बॉलीवुड के चर्चित ड्रग्स मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है । दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद चर्चा में आए ड्रग्स मामले में पिछले साल गिरफ्तार हुए अभिनेता के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी को जमानत दे दी है । मामले में जस्टिस भारती डांगरे ने 50,000 रुपये के निजी बॉन्ड पर जमानत का आदेश दिया है । बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद चर्चा में में ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ( एनसीबी ) ने पिछले साल 28 मई को सिद्धार्थ को गिरफ्तार किया था ।इस ड्रग केस में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार किया गया था । वह एक महीने जेल में भी रही । इसके बाद रिया को बेल मिल गई थी । ड्रग केस में जांच के दौरान दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुलप्रीत सिंह का भी नाम सामने आया था । हालांकि इन सबने एनसीबी से कहा था कि वे ड्रग्स नहीं लेती है । कोई सबूत नहीं होने की वजह से एनसीबी ने भी इन लोगों को क्लिन चिट दे दी थी ।

 

सुशांत सिंह ड्रग मामले में ये है नया अपडेट-

इस मामले में अपनी पहली तीन जमानत अपील खारिज होने के बाद सिद्धार्थ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था । आवेदन एडवोकेट अद्वैत ताम्हंकर द्वारा दायर किया गया था । इस याचिका में पिठानी की तरफ से दलील की दी गई थी कि उनके खिलाफ ऐसा कोई सबूत नहीं है, जिससे यह साबित हो वह मादक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल थे । वहीं, इसके खिलाफ एनसीबी की तरफ से तर्क दिया कि उनके लैपटॉप और फोन पर वीडियो और अन्य सबूत है । साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के खातों के जरिए बैंक से हुए लेनदेन भी नशीले पदार्थों की खरीद से जुड़े है ।बता दें कि पिठानी पर अन्य आरोपों के साथ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस ( एनडीपीएस ) अधिनियम की धारा 27 ए ( अवैध यातायात और अपराधियों को शरण देने ) के तहत मामला दर्ज किया गया है । इस मामले में पिठानी ने अपनी जमानत याचिका में यह भी कहा कि उनके खिलाफ धारा 27 ए को गलत तरीके से लागू किया गया है । वही बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अचानक हुए मौत के बाद एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग कनेक्शन की जांच शुरू की थी । इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित कई लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया । फिलहाल ज्यादातर आरोपी जमानत पर बाहर है । इस मामले में श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, अनन्या पांडे, दीपिका पादुकोण, भारती सिंह समेत कई बॉलीवुड कलाकारों के नाम सामने आए थे ।

 

कौन थे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत?

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत उन बेहतरीन कलाकारों में से एक थे, जिनका बॉलीवुड इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं था । वह सिर्फ अपनी मेहनत और लगन की बदौलत ही उन्होंने बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल किया था । वह एक बेहतरीन अभिनेता ही नहीं एक अच्छे इंसान भी थे इसका एक सबूत यह भी आज भी लोगो के दिलो में जिन्दा है । अभिनेता सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 में बिहार के पटना शहर में हुआ था , उनकी माँ का नाम उषा सिंह और पिता का नाम कृष्ण कुमार सिंह था सुशांत 5 भाई बहन थे । उनके पिता एक तकनीकी विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी है और पटना में बिहार राज्य के निगम में काम करते है । पांच भाई बहनो में सबसे छोटे और सबके लाडले थे । सुशांत के बचपन का नाम गुलशन था । उनकी बहन मीतू एक राज्य स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी है । अभिनेता सुशांत की इंजीनियरिंग में रूचि न होने के बाद भी परिवार वालो के कहने पर दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के लिए दाखिला ले लिया था ।

 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का संघर्ष से भरा सफ़र-

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का ताल्लुक फिल्मी परिवार से न होने के कारण इन्हे शुरुआती समय में बहुत संघर्ष करना पड़ा था उनकी मेहनत और सच्ची लगन से ही बॉलीवुड में इन्होने अपना नाम कमाया । उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में पढ़ाई करते हुए उन्होंने श्यामक डावर की डांसर ग्रुप को ज्वाइन किया । और उसके बाद धीरे धीरे एक्टिंग क्लास में भाग लेना भी शुरू कर दिया । साल 2005 में, अपने अभिनय की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए, सुशांत ने दिल्ली से मुंबई के लिए प्रस्थान किया, जहां वह नादिरा बब्बर के एकजूट थिएटर समूह में शामिल हो गए। वह ढाई साल तक समूह से जुड़े रहे। इस बीच, वह नेस्ले मंच के टेलीविजन विज्ञापन में दिखाई दिए, जो बहुत लोकप्रिय हुआ। 2015 में, वह फिर से नेस्ले मंच के नए टीवी विज्ञापन में दिखाई दिए । उन्होंने अपनी डांस की बदौलत उन्होंने धूम अगेन में बैकग्राउंड डांसर के रूप और 2006 के राष्ट्रमंडल खेलों में डांसर के रूप में अभिनय किया ।साल 2006 में पढाई अधूरी छोड़ कर मुंबई चले गए‌ । मुंबई में, राजपूत नादिरा बब्बर के थिएटर ग्रुप में वे ढाई साल तक रहे ।साल 2008 में बालाजी टेलीफिल्म की टीम ने सुशांत को टीवी शो ” किस देश में है मेरा दिल में “दूसरी लीड के रूप में काम करने के लिए मौका दिया ।इन्हे असली सफलता एकता कपूर के शो ” पवित्र रिश्ता ” में मानव देशमुक का किरदार निभाने के बाद मिली क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत बहुत ही मेहनती कलाकार थे अपने किरदार को निभाने के लिए अपनी जान लगा दिया करते थे । यह टीवी शो इनके लिए लिए बहुत भाग्यशाली साबित हुआ क्योकि ऐसी शो की वजह से ये लोगो की नजरो में आये । इसके बाद इन्होने झलक दिखला जा 4 ,जरा नच के दिखा 2 जैसे बड़े डांसिंग शो भी किये । सुशांत का बॉलीवुड बैकग्राउंड ना होने के कारण शुरुवात में छोटे बैनर की फिल्मे ही मिली ।साल 2013 ” शुद्ध देसी रोमांस ” से बॉलीवुड में पहचान मिली । जिसमें उन्होंने मुख्य अभिनेता का किरदार निभाया फिल्म ” शुद्ध देसी रोमांस ” में उनके साथ अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा एवं वाणी कपूर के साथ काम करने का मौका मिला था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही । साल 2014 बड़े बैनर के तले बनी फिल्म ” पीके ” में सरफराज यूसुफ का किरदार निभाया था जो लोगों को काफी निभाया । फिल्म पीके उस समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई । साल 2016 में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बनी बायोग्राफी फिल्म ” एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी” में बेहतरीन अभिनय किया था ।महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाने के लिए क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से ट्रेनिंग लेने के लिए उनके साथ 1 साल तक समय बिताया और उनके बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग के तौर तरीके सीखे। इस फिल्म ने सुशांत की फिल्म करियर को बॉलीवुड में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए सहारा दिया था । उसके बाद वे कई बेहतरीन फिल्मो का हिस्सा भी रहे जैसे राबता ,सोन चिरैया ,केदारनाथ इत्यादि और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय का जलवा बिखेरेने से पीछे नहीं रहे ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here