आईएएस टॉपर टीना डाबी अपने दूसरे शादी  को लेकर सुर्खियां बटोर रहे है । हाल ही में आए रिपोर्ट के अनुसार टीना डाबी आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने जा रही है । आईएएस टॉपर टीना डाबी की पहली शादी आईएएस ऑफिसर अतहर खान से हुई थी । हालांकि उनकी यह शादी ज्यादा दिन नहीं चली और साल 2018 में शादी के बंधन में बंधा यह कपल 2021 में अलग हो गया । बता दें कि टीना डाबी ने 2015 में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवाओं की परीक्षा में टॉप किया था, उसी साल अतहर खान भी दूसरे स्थान पर रहे थे । टीना डाबी और अतहर खान राजस्थान कैडर के अधिकारी है । और दोनों जयपुर में तैनात थे । आईएएस अफसर अतहर खान अभी जम्मू-कश्मीर सरकार में प्रतिनियुक्ति पर है और श्रीनगर में तैनात है । दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक टीना डाबी प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित बनने के बाद सुर्खियों में आई थी, वह भी पहले प्रयास में प्रशिक्षण के दौरान उनकी मुलाकात अतहर खान से हुई थी । फिर दोनों ने अप्रैल 2018 में शादी कर ली थी । दिल्ली में उनके शादी के रिसेप्शन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री और तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शिरकत ली थी । बता दें कि अब टीना डाबी आईएएस प्रदीप गवांडे 20 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने जा रहे है । दोनों की शादी जयपुर में होगी और 22 अप्रैल को ग्रैंड रिसेप्शन दिया जाएगा ।

यूपीएसई बैच की साल 2015 की टॉपर आईएएस टीना डाबी इस वक्त सुर्खियों में है और मीडिया पर ट्रेंड भी कर रही है । बता दें कि उनके सुर्खियों में रहने का वजह उनकी दूसरी शादी है । आईएएस टॉपर टीना डाबी अपने पहले पति अतहर खान से तलाक लेने के सात महीने बाद आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने जा रही है ।अब आईएएस टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गवांडे की शादी का कार्ड सामने आया है । इसी बीच प्रदीप गवांडे ने टीना संग रोमांटिक फोटो शेयर की है । बता दें कि दोनों कपल 20 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने जा रहे है । दोनों की शादी जयपुर में होगी और 22 अप्रैल को ग्रैंड रिसेप्शन दिया जाएगा ।

 

होने वाले पति प्रदीप गवांडे को लेकर एक इंटरव्यू में टीना डाबी ने कहा दी यह बात –

यूपीएससी बैच साल 2015 की टॉपर रही आईएएस टीना डाबी अब अपनी दूसरी शादी के बंधन में बंधने जा रही है । पहले पति अतहर खान से तलाक के सात महीने बाद टीना अब आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ रिलेशनशिप में है । प्रदीप गवांडे राजस्थान के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर है । वही टीना डाबी ने कुछ दिनों पहले ही आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की थी । इसी के साथ दोनों के रिश्तों को लेकर बातचीत शुरू हो गई थी । अब उन्होंने अपनी लव स्टोरी का भी खुलासा कर दिया है । वही प्रदीप गवांडे ने भी टीना के साथ रोमांटिक फोटो शेयर की है । वही हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में आईएएस ऑफिसर टीना डाबी ने प्रदीप के बारे में बताया था । आईएएस ऑफिसर टीना डाबी कहा कि प्रदीप भी मेरी तरह एससी कम्युनिटी से है । यही नहीं, प्रदीप की तरह मेरी मां भी मराठी है । मेरी मां और वह एक ही सब जाति से है ।टीना डाबी ने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया । उन्होंने कहा कि पहले उनकी और प्रदीप की पहले दोस्ती हुई थी । उसके बाद दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे । यह सब कोविड की दूसरी लहर के दौरान हुआ था । उस वक्त दोनों राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग में एक साथ काम कर रहे थे । दोनों के साथ काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी और यह दोस्ती प्यार में बदल गई ।दोनों के बीच मुलाकातों का दौर बढ़ने लगा और फिर जयपुर में लंच भी साथ करने लगे । इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे के बारे में काफी कुछ जाना-पहचाना और फिर बात शादी तक आ पहुंची थी। प्रदीप टीना से 13 साल बड़े है । इस पर भी टीना ने जवाब दिया कहा कि उम्र के आधार पर रिश्ते तय नहीं होते है। आपसी समझ, प्यार और कंपैटिबिलिटी बेहद जरूरी है। टीना ने बताया कि पहले प्रदीप ने ही उन्हें प्रपोज किया था। बता दें कि अब दोनों के शादी का कार्ड भी अब सामने आ चुका है ।

 

अपनी पहली शादी को लेकर सुर्खियों में है आईएएस अफसर टीना डाबी-

आईएएस अफसर टीना डाबी की पहली शादी अतहर आमिर खान से हुई थी । अतहर खान भी 2015 यूपीएससी बैच के सेकंड टॉपर रहे थे । अतहर खान मूल रूप से कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले है । उन्होंने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है । इसके बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी । दोनों की मुलाकात मसूरी में पहली बार हुई जब दोनों आईएएस की ट्रेनिंग लेने पहुंचे थे । एक इंटरव्यू में टीना ने बताया था कि पहली ही नज़र में उन्हें अतहर से प्यार हो गया था । ट्रेनिंग खत्म होने के बाद 2018 में दोनों ने शादी कर ली थी। हालांकि, यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया ।

आईएएस अफसर टीना डाबी की दूसरी शादी की खबरों के बीच पूर्व पति अतहर खान सोशल मीडिया पर शेयर किया ये तस्वीर-

आईएएस अफसर टीना डाबी अपनी दूसरी शादी करने जा रही है । जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए उनके पूर्व पति अतहर खान ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर की है । एक तस्वीर श्रीनगर लेक के सामने की है । वही दूसरी तस्वीर सातवीं स्मार्ट सिटी इंडिया एक्सपो की है । इस तस्वीर को शेयर करते हुए अतहर ने लिखा कि इस एक्सपो में मुझे स्मार्ट सिटी के लिए काम करने वाले कमिश्नर, सीईओ और इंडस्ट्री एक्सपर्ट बातचीत करने का मौका मिला । बता दें कि अतहर खान मूल रूप से कश्मीर के रहने वाले है। उन्होंने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है । इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी । आईएएस अफसर अतहर खान श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर है । वह श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ भी है ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here