अभिनेत्री उर्फी जावेद आए दिन अपने ड्रेस को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहती है । उनका अतरंगी ड्रेसिंग स्टाइल और बोल्ड अवतार लोगों को खूब पंसद आता है । अभिनेत्री उर्फी जावेद को हमेशा वाहवाही के साथ ही ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है। वह हमेशा अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर सोशल मीडिया पर छाए रहते है‌ । जहां कुछ फैन्स उनकी तारीफ करते नहीं थकते तो वहीं उनके कुछ फैन्स उनके अतरंगी ड्रेसिंग स्टाइल ट्रोल करते रहते है ।अभिनेत्री उर्फी जावेद को हमेशा वाहवाही के साथ ही ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है। वह हमेशा अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर सोशल मीडिया पर छाए रहते है‌ । जहां कुछ फैन्स उनकी तारीफ करते नहीं थकते तो वहीं उनके कुछ फैन्स उनके अतरंगी ड्रेसिंग स्टाइल ट्रोल करते रहते है ।

उर्फी जावेद मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन सीरियल में काम करने के लिए जानी जाती है । वह जब से बिग बॉस ओटीटी में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुई थी तब से लगातार लाइमलाइट में है । सोशल मीडिया के वर्ल्ड में एक अलग और खास पहचान रखना इतना भी आसान नहीं है , जितना देखने में लगता है । इंटरनेट सेंसेशन होने पर जहां लाखों लोग आपको पसंद करते है आपके एक झलक पाने को तरसते हैं तो वहीं सोशल मीडिया पर कई ऐसे लोग भी होते हैं जो कई स्टार्स को ट्रोल करके उनके नाक में दम कर देते है । उर्फी जावेद भी उन्हीं स्टार्स में से एक है , जिन्हें फैंस की वाहवाही के साथ हमेशा ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ता है । लेकिन अब जो उर्फी के साथ हो रहा वह वाकिया बेहद हैरान करने के साथ ही लोगों को बहोत ही चौंका देने वाला है ।

 

कौन है अभिनेत्री उर्फी जावेद ?

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में जन्मी अभिनेत्री उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को हुआ था । उर्फी जावेद की माता का नाम जकिया सुल्ताना और उनके पिता के बारे में इंटरनेट पर जानकारी मौजूद नहीं है । अभिनेत्री उर्फी की एक बहन है, जिनका नाम डॉली जावेद है । अभिनेत्री उर्फी के अंदर एक्टिंग और डांसिंग का खुमार बचपन से था और इसी खुमार को अपना करियर बनाने उर्फी मायानगरी मुंबई आ गयी थी । मुंबई आने से पहले उर्फी जावेद दिल्ली में असिस्टेंट फ़ैशन डिजाइनर की नौकरी करती थी । उर्फी जावेद जब मेरी दुर्गा सीरियल कर रही थी उसी दौरान उनकी मुलाकात पारस कलनावत से हुई । और वे दोनो एक दूसरे को डेट कर रहे थे हालाँकि कुछ कारण की वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया था ।उर्फी का जन्म एक मिडिल क्लास मुस्लिम परिवार में हुआ था । उनका पूरा परिवार इस्लाम में विश्वास रखता है । अभिनेत्री उर्फी जावेद अपनी 2 छोटी बहन और मां के साथ लखनऊ में अपने पिता से अलग रहती है । उनके पिता ने उनके ऊपर वर्षों तक काफी अत्याचार किए थे जिसकी वजह से वह अपनी बहनों के साथ घर छोड़कर भाग गई थी । उर्फी ने अपने पिता द्वारा किए गए अत्याचार के बारे में एक इंटरव्यू में बताया कि – मैं कॉलेज में भी नहीं थी, मैं ग्यारहवीं कक्षा में थी ” उसने आरजे सिद्धार्थ कन्नन को बताया। उसने जारी रखा, ” यह कठिन था क्योंकि मेरे पास मेरे परिवार का समर्थन नहीं था । मेरे परिवार ने मुझ पर आरोप लगाया, मुझे शिकार बनाया गया । मेरे रिश्तेदार मुझे पोर्न स्टार कहने तक चले गए । वे चाहते थे कि मैं करोड़ों मिलने की उम्मीद में अपने बैंक खाते की जांच करूं । मेरे पिता शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित थे और वह यातना दो साल तक चली । मुझे अपना नाम याद नहीं आ रहा था; लोगों ने मेरे बारे में ऐसी गंदी बातें कही। किसी भी लड़की को उस दौर से नहीं गुजरना चाहिए, जिससे मैं गुजरी हूं । ”

 

अभिनेत्री का शुरुआती जीवन और फिल्मी करियर-

अभिनेत्री उर्फी जावेद ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल से ग्रहण की थी । उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई करने के लिए लखनऊ के ही एमिटी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया, जहाँ उन्होंने मास कम्यूनिकेशन में अपना ग्रेजुएशन किया । एक्टिंग में अपना करियर बनाने के उद्देश्य से मुंबई आयी उर्फी जावेद को उनका पहला टीवी शो 2016 में बडे भैया की दुल्हनिया मिला, यह धारावाहिक सोनी टीवी पर प्रकाशित होता था । इस सीरियल में उर्फी जावेद के किरदार का नाम अवनि पंत था । अपने पहले ही शो में उर्फी जावेद को लोग खूब पसंद करने लगे थे, इसी वजह से उन्हें 2016 में ही उनका दूसरा टीवी सीरियल भी मिल गया, जिसका नाम चंद्र नदिनी था । उसके बाद उर्फी ने छोटे पर्दे पर प्रसारित कई सीरियलों में काम किया जैसे 2017 में प्रसारित सीरियल मेरी दुर्गा, जिसमे उर्फी ने आरती नाम की लड़की का किरदार निभाया , हालाँकि यह सीरियल 2018 में बंद हो गया था । उसके बाद उर्फी ने 2018 में “सात फेरों की हेरा-फेरी”, “बेपनाह”, 2019 में “दयान”, 2020 में “ये रिश्ता क्या कहलाता है” और “कसौटी जिंदगी की”, ‘ये मेरे हमसफ़र” जैसे मशहूर सीरियलों में काम किया था । साल 2021 में उर्फी जावेद ने मशहूर टीवी रियलिटी शो बिगबॉस के ओटीटी वर्जन में बतौर प्रतियोगी हिस्सा लिया था । बिगबॉस ओटीटी पहली बार आ रहा था और इसके होस्ट सलमान खान नहीं बल्कि उनकी जगह फिल्म निर्माता एवं निर्देशक करण जोहर इसे होस्ट कर रहे थे । उर्फी के अलावा इस शो में बारह प्रतिभागी और थे ।

 

अपने साथ हुए वाकिये पर अभिनेत्री ने जताई चिंता –

अभिनेत्री उर्फी जावेद ने हाल ही में उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड की कड़ी निंदा की थी‌ । एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट शेयर करके लिखा था कि अल्लाह ने धर्म के नाम पर कभी ऐसी बर्बरता को मंजूर नहीं किया है । अभिनेत्री उर्फी जावेद के ये पोस्ट लिखने के बाद से ही उन्हें लोगों से ही उन्हें लोगों के धमकी भरे और भद्दे मैसेज आ रहे है । लेकिन अब तो हद ही पार हो गई‌ । उर्फी को जहां पहले सिर्फ धमकियां मिल रही थीं, तो अब कुछ लोग अभिनेत्री ऊर्फी जावेद की सुसाइड करने का झूठा पोस्ट शेयर कर रहे है । इस झूठे सुसाइड के पोस्ट पर अभिनेत्री ने चिंता जताई है । बता दें कि अभिनेत्री उर्फी जावेद ने जो पोस्ट अपने स्टोरी पर शेयर की है उसमें एक शख्स ने कोलाज फोटो शेयर किया है । एक तरफ एक लड़की गले में फांसी का फंदा लगाए सुसाइड करती दिख रही है और इसी के साथ कोलाज में उर्फी जावेद की फोटो लगाई है और कैप्शन में लिखा है कि RIP उर्फी जावेद. उर्फी के फेक सुसाइड पोस्ट पर उसी शख्स ने कमेंट कर लिखा- उर्फी का मर्डर करने वाले के साथ खड़ा हूं‌ ।  वही उर्फी जावेद ने यूजर के इस भद्दे पोस्ट का स्क्रीनशॉट अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर करके चिंता जताई है‌ । उन्होंने लिखा- इस दुनिया में हो क्या रहा है? इसके आगे एक्ट्रेस ने लिखा- मुझे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं और अब ये…..कमेंट में लिखा है कि वो मेरा मर्डर करने वालों के साथ खड़ा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here