है । अभिनेता रणवीर सिंह ने जबसे अपना यह फोटोशूट कराया है , जिस पर लोगों और फिल्मी सितारों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है । इसी बीच अब खबर सामने आ रही है कि न्यूड फोटोशूट के लिए अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ शिकायत की गई है । अभिनेता की न्यूड तस्वीरें सामने आने के बाद से ही उन्हें ट्रोल किया जा रहा था । इतना ही नहीं उन पर कई तरह के मीम्स भी वायरल होने लगे थे । लेकिन अब इस मामले में सोमवार को मुंबई पुलिस के पास एक आवेदन दायर कर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है । बता दें कि अभिनेता रणवीर पर महिलाओं की भावनाएं आहत करने और गरिमा को नुकसान पहुंचाने का आरोप है । रणवीर पर इंडियन पीनल कोड (आईपीसी) की धारा 292, 293, 509 और इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) एक्ट की धारा 67(A) के तहत केस दर्ज किया गया है ।

 

एक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ एफआईआर

जानकारी के मुताबिक अभिनेता के खिलाफ हुई शिकायत में रणवीर सिंह पर ” महिलाओं की भावनाओं को आहत करने ” का आरोप लगाया गया है । एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) के एक पदाधिकारी ने चेंबूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है । शिकायतकर्ता ने अभिनेता के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है । मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि, “हमें सोमवार को एक एनजीओ से जुड़े एक व्यक्ति का आवेदन मिला । अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है । हम पूछताछ कर रहे है ।”

 

रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट पर अबु आसिम आजमी का बयान

समाजवादी पार्टी के नेता और महाराष्ट्र सपा के अध्यक्ष अबु आसिम आजमी ने अभिनेता रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट को लेकर बयान दिया है । उन्होंने कहा, ” अगर नंगे जिस्म की नुमाइश करना आर्ट व आजादी कहलाता है तो संस्कृति के मुताबिक, लड़की अपनी मर्जी से बदन को हिजाब से ढकना चाहे तो वह उत्पीड़न व धार्मिक भेदभाव क्यों कहलाता है । ” आजमी ने कहा, ” हमें आखिर कैसा समाज चाहिए ? नंगी तस्वीरें सार्वजनिक करना आजादी है तो हिजाब पहनना क्यों नहीं ? ” बता दें कि अबु आजमी अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते है ।

 

साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा की भी करा चुके है न्यूड फोटोज

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह से पहले साउथ के सुप्रसिद्ध एक्टर विजय देवरकोंडा की भी न्यूड फोटोज सामने आई थी । विजय देवरकोंडा की ये तस्वीर अपकमिंग फिल्म ” लाइगर ” के पोस्टर पर थी । इसमें वह बिना कपड़ों के दिखाई दे रहे थे और उनके हाथ में गुलाब के फूल थे । करण जौहर ने ये फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी ।

सेक्स के बिना नहीं रह सकते बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह

अभिनेता रणवीर सिंह उन गिने चुने लोगो में से भी है जो सेलेब्रिटी होने के बाद भी अपने विचारो और सामाजिक विषयों पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते है । रणवीर सिंह से जब उनके सेक्स लाइफ के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने अपने विचार काफी सहज तौर पर इस तरह रखे कि और उनका मानना है कि वो अपनी सेक्स लाइफ को बेहद अलग तरह से लेते है और वह काफी एक्टिव है क्योंकि उनका कहना है कि , ” मैं सेक्स के बिना नहीं रह सकता हूँ । ”

 

रणवीर भवानी सिंह अभिनेता का वास्तविक नाम है

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह ने बॉलीवुड रखते ही अपने असली नाम रणवीर भवानी सिंह को छोटा करके रणवीर सिंह रख लिया था क्योकि उन्हें लगा बड़ा नाम याद करने में भी मुश्किल होगा और उन्हें आगे अपने नाम की वजह दिक्कत भी आ सकती है । रणवीर सिंह को शुरू से ही एक्टिंग के दीवाने थे और उनके सर पर अभिनेता बनने का जूनून सवार था । उन्होने ऐसी जूनून के चलते हुए स्कूल में पढ़ाई के दौरान तरह तरह के नाटकों और वाद-विवादों में भाग लिया ।

 

स्कूल में डांस करने की वजह से क्लास से निकाले गए हैं अभिनेता

अभिनेता रणवीर सिंह के बॉलीवुड जगत के ऐसी जूनून ने उन्हें बहुत बार मुश्किलों में भी डाला है । एक बार उनको कक्षा में छैय्या छैय्या गाना सुनने के लिए स्कूल से निकल दिया गया था । रणवीर सिंह को पहले से एक्टिंग का बहुत शौक था और ऐसी कारण वो कॉलेज में थिएटर के कार्यकमो में हिस्सा लेते रहते थे‌ ।एक्टर रणवीर सिंह को बॉलीवुड में कदम रखने का मौका साल 2010 में आयी उनकी पहली फिल्म बैंड बाजा बारात से मिला और इस फिल्म ने उनकी सफ़लता के सारे रास्ते खोल दिए‌ । रणवीर सिंह ने ज्यादातर फिल्मो में अपनी बॉडी के ऊपर बहुत काम है । वह हर मूवी के कैरक्टर के मुताबित अपने शरीर को ढाल लेते है जैसे रामलीला मूवी में उन्हें मस्कुलर और स्लिम बॉडी बनाने के लिए अपने शरीर पर मेहनत की तो दूसरी और फिल्म सिम्भा में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाने के लिए उन्होंने अपने शरीर को थोड़ा हैवी लुक दिया ।

 

” बैंड बाजा बारात ” थी रणवीर सिंह पहली फिल्म 

अभिनेता रणवीर सिंह की पहली फिल्म का नाम बैंड बाजा बारात था जो साल एक 2010 में आयी थी यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी । इस फिल्म रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा दोनों मुख्य भूमिकाओं में थे । फिल्म बैंड बाजा बारात निर्देशक मनीष शर्मा के निर्देशन में बनाई गयी पहली फिल्म भी थी । यह फिल्म एक वेडिंग प्लानिंग की दुनिया पर आधारित एक प्रेम कहानी को दर्शाती है ।फिल्म बैंड बाजा बारात को 10 दिसंबर 2010 को दुनिया भर में जारी किया गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here