चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वायरस वीडियो

मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में देर रात ढाई बजे हंगामा हो गया । लड़कियों के हास्टल में एक छात्रा ने 60 छात्राओं की नहाते समय वीडियो बना दी और एक युवक को भेज दी । युवक ने वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी । बताया जा रहा है कि मामले का पता चलने के बाद हास्टल में रहने वाली आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया । मामले में आरोपित छात्रा को हिरासत में ले लिया गया है ।

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि छात्रा लंबे समय से अन्य छात्राओं की नहाते समय की वीडियो बना रही थी और शिमला के एक युवक को भेज रही थी । युवक ने यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर डाल दी । छात्राओं ने जब इंटरनेट मीडिया पर पर अपनी वीडियो देखी तो वह दंग रह गई । वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया । छात्राओं को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है । वहीं, छात्राओं ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर मामला दबाने का दवाब बनाने का आरोप लगाया है । छात्राओं का कहना है कि, उन्होंने इसकी शिकायत कालेज प्रबंधन से की, लेकिन कालेज प्रबंधन ने मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं की ।

 

गर्ल्स हॉस्टल की एक छात्रा ने रिकॉर्ड किया था वीडियो

बताया जा रहा है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा पर 60 छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो बनाने का आरोप लगा है । निजी यूनिवर्सिटी में लड़कियों के बाथरूम के अंदर से वीडियो बनाते हुए आरोपी युवती को रंगे हाथों पकड़ा गया है । इन वीडियोज को छात्रा एक लड़के को भेजती थी । बताया जा रहा है कि लड़के उन वीडियोज को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया । सूत्रों से पता चला है कि सोशल मीडिया पर युवतियों एमएमएस वायरल करने वाला लड़का शिमला का रहने वाला है ।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के वायरल वीडियो के बाद छात्राओं ने किया आत्महत्या का प्रयास

वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया । छात्राओं को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है । वहीं, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन स्टूडेंट्स पर मामला दबाने का दवाब बना रहा है । छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कालेज प्रबंधन से की, लेकिन कालेज प्रबंधन ने मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं की ।

भड़के स्टूडेंट्स ने शनिवार देर रात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को घेर लिया और वी फार जस्टिस की नारेबाजी करने लगी । बताया जा रहा है की जिस युवती ने वीडियो बनाए है उसे हास्टल के एक कमरे में बंद करके रखा गया है, ताकि उस पर हमला न हो जाए ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायरस वीडियो पर कहा

आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकार्ड करके वायरस किए है । यह बेहद संगीन और शर्मनाक है । इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी । पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम ले‌ ।

 

आरोपित छात्रा हिरासत में

एसएसपी मोहाली ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह केस एक छात्रा के द्वारा अन्य छात्राओं का वीडियो शूट करने का है । इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है । इस घटना से संबंधित किसी की भी मौत की कोई सूचना नहीं है । मेडिकल रिकार्ड के अनुसार किसी के भी द्वारा आत्महत्या करने की कोई सूचना नहीं मिली है ।

मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी का कहना है कि यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए और प्रसारित किए जा रहे वीडियो का मामला है । मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है । इस घटना से संबंधित किसी की मौत की सूचना नहीं है । मेडिकल रिकार्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं है ।

मीत हेयर बोले- किसी छात्रा ने नहीं की आत्महत्या

पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है । कहा कि यह मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए मैं सभी से असत्यापित समाचारों को फारवर्ड करने से बचने का अनुरोध करता हूं । मोहाली के उपायुक्त और एसएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे है । किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा ।

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश बोले- कड़ी कार्रवाई करे पुलिस

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया । कहा कि इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो ।

मंत्री हरजोत बैंस ने सभी छात्रों से शांति की अपील की

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि वह चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते है कि शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा । यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है । मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह एक समाज के रूप में अब हमारी भी परीक्षा है ।

मिली जानकरी के मुताबिक लड़कियों के हास्टल में एक छात्रा ने 60 छात्राओं की नहाते समय वीडियो बना लिया और उसे एक युवक को भेज दिया । छात्राओं ने जब सोशल मीडिया पर पर अपनी वीडियो देखी तो वह दंग रह गई । इसके बाद हास्टल में रहने वाली आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया । मामले में आरोपित छात्रा को हिरासत में ले लिया गया है । हालांकि मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी का कहना है कि यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए और प्रसारित किए जा रहे वीडियो का मामला है । मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है । इस घटना से संबंधित किसी की मौत की सूचना नहीं है । मेडिकल रिकार्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं मिली है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here