वेब सिरीज़ का इस समय ओटीटी पर अलग ही जलवा देखने को मिल रहा है । कई अलग अलग वेब सिरीज़ को ओटीटी पर रिलीज़ किया जा रहा है , जिन्हें दर्शक भी काफी पसंद कर रहे है । हर वीकेंड पर कई खास वेब सिरीज़ को भी रिलीज़ किया जाता है । अब हाल ही में कई वेब सिरीज़ को रिलीज़ किया गया है जिन्हें देखकर वीकेंड को खास बनाया जा सकता है ।

वेब सिरीज़ को कई दर्शकों द्वारा पसंद भी किया जा रहा है । हर तरफ इन वेब सिरीज़ की चर्चा भी हो रही है । इन वेब सिरीज़ की कहानी भी काफी दमदार बताई जा रही है । आइए जानते हैं खबर से जुड़ी खास बाते –

 

वेब सिरीज़ – नवंबर स्टोरी

वेब सिरीज़ नवंबर स्टोरी को भी इस वीकेंड देखकर वीकेंड को खास बनाया जा सकता है । वेब सिरीज़ में तमन्ना भाटिया नज़र आ रही है । इस वेब सिरीज़ की कहानी भी काफी अच्छी बताई जा रही है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस वेब सिरीज़ को देखा जा सकता है ।

वेब सिरीज़ ” नवंबर स्टोरी ” एक सस्पेंस थ्रिलर है । कहानी क्राइम लेखक गणेशन (जीएम कुमार) की है, जो कि अल्ज़ाइमर्स से पीड़ित है ।उम्र के इस पड़ाव में भी वो एक किताब लिख रहे हैं और बार-बार एक अदृश्य शख्स कुलंधाई येसु ( पशुपति एम ) से बात करते हुए नज़र आते है । गणेशन की पुत्री हैं अनुराधा (तमन्ना भाटिया), जो कि कंप्यूटर एक्सपर्ट है और अपने मित्र मलार ( विवेक प्रसन्ना ) के साथ मिलकर पुलिस रिकॉर्ड्स को कम्प्यूटरीकृत करने का काम करती है । एक दिन पुलिस के कंप्यूटर पर हैकिंग होती है और एक ख़ास तारीख के सारे एफआईआर रिकॉर्ड्स गायब हो जाते है । इसी दौरान, अनु के पुराने घर में एक औरत की हत्या हो जाती है । ख़बर लगने पर अनु जब अपने पुराने घर पहुंचती है तो लाश के पास अल्ज़ाइमर के दौरे से परेशान गणेशन वहां बैठे हुए हैं और खून का इलज़ाम उन पर आएगा, इसके पूरे आसार नज़र आते है । यहां तक कहानी में लगता है कि अनु को इस हैकिंग और मर्डर के पीछे के राज़ जानने में उनके पिता की लेखनी मदद करेगी और वेब सीरीज में रफ़्तार आएगी । होता इसका ठीक उल्टा है ।

वेब सिरीज़

वेब सिरीज़ – क्रिमिनल जस्टिस 3

क्रिमिनल जस्टिस का तीसरा सीजन भी रिलीज़ किया जा चुका है । इस सीजन के हरेक एपिसोड को हर शुक्रवार रिलीज़ किया जा रहा है। इस वेब सिरीज़ के दोनों ही सीजन को खूब पसंद भी किया गया है । डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस वेब सिरीज़ को रिलीज़ किया गया है ।

वेब सिरीज़  क्रिमिनल जस्टिस  में पंकज त्रिपाठी के अलावा माधव मिश्रा ने वापसी की है, वही श्वेता बसु प्रसाद, स्वास्तिका मुखर्जी, पूरब कोहली, आदित्य गुप्ता, देशना दुगड़ और गौरव गेरा भी अहम किरदारों में है । सीरीज में एक बार फिर से जबरदस्त सस्पेंस के अलावा कोर्टरूम ड्रामा दिखाया गया है, इस बार कहानी एक बाल कलाकार की हत्या की है ।

वेब सिरीज़ वेब सिरीज़ ” क्रिमिनल जस्टिस 3 ” सीरीज की कहानी एक किशोर मुकुल के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है, जिस पर अपनी बहन की हत्या का आरोप है, जो एक बाल कलाकार थी । किशोर के खिलाफ कई सबूत मिल चुके हैं लेकिन वह खुद को बेगुनाह बता रहा है । अब यह तो आपको सीरीज देखने से ही पता चलेगा कि इस दिलचस्प कहानी में आखिर में क्या सच्चाई सामने आती है ।

 

वेब सिरीज़ – इंडियन प्रिडेटर द डायरी ऑफ ए सीरियल किलर

वेब सिरीज़ ” इंडियन प्रिडेटर: द डायरी ऑफ अ सीरियल किलर ” एक डाक्यूमेंट्री है । यह एक ऐसे सीरियल किलर की कहानी है, जिसने 14 हत्याओं को करके लोगों को चौंका दिया । यह एक खौफनाक सीरियल किलर है, जिसने लोगों की हत्या करने के बाद किसी के दिमाग को उबाल कर पी लिया, तो किसी की बॉडी के टुकड़े कर दिए । इस डाक्यूमेंट्री को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते है ।

वेब सिरीज़ में एक कातिल की कहानी को दिखाया जा रहा है जिसकी खूब चर्चा हो रही है । इस वेब सिरीज़ को भी दर्शक काफी पसंद कर रहे है । वेब सिरीज़ को नेट्फ़्लिक्स पर देखा जा सकता है । ये ” फोरेंसिक ” मलयालम फिल्म का हिंदी रीमेक है । इस फिल्म की कहानी तब शुरू होती है जब एक टाउन से छोटी बच्चियां गायब होने लगती है । और उनका मर्डर कर दिया जाता है । इस सीरियल किलर को ढूंढने के लिए पुलिस लगी हुई है । वहीं फॉरेंसिक अधिकारी जॉनी भी पुलिस के साथ केस में शामिल होकर किलर तक पहुंचने में मदद करता है । इसे आप जी5 पर देख सकते है ।

वेब सिरीज़

वेब सिरीज़- द क्राउन

वेब सिरीज़ वेब सिरीज़ में ब्रिटेन के साम्राज्य के उतार चढ़ावों को दिखाया गया है । इस वेब सिरीज़ को भी कई अवार्ड मिल चुके है । इस वेब सिरीज़ को नेट्फ़्लिक्स पर देखा जा सकता है ।

वेब सिरीज़ ” द क्राउन ” ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ (द्वितीय) की जिंदगी के इर्द-गर्द घूमती वेब सीरीज है । इस सीरीज में एलिजाबेथ (द्वितीय) के सत्ता संभालने से लेकर उनके शासनकाल के दौरान घटी तमाम घटनाओं को बेहद करीने से दिखाया गया है । सीरीज के अब तक कुल 4 सीजन आ चुके हैं और सभी सीजन सुपरहिट रहे और इनकी खूब चर्चा हुई ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here