एक्टर वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर अपनी आने वाली फिल्म जुग-जुग जियो का जमकर प्रमोशन कर रहे है । यह सेलिब्रिटीज देशभर में अलग-अलग जगह जाकर फिल्म का प्रचार कर रहे है । वहीं सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर कई ट्रेंड्स देखने को मिल रहे है । बता दें कि करण जौहर की फिल्म जुग-जुग जियो पर चल रहे कॉपीराइट के मामले में गुरुवार को अदालत में सुनवाई हुई। रांची कामर्शियल कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। अब 24 जून को करण जौहर की फिल्म रिलीज हो सकेगी । अब धर्मा प्रोडक्शंस और करण जौहर, विशाल सिंह के खिलाफ मानहानि और हर्जाने का मुकदमा दायर करने की प्रक्रिया में है । वही इस फिल्म को लेकर एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है । एडवांस बुकिंग में ही फिल्म अच्छी कमाई कर रही है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ओपनिंग डे पर फिल्म बढ़िया कलेक्शन कर सकती है ।

 

फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी पसंद आया-

बता दें कि 22 मई को जब फिल्म “जुग जुग जियो” का ट्रेलर रिलीज किया गया था, तब दर्शकों द्वारा इसे काफी पसंद किया गया । लेकिन 22 मई को जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था तब रांची के रहने वाले विशाल सिंह ने फिल्म निर्देशक करण जौहर पर जुग-जुग जियो की कहानी चुराने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि ये फिल्म तो उनकी ही कहानी को चुराकर बनाई गई है । विशाल ने बताया था कि पहले उन्होंने ये कहानी करण जौहर को भेजी थी, जिसे उन्होंने ये कहते हुए वापस कर दिया था कि स्टोरी उपयोग लायक नहीं है । इसके बाद धर्मा प्रोडक्शन ने बिना उनकी इजाजत लिए चोरी से फिल्म बना दी है । इस फिल्म के गाने ” नच पंजाबन ” पर भी चोरी का आरोप है ‌।

 

फ़िल्म पर लगा कहानी को चुराने का आरोप-

जब फिल्म “जुग जुग जियो” का ट्रेलर रिलीज किया गया था, तब दर्शकों द्वारा इसे काफी पसंद किया गया । लेकिन रांची के रहने वाले विशाल सिंह को जब इस बात की खबर लगी कि ये फिल्म तो उनकी कहानी को ही चुराकर बनाई गई है, तब इसपर बवाल शुरू हुआ । दरअसल विशाल सिंह का कहना था कि उन्होंने एक बार ये कहानी करण जौहर को भेजी थी, लेकिन उन्होंने उसे उपयोग करने लायक न बताकर वापस कर दिया था । बाद में फिल्म निर्माता ने उनसे बिना पूछे ही उनकी कहानी पर फिल्म बना डाली है । इसके बाद विशाल सिंह ने रांची कॉमर्शियल कोर्ट में 14 जून को अर्जी दायर की थी । उन्होंने कहा था कि धर्मा प्रोडक्शन ने ने कॉपीराइट एक्ट 1957 का उल्लंघन करते हुए बिना उनकी सहमति के ” बन्नी रानी ” नाम की कहानी पर फिल्म जुग-जुग जियो को बनाया है। उनका कहना था कि इसपर तत्काल रूप से रोक लगनी चाहिए । जिसके बाद आज कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है । अब जुग-जुग जियो की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है ।

 

ये हैं फिल्म जुग-जुग जियो की कहानी-

फिल्म जुग-जुग जियो की बात करें तो ये एक फैमिली ड्रामा फिल्म होगी जो कभी हंसाएगी तो कभी रुलाएगी । इस फिल्म में अनिल कपूर और नीतू कपूर वरुण धवन के माता-पिता का रोल निभा रहे है । ये एक पंजाबी परिवार की कहानी है, जिसमें वरुण धवन और कियारा आडवाणी पति-पत्नी है । दोनों की आपस में पटती नहीं है और वह तलाक लेना चाहते है । फिल्म की कहानी इसी पर आधारित है । इस फिल्म में अनिल कपूर और नीतू कपूर भीमा और गीता का किरदार निभाते है ।

 

क्या बजट के बराबर भी कमाई कर पाएगी वरुण धवन की फिल्म ?

ओपनिंग डे पर जुग जुग-जियो के कलेक्शन की बात की जाए की तो इसका बजट करीब 100 करोड़ रुपये है । इस हिसाब से फिल्म को करीब 10 करोड़ रुपये का कलेक्शन करना चाहिए । हालांकि अभिनेता केआरके ने फिल्म के कलेक्शन को लेकर कहा है कि ये इतनी बुरी फिल्म है कि पहले दिन सिर्फ 2-3 करोड़ का ही बिजनेस करेगी । अगर वाकई में ऐसा हुआ तो जुग-जुग जियो का बॉक्स ऑफिस पर टिकना मुश्किल हो जाएगा । फिल्म में अनिल कपूर और नीतू कपूर भीमा और गीता का किरदार निभाते है । अभिनेता वरुण धवन और अभिनेत्री कियारा आडवाणी-स्टारर जग जुग जीयो की एडवांस बुकिंग बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के प्रदर्शन के लिए सकारात्मक संकेत दिखाती है । करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर अभिनीत एक पारिवारिक मनोरंजन के साथ लौट रही है । ” जुग जुग जीयो “, जिसमें अभिनेता मनीष पॉल और प्राजक्ता कोली भी है , शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है । फिल्म की मुख्य जोड़ी, वरुण और कियारा फिल्म के प्रचार के लिए कई शहरों के दौरे पर है । इसी के बीच फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है और इसकी कमाई को देखते हुए उम्मीद है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी ।” जुग जुग जीयो ” एक पंजाबी परिवार की कहानी है और यह ड्रामा परिवार में एक शादी के दौरान सुलझने लगता है । यह कहानी है कि कैसे सबसे बड़ा बेटा (वरुण धवन) अपने बचपन के प्यार (कियारा आडवाणी) के साथ अपनी प्रेम विवाह को खत्म करना चाहता है । वे घर पहुंचने का फैसला करते हैं और परिवार के सदस्यों के साथ इस बारे में आराम से बात करते हैं, लेकिन जैसे ही वे भारत लौटते हैं, उन्हें पता चलता है कि सब कुछ इतना आसान नहीं है और घर में एक और शादी शायद तलाक को देख रही है ।

 

फिल्म ” जुग जुग जीयो ” लगभग 100 करोड़ रुपये के बजट पर बनी अतिरिक्त प्रचार लागत के साथ एक फिल्म है । फिल्म की लागत को देखते हुए फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन करीब 10 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है । बता दें कि ” जुग जुग जीयो ” देश में करीब 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज होने जा रही है । रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 1.25 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग कर ली है । एडवांस बुकिंग अमाउंट के मामले में दिल्ली एनसीआर पहले नंबर पर है, इसके बाद मुंबई, पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद का नंबर आता है । चंडीगढ़ की एडवांस बुकिंग सूरत और जयपुर से कम रही है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here