अनन्या पांडे

बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे की बेटी व एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने फिल्म मेकर करण जौहर की मूवी ” स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 ” से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी ।

अपने क्यूट लुक्स से वह बहुत कम समय में ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है । तो चलिए जानते हैं अनन्या पांडे के बारे में अननोन फैक्ट्स और उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें –

अनन्या पांडे

अननोन फैक्ट्स अबाउट अनन्या पांडे 

अनन्या का जन्म 29 मार्च 1999 को मुंबई में फिल्म अभिनेता चंकी पाण्डेय और भावना पाण्डेय के घर हुआ था । उन्होंने धीरुभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से अपनी पढाई पूरी की । अनन्या पांडे का निकनेम है ” पांडा “।

  • फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुकी है अनन्या

अनन्या पांडे ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था । बता दें कि अनन्या पांडे ” स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 ” के लिए पहली पसंद नहीं थी ।

पहले दिशा पटानी, सारा अली खान और जान्हवी कपूर को इस भूमिका के लिए विचार किया जा रहा था, लेकिन बाद में अनन्या पांडे को इस किरदार के लिए चुना गया ।

अनन्या पांडे

  • अनन्या पांडे भारत के मशहूर ह्रदय चिकित्सक की पोती है

अनन्या पांडे भारत के मशहूर ह्रदय चिकित्सक  श्री शरद पांडे की पोती है । श्री शरद पांडे भारत में होने वाले पहले ह्रदय प्रत्यारोपण (किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल, मुंबई) करने वाले डॉक्टर्स की टीम में शामिल थे ।

  • आर्यन खान मामले में अनन्या पांडे 

21 अक्टूबर 2021 को उन्हें आर्यन खान मामले में पूछताछ के लिए एनसीबी ने बुलाया था । एजेंसी के अनुसार, आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट में उनका नाम मिलने के बाद अनन्या पांडे उनके रडार पर आ गई है ।

  • अनन्या पांडे की डेब्यू फिल्म ‌

अनन्या पांडे ने साल 2019 में फिल्म ” स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 ” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी । फिल्म में उनके साथ, टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया भी लीड रोल में थीं, जिसे धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया गया था । फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अंडरपरफॉर्म किया था ।

उसी साल वह कार्तिक आर्यन और भूमि पेडनेकर के साथ, इसी नाम की 1978 की फिल्म की रीमेक पति पत्नी और वो में भी दिखाई दी ।

जिसमे उन्होंने एक सचिव की भूमिका निभाई थी, जो एक विवाहित व्यक्ति के साथ संबंध बनाती है । यह फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म के रूप में उभरी, जिसने दुनिया भर में ₹1.15 बिलियन की कमाई की थी ।

अनन्या पांडे अपनी फिल्म ” स्टूडेंट ऑफ़ द इयर -2 ” में आने से पहले लक्मे के एक विज्ञापन में भी काम कर चुकी हैं, जिसमे उनके क्यूट लुक की काफी चर्चा हुई और उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया ।

  • अनन्या पांडे की फिल्में

स्टार किड होने की वजह से अनन्या को आसानी से फिल्मों में एंट्री मिल गई । उन्होंने बॉलीवुड में बड़े प्रोजेक्ट के साथ की एंट्री की । उन्हें पहला ब्रेक डायरेक्टर करण जौहर ने फिल्म ” स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 ” से मिला । फिल्म में उनके हीरो टाइगर श्रॉफ थे ।

फिल्म तो नहीं चली लेकिन अनन्या लोगों की नजरों में जरूर आ गई । इसके लिए अनन्या पांडे ने बेस्ट फीमेल डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला ।

अनन्या पांडे ने साल 2019 में फिल्म ” पति पत्नी और वो में नजर ” आई थी । इसके बाद साल 2020 में फिल्म ” खाली पीली ” में काम करने के बाद बहुत कम समय में ही अनन्या पांडे इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन गई ।

 

  • अनन्या पांडे की शिक्षा

अभिनेत्री अनन्या पांडे ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई इंटरनेशनल अंबानी स्कूल से की है । उसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया में एडमिशन लिया । लेकिन कॉलेज स्टडी को लेकर अनन्या पांडे विवादों में रह चुकी हैं ।

अनन्या पांडे के साथ पढ़ने वाली एक लड़की ने उनके कॉलेज एडमिशन को फेक बताते हुए सोशल मीडिया पर दावा किया गया था कि उन्होंने कभी यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया में एडमिशन ही नहीं लिया था ।

इसके बाद अनन्या पांडे ने अपने इंस्टाग्राम पर एडमिशन से जुड़े कागजात की फोटो शेयर कर बताया था कि ” मैं ऐसा करना तो नहीं चाहती थी, लेकिन इसका असर मेरी फैमिली और फ्रेन्ड्स पर पड़ रहा है, इसलिए यूनिवर्सिटी से जुड़े सबूत आप सबके साथ शेयर कर रही हूँ ।

हां इतना जरूर है कि फिल्म की शूटिंग की वजह से दो बार एडमिशन को टालना पड़ा लेकिन बाद में मैंने अपनी पढ़ाई पूरी की । ”

  • अनन्या पांडे के दोस्त

शनाया कपूर (संजय कपूर की बेटी) और सुहाना खान (शाहरुख खान की बेटी), अनन्या पांडे की सबसे अच्छी दोस्तों में से एक है । बताया जाता है इन तीनो की दोस्ती फ़िल्मी पार्टीज से शुरू हुई, और तीनो हमेशा ही एक दुसरे के साथ मस्ती करती हुई नजर आती है ।

  • अपने फिटनेस पर ध्यान देती है अनन्या ‌

अनन्या पांडे अपनी फिटनेस के लिए भी काफी मशहूर हैं, वे रोज जिम में अच्छा-खासा वर्कआउट करती है, ताकि उनका शरीर फिट रहे ।

  • अनन्या पांडे को जानवरों से है लगाव

अनन्या पांडे को जानवरों से बहुत लगाव है, उन्हें डॉग्स काफी पसंद है । उनके डॉग का नाम फ़ज है । वे सोशल मीडिया पर अक्सर अपने डॉग से साथ तस्वीरें साझा करती हुई नजर आती है ।

  • अनन्या पांडे की पसंदीदा चीजें

अनन्या पांडे को बचपन से ही डांसिंग का शौक है और उन्होंने कत्थक की ट्रेनिंग भी ली है । इसके अलावा उन्हें नई-नई जगहों पर घूमना भी काफी पसंद है । अनन्या पांडे को चॉकलेट और पिज़्ज़ा बेहद पसंद है । इसके अलावा अनन्या को बटर चिकन और नान भी बेहद पसंद है । शायद ही ऐसा कोई दिन होगा जब उन्होंने चॉकलेट नहीं खाई हो ।

अनन्या पांडे को बचपन में चश्मे पहनने का बहुत शौक था । उनकी एक बचपन की तस्वीर काफी वायरल हुई है , जिसमे उन्होंने चश्मे पहन रखे है और वह अपने परिवार के साथ एअरपोर्ट पर खडी है ।

अनन्या अपना खाली समय टीवी सीरीज देखने में बिताती है, उनके पसंदीदा टीवी सीरीज में, द बिग बेंग थ्योरी, कैसल, कीपिंग अप विद द कर्दिशियन, शामिल है ।

  • अनन्या पांडे के बॉयफ्रेंड

कुछ सूत्रों का मानना है की करण जयसिंह उनके बॉयफ्रेंड रह चुके है , फिल्म ” स्टूडेंट ऑफ़ द इयर -2 ” के बाद से ही करण के साथ उनकी काफी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here