27 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान होना है। इसी को देखते हुए आज केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रयागराज में रैली को संबोधित किया। अमित शाह प्रयागराज के सुरक्षित 259 कोरांव विधानसभा में जनता के बीच पहुंचे, उसके बाद प्रयागराज में रैली की, तो वही अखिलेश यादव प्रयागराज के 260 करछना विधानसभा में जनता को संबोधित किया। अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुवात में कहा मैं आज गंगा यमुना और सरस्वती के पावन धरती पर आकर अपने आप को धन्य समझता हूं। उन्होंने आगे कहा मैं प्रयागराज के भूमि पर जब जब आता हूं तब चंद्रशेखर आजाद को याद करके गदगद हो जाता हूं। कहा अब तक चार चरण का मतदान हो चुका है और मैं आपको बता दूं कि अब तक के परिणाम में सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो चुका है। आगे कहा ये कुंभ की धरती है और पूर्व की सरकारों ने सिर्फ यहां पर कुंभ के नाम पर घोटाले किए है। लेकिन हमारी भारतीय जनता पार्टी सरकार और योगी जी के नेतृत्व में भव्य कुंभ का आयोजन करा कर हमारे संस्कृति का प्रचार प्रसार पूरी दुनिया में किया था। और इसी संगम के किनारे 71 से ज्यादा देशों के राजदूत हमारी संस्कृति को देखने के लिए संगम के किनारे आए थे।

 

बाबा साहब अम्बेडकर में किया याद।

 

अमित शाह ने बाबा साहब को याद किया कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश पर कई साल राज किया लेकिन उन्होंने जगजीवन राम जी और बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर का अपमान किया है। इतने साल हो गए थे लेकिन बाबा साहब को भारतरत्न नही मिला था लेकिन जब कांग्रेस पार्टी गई तब जाके उन्हें भारतरत्न मिला। मोदी जी ने 26 नवंबर को संविधान दिवस घोषित किया लेकिन आज जब 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाता है तो कांग्रेस पार्टी उसका बहिष्कार करती है। वो नही चाहते की संविधान से जो अधिकार दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को मिला है वो ना मिले। बाबा साहब के जन्म स्थान पर एक बहुत बड़ा स्मारक बनाने का कार्य भारतीय जनता पार्टी ने किया है, लंदन में जहा रहकर बाबा साहब की पढ़ाई हुई उस स्थान को अधिकृत करके माननीय नरेंद्र मोदी जी ने वहा पर उनका स्मारक बनाने का भी कार्य किया।

 

सपा और बसपा जातिवाद के आधार पर चलती है – शाह

 

आगे गृहमंत्री ने कहा कि, ये समाजवादी पार्टी और बसपा ये दोनो पार्टियां सिर्फ जातिगत आधार पर चलती है। और ये सिर्फ और सिर्फ परिवावाद करना जानती है और इसलिए ये उत्तर प्रदेश का भला कभी नही कर सकती है। सपा और बसपा के शासन में घोटाले हुए और माफियाओं का राज रहा। लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने गरीब कल्याण के लिए ढेर सारे काम किए है। 42 लाख गरीबों को मकान देने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया और 1.67 लाख गरीब महिलाओं को निशुल्क गैस सिलेंडर देने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया। आजादी के 70 साल बाद 1.70 लाख घरों में बिजली पहुंचाने का काम हमारी सरकार ने किया है

 

अखिलेश यादव ने कहा 2022 में सपा की सरकार आ रही है।

 

अखिलेश यादव ने कहा जितना समर्थन मुझे मिलता दिखाई दे रहा है मैं यह कह सकता हूं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आ रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा व्यवस्था को भारतीय जनता पार्टी ने बर्बाद कर रखा है। सरकारी विभागों में 11 लाख रिक्त पद है। हमारी सरकार बनते ही पूरे पदों को भरने का काम हम करेगे। और 69000 शिक्षक भर्ती में जो घोटाला हुआ है उसमें न्याय देने का काम किया जाएगा महिला शिक्षकों को उनके गृह जनपद में पोस्टिंग देंगे महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फ़ीसदी आरक्षण देने का काम करेंगे। अखिलेश यादव ये भी कहते है की जो 100 नंबर हमने दिया था भाजपा ने 112 करके उसे कबाड़ बना दिया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here