पांचवे चरण के मतदान के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी के रामनगर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया। आपको बता दे कि, 27 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान होना है और इसी क्रम में आज योगी आदित्यनाथ बाराबंकी पहुंचे जहा पर सभा में उन्होंने कहा कि, किसी भी माई के लाल में दम नहीं है जो अब कावड़ यात्रा और मां दुर्गा के पूजा अर्चना और विसर्जन में दखल डाल सके। योगी ने कहा की पिछली सरकारों ने आस्था के साथ खिलवाड़ करती थी। और ये रामनगर से अच्छा कौन जान सकता है। यहां पर मां दुर्गा के मूर्ति को निकलने पर भी रोका जाता था। लेकिन पिछले पांच साल में किसी में भी हिम्मत नही है की आपके आस्था के साथ खिलवाड़ कर सके। आपको बता दूं की पिछले पांच साल पहले किसी भी पर्व के पहले ही दंगे शुरू हो जाते थे, कर्फ्यू शुरू हो जाता था । और जबरन कावड़ यात्राओं को रोका जाता था और अगर आप शिकायत दर्ज करते थे तो आपके ऊपर ही मुकदमे लगा दिए जाते थे। लेकिन आज पांच साल में आपको ना किसी ने पूजा करने से रोका ना कावड़ यात्रा निकालने से, और आज पूरे प्रदेश में न दंगे होते है न कर्फ्यू लगता है।

 

पांच साल पहले बिजली नही मिलती थी जानते है क्यों?

 

योगी ने कहा मैं आपको बता दूं की पिछले पांच साल पहले आपको बिजली नही मिलती थी। वो इसलिए की पहले बिजली की भी जाति और मजहब हुआ करता था। अगर ईद और मुहर्रम होगी तो बिजली आएगी। और अगर होली और दीपावली होगी तो बिजली नही आयेगी। लेकिन आज हर किसी को बिना भेदभाव के बिजली मिल रही है। अब ना तो जाति देखी जाती है ना मजहब। और हमारी डबल इंजन की सरकार है इसलिए सबको डबल डोज राशन मिल रहा है। और वही बबुवा कहते है राशन तो हमारे भी सरकार में मिलता था लेकिन वो सिर्फ समाजवादी गुंडे इसको अकेले खा जाते थे। और गरीब को नही मिलता था। और बहन जी के सरकार में तो बहन जी के हाथी का पेट तो इतना बड़ा था की पूरे प्रदेश का राशन उसमे समा जाता था। हमारी सरकार फ्री में राशन तो दे ही रही है। और 10 मार्च के बाद हमारी सरकार बनती है तो फ्री में हर गरीब परिवार को होली और दीपावली पर गैस सिलेंडर दिया जायेगा।

 

हर मेधावी बेटी को फ्री में स्कूटी – योगी

 

योगी जी ने कहा की हमने तो तय किया है कि हर कॉलेज जाने वाली मेधावी बेटी को फ्री में स्कूटी भी दी जाएगी। कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटी को जो 15 हजार रुपए के राषि को बढ़ा कर 25 हजार रुपए करेगे। और सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब की बेटी को मुख्यमंत्री के तरफ से 1 लाख रुपए की राषि दी जाएंगी। और यही नहीं हमारे युवाओं को फ्री में कोचिंग और हर परिवार को आने वाले पांच साल में एक एक रोजगार दिया जाएगा। और 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दिया जा रहा है। और आने वाले पांच साल में 2 करोड़ युवाओं को और टैबलेट और स्मार्टफोन दिया जाएगा। और ऑनलाइन एजुकेशन में छात्रों का जो भी खर्चा आएगा उसे हमारी सरकार उठाएगी।

 

आपको मजबूत सरकार चाहिए या मजबूर सरकार चाहिए – योगी।

 

मुख्यमंत्री ने कहा आपको मजबूत सरकार चाहिए या मजबूर सरकार चाहिए?धंधा कराने वाली सरकार चाहिए या दंगा कराने वाली सरकार चाहिए? भय पैदा करने वाली सरकार चाहिए या भयमुक्त करने वाली सरकार चाहिए? गरीबों की शोषण करने वाली सरकार चाहिए या गरीबों को योजना से जोड़कर शासन करने वाली सरकार चाहिए? योगी ने आगे कहा आपको बता दूं हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमेशा से महिलाओं के सम्मान के लिए, किसानों के अधिकार के लिए, युवाओं के रोजगार के लिए हमेशा से कार्य की है। और आगे भी करेगी। इसलिए आपको एक मजबूत सरकार चाहिए। उन्होंने कहा हमने एक नया यंत्र विकसित किया है जो हाइवे भी बनाता है और माफियाओं के घरों में घुसकर पैसा भी ले आता है। हमारा बुलडोजर अपराधियों के ऊपर जब चढ़ता है तो उसकी सारी अवैध कमाई को शासन के खाते में जमाकर करके उससे गरीब, के राशन की व्यवस्था, दवाई की व्यवस्था, शौचालय, की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था करके हमारी सरकार देती है।

 

दूरबीन लेकर भी कोई बाहुबली दिखाई नही पड़ता – शाह

 

वही केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बहराइच के केसरगंज में जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शासन ऐसे चलाया है कि, दूरबीन लेकर भी कोई बाहुबली नही दिखता। हर जगह सिर्फ बजंगबली और बजरंगबली ही दिखाई पड़ते है। अपने देखा होगा की इन पांच सालो में लॉ एंड ऑर्डर कैसे बदला है। और अखिलेश यादव ने काला चश्मा पहना हुआ है इसलिए उन्हें हर चीज काली दिखती है। चश्मा बदल लीजिए सब साफ दिखने लगेगा। अमित शाह ने कहा अखिलेश के समय में उत्तर प्रदेश में 16 हजार अपरहण के मामले हुए थे। 4500 हथियारों के साथ डकैती हुई थी। और 4000 हत्या के मामले हुए थे। और आज योगी जी के राज में उत्तर प्रदेश में 72 प्रतिशत की कमी डकैती के आई है लूट में 62 प्रतिशत, हत्या में 31 प्रतिशत, बलात्कार में 50 प्रतिशत, और अपरहण के 30 प्रतिशत की कमी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here