28 जून को राजस्थान के उदयपुर में दिन दहाड़े दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मामले ने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया हैं । कन्हैयालाल द्वारा भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान का कथित रूप से समर्थन किया गया था , जिसके बाद हत्यारों ने इस घटना को अंजाम दिया हैं । हैरानी की बात ये है कि कन्हैयालाल को मारने के बाद घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर कर उन लोगों ने कहा कि इस्लाम को बदनाम करने का बदला ले रहे है । वहीं, अब इस हत्याकांड के खिलाफ देशभर से प्रतिक्रिया आ रही है । बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मामले पर सख्त राय रख रहे है । इसी कड़ी में इस पूरे मामले पर उर्फी जावेद ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है ।

 

15 अक्टूबर 1997 को लखनऊ उत्तर प्रदेश में अभिनेत्री उर्फी जावेद बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का काफी शौक था , जिसके लिए उन्होंने अपना करियर एक्टिंग और मॉडलिंग की तरफ चुना वैसे तो अभी यह अपने ड्रेस को लेकर काफी चर्चा में रहती है और हर रोज एक नई पिक अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपलोड करती है । उर्फी जावेद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो स्टोरी शेयर की है, जिसमें अभिनेत्री ने इस घटना पर अपना गुस्सा जाहिर किया है । उर्फी ने इस हत्याकांड का वीडियो इंस्टा स्टोरी पर लगाते हुए लिखा, ” यह सब करके हम कहां जा रहे है ? अल्लाह ने आपको उसके नाम पर नफरत फैलाने और मारने के लिए कभी नहीं कहा है । ” उर्फी अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी संवेदनशील है । उन्होंने इंस्टाग्राम पर कई फिटनेस वीडियो शेयर किए है

 

कौन है आखिर उर्फी जावेद ?

बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का काफी शौक था , जिसके लिए इन्होंने अपना कैरयर इन्हीं की तरफ चुना उसके बाद यह मुंबई आ गई और मुंबई में कुछ समय रहने के बाद यह एक्टिंग सीखने लगी । पूरी तरह एक्टिंग सीखने के बाद यह कुछ सीरियल के लिए ऑडिशन देने लगी फिर इन्हें एक टीवी सीरियल में काम करने का मौका मिल गया इस सीरियल का था टेडी मेडी फैमिली जो कि साल 2015 में रिलीस किया गया । इस सीरियल से इन्होंने अपने करियर की शुरुआत की वैसे तो इसके बाद इन्होंने और भी काफी सारी फेमस टीवी सीरियल में अपनी भूमिका निभा चुकी है जैसे कि बड़े भैया की दुल्हनिया में इन्होंने अवनि पंत का किरदार निभाया था । उनके करियर का सबसे बड़ा मोड़ यह सीरियल ही था जिसके बाद इनकी लाइफ ही चेंज हो गई और इन्हें काफी सारी टीवी सीरियल्स में काम करने का मौका मिल गया । यह सीरियल के अलावा चंद्र नंदिनी में राजकुमारी छाया का किरदार निभा चुकी है इसके अलावा यह मेरी दुर्गा, सात फेरों की हेराफेरी, बेपनाह, जीजी मां जैसी सीरियल में काम कर चुकी है इसके अलावा अभी यह साल 2020 में यह रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी ज़िंदगी की, ऐ मेरे हमसफ़र जैसे सीरियल में नजर आई थी । इसके अलावा यह साल 2021 में बिग बॉस ओटीटी में नजर आई थी बिग बॉस के आने के बाद इनकी सड खोलें और भी काफी बढ़ गई क्योंकि बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है जिसे लोग देखना पसंद करते हैं बिग बॉस के आने के बाद यह इंस्टाग्राम में काफी एक्टिव रहती है और रोज खबरों में बनी रहती है । उर्फी जावेद का जन्म और पालन-पोषण लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ है । वह एक मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है । मुंबई आने से पहले उन्होंने दिल्ली में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया । उर्फी एक बहुत अच्छी गायिका भी हैं और उन्हें रैप गायन बहुत पसंद है । उसने कई मॉडलिंग कार्यक्रमों में भाग लिया है और कई प्रसिद्ध डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया है । उर्फी अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी संवेदनशील है । उन्होंने इंस्टाग्राम पर कई फिटनेस वीडियो शेयर किए है ।

 

उर्फी जावेद ने उदयपुर हत्याकांड पर दिया अपना रिएक्शन 

उर्फी जावेद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो स्टोरी शेयर की है, जिसमें अभिनेत्री ने इस घटना पर अपना गुस्सा जाहिर किया है । उर्फी ने इस हत्याकांड का वीडियो इंस्टा स्टोरी पर लगाते हुए लिखा, ” यह सब करके हम कहां जा रहे है ? अल्लाह ने आपको उसके नाम पर नफरत फैलाने और मारने के लिए कभी नहीं कहा है । ” इसके आगे उर्फी ने लिखा, ” लोग अपने धर्म और भगवान के नाम पर बेकसूर लोगों की हत्या कर रहे है । नफरत फैला रहे है । यह सब क्या हो रहा है। हम शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, बलात्कार के लिए फास्ट ट्रैक मामलों के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे है । हम हमारी जीडीपी के बारे में बात क्यों नहीं कर रहे है । धर्म इसलिए बना ताकि लोगों को नैतिकता की समझ हो । आज के समय में आपका धर्म आपकी नैतिकता को छीन रहा है । किसी भी चीज की अति विनाश का कारण होती है। अभी भी देर नहीं हुई है । अपनी आंखों को खोल लो । ” इस पोस्ट के आखिर में उर्फी ने ये भी लिखा कि मुझे पता है कि इसके बाद मुझे नफरत वाले मैसेज मिलेंगे । लेकिन मैं ये बताना चाहती हूं कि मैं आप लोगों की तरह नफरत से भरी हुई नहीं हूं । बता दें कि उर्फी जावेद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो स्टोरी शेयर की है, जिसमें अभिनेत्री ने इस घटना पर अपना गुस्सा जाहिर किया है । उर्फी ने इस हत्याकांड का वीडियो इंस्टा स्टोरी पर लगाते हुए लिखा, ” यह सब करके हम कहां जा रहे है ? अल्लाह ने आपको उसके नाम पर नफरत फैलाने और मारने के लिए कभी नहीं कहा है । ”

 

बता दें कि बीते महीने एक न्यूज डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा ने पैंगम्बर मोहम्मद पर विवादित बयान दे दिया था । उनके इस बयान पर खूब हंगामा मचा । बाद में उन्हें भाजपा के प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया था, साथ ही उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था । कथित रूप से नुपुर के इसी बयान का कन्हैयालाल ने समर्थन किया था , जिसके बाद उन्हें धमकियां मिलने लगीं और फिर उनकी हत्या कर दी गई । हालांकि, पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here